Uttar Pradesh Election  

(Search results - 5)
  • Jayaprada open new front against azam khan, SP leader in trouble

    News8, Jun 2019, 2:33 PM

    जाने क्यों जयाप्रदा ने खोला आजम खान के खिलाफ मोर्चा, बढ़ेंगी एसपी सांसद की मुश्किलें

    जयाप्रदा के तेवरों को देखते हुए लगता है कि वह आजम खान को इतनी आसानी से नहीं छोड़ने वाली हैं। उन्होंने कहा कि आजम खान मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय कुलाधिपति हैं और एक ही व्यक्ति ऑफिस ऑफ प्रॉफिट यानी लाभ के पद पर आसीन रहते हुए विधायक कैसे रह सकता है। पूर्व सांसद ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 102(1)ए का आजम खान लगातार उल्लंघन कर रहे हैं। 

  • Yadav family leading in 3 seats out of 5 in uttar Pradesh

    News23, May 2019, 10:11 AM

    यादव गढ़ में जूझ रहे हैं समाजवादी दिग्गज, बदायूं और फिरोजाबाद में पीछे तो मुलायम की बढ़ रही हैं दिक्कत

    उत्तर प्रदेश के सबसे बड़ी सियासी परिवार मुलायम सिंह यादव परिवार की पूरी साख इस सीट लगी है। लोकसभा चुनाव में यादव परिवार के पांच लोग चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें समाजवादी पार्टी के बागी शिवपाल सिंह भी है। शिवपाल सिंह यादव अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि मुलायम सिंह यादव अपने परंपरागत गढ़ मैनपुरी से चुनाव लड़ रहे हैं। मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव बहुत कम अंतर से आगे चल रहे हैं जबकि कन्नौज में भी यही हाल है। यहां पर डिंपल महज आठ हजार वोटों से आगे है। जबकि फिरोजाबाद और बदांयू में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पीछे चल रहे हैं।

  • UP District Map

    News11, Mar 2019, 2:26 PM

    जानिए उत्तर प्रदेश में आपकी सीट पर कब होगा मतदान

    लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है। 11 अप्रैल से शुरु होने वाला लोकतंत्र का यह महापर्व 19 मई तक चलेगा। जिसके चार दिन बाद यानी 23 मई तो मतगणना होगी। अगर आप उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और आपका नाम यहां की वोटर लिस्ट में है, तो जानिए आपकी सीट पर किस तारीख को होने वाला है मतदान।  

  • Priyanka Gandhi reached in Lucknow

    News11, Feb 2019, 5:32 PM

    2019 में सरेंडर? राहुल गांधी बोले, प्रियंका को 2022 के लिए आगे किया

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहले भी संकेत दे चुके हैं कि वह प्रियंका गांधी से दो महीने में किसी चमत्कार की उम्मीद नहीं करते। कांग्रेस नेताओं को लगता है कि यदि प्रियंका को बतौर मुख्यमंत्री 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में पेश किया जाता है तो पार्टी को सियासी संजीवनी मिलेगी।