Valley  

(Search results - 46)
  • pak terrorists

    News21, Oct 2019, 10:37 AM IST

    घाटी में खत्म हो रहा है आतंकियों का गोला-बारूद, आका पाकिस्तान को भेजा संदेश

    भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने घाटी में मौजूद आतंकियों की बातचीत रिकार्ड की है। जिसमें वह कह रहे हैं कि उनके पास गोला बारूद खत्म हो गया है। लिहाजा उन्हें जल्द ही गोला बारूद भेजें। नहीं तो वह भारतीय सुरक्षा बलों का मुकाबला नहीं कर सकेंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह कुत्ते की मौत मारे जाएंगे। असल में राज्य में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सुरक्षा बल चौकन्ने हैं और आतंकी अभी तक किसी भी बड़ी घटना को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं। 

  • Ajith Doval

    News28, Sep 2019, 2:58 PM IST

    डोभाल का ‘मास्टर प्लान’, घाटी में एक ही दिन में ढेर हुए छह आतंकी

    आज घाटी में तीन जगहों पर सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ हुई है। जिसमें तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। वही घाटी में सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को खात्मा करने की तैयारी शुरू हो गई है। आज सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के नारानाद के जंगलों में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली है कि घाटी के रामबन में दो आतंकी छिपे हुए है।

  • NSA ajit doval reached at Srinagar on secreat mission nof modi government

    News27, Sep 2019, 8:17 AM IST

    तो इसलिए गए थे कश्मीर डोभाल, जानिए क्या है एनएसए का मास्टर प्लान

    राज्य में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद डोभाल दूसरी बार कश्मीर गए। हालांकि डोभाल का वहां पर जाना सत्ता के गलियारों में चर्चा बना। क्योंकि डोभाल बगैर किसी मकसद के वहां पर नहीं गए होंगे। लिहाजा हर तरफ कयास लगने शुरू हुए। असल में डोभाल का कश्मीर जाना केन्द्र सरकार की रणनीति का ही हिस्सा।

  • Ajith Doval

    News26, Sep 2019, 9:25 AM IST

    फिर कश्मीर पहुंचे डोभाल, क्या होने वाले हैं बड़े फैसले

    अजीत डोभाल एक बार फिर कश्मीर के दौरे पर हैं। राज्य से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद डोभाल का ये दूसरा दौरा है। असल में राज्य से 370 हटाए जाने में डोभाल ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने कश्मीर का दौरान कर वहां के हालत के देखते हुए केन्द्र सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। 

  • Consecutively third day Pakistan violate ceasefire in kashmir border

    News10, Sep 2019, 10:53 AM IST

    भारतीय सैनिकों ने लीपा वैली में पाकिस्तानी आतंकियों का लॉन्चिंग पैड उड़ाया

    पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। जिससे सीमा पर तनाव बना हुआ है। पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सीमा पर लगातार फायरिंग कर रही है। इसके जरिए वह आतंकियों को भारत में आतंकियों को भारत की सीमा में भेजना चाहती है। लिहाजा इससे लिए वह लगातार फायरिंग कर रहा है। लेकिन भारतीय सेना इसका मुहंतोड़ जवाब दे रही है और इसमें अभी तक कई पाकिस्तानी सैनिक मारे जा चुके हैं। 

  • terrorists killed

    News7, Sep 2019, 10:06 AM IST

    कश्मीर में बौखलाए आतंकियों ने चार साल की बच्ची समेत चार लोगों को मारी गोली

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोपोर के डंगेरपोरा इलाके में आतंकवादियों ने एक बच्ची समेत चार लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। इस घटना का जानकारी मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं। जिसके बाद इलाके की तलाशी ली जा रही है। सुरक्षा बलों को उम्मीद है कि आतंकी आसपास ही हो सकते हैं।

  • News31, Aug 2019, 1:50 PM IST

    कश्मीर में भी दौड़ेगी मेट्रो, घाटी में 2024 में सफर के लिए रहें तैयार

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद केन्द्र सरकार कश्मीर के विकास के एजेंडे पर तेजी से काम कर रही है। घाटी के लोगों को 2024 में मेट्रो में सफर करने का मौका मिल सकता है। इससे घाटी के लोगों की जिंदगी और आसान हो जाएगी। केन्द्र सरकार अब श्रीनगर में दिल्ली और मुंबई की तरह श्रीनगर में भी मैट्रो चलाने की योजना बना रही है और इसके लिए 2020 में काम शुरू हो जाएगा और अगले साल से इसके प्रोजेक्ट में काम शुरू हो जाएगा। 

  • Spirituality30, Aug 2019, 8:48 AM IST

    संस्कृत है दुनिया की पहली भाषा और सनातन धर्म से है सभी संस्कृतियों की शुरुआत

    कुछ लोग सनातन संस्कृति की शुरुआत को सिंधु घाटी की सभ्यता से जोड़कर देखते हैं। जो गलत है। वास्तव में संस्कृत और कई प्राचीन भाषाओं के इतिहास के तथ्यों के अनुसार प्राचीन भारत में सनातन धर्म के इतिहास की शुरुआत ईसा से लगभग 13 हजार पूर्व हुई थी अर्थात आज से 15 हजार वर्ष पूर्व। इस पर विज्ञान ने भी शोध किया और वह भी इसे सच मानता है।
     

  • News30, Aug 2019, 8:06 AM IST

    जानें क्यों आज कश्मीर पर आधा घंटा 'रुदाली' गाएंगे इमरान खान और पाकिस्तानी

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान जनता को अनौखा फरमान सुनाया है। इस फरमान के तहत आज दोपहर 12  बजे से लेकर 12.30 बजे तक पाकिस्तानी कश्मीर पर रुदाली करेंगे। यानी पाकिस्तान भारत के विरोध में पाकिस्तान में धरना प्रदर्शन करेंगे। पाकिस्तान सरकार ने कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए ये फैसला किया है। इसे पाकिस्तान सरकार ने 'कश्मीर ऑवर' का नाम दिया है।

  • Army chief gave big statement, said POK and Aksai Chin are ours, how to get government to decide

    News30, Aug 2019, 7:56 AM IST

    पाकिस्तान की जंग की धमकी के बाद आज जनरल बिपिन रावत जाएंगे कश्मीर

    राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सेना प्रमुख की जम्मू और कश्मीर की पहली यात्रा है। हालांकि इससे पहले जब राज्य में अनुच्छेद हटाया जाना था उससे पहले रावत ने कश्मीर में जाकर सुरक्षा की समीक्षा की थी और इसी दौरान उन्होंने कश्मीर में एनएसए अजीत डोवल के साथ भी मुलाकात की थी। रावत के कश्मीर दौरे से वापस आने के बाद से ही कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने का ऐलान किया गया था।

  • Rahul Gandhi

    News24, Aug 2019, 7:54 AM IST

    जिद पर अड़े राहुल आज जा सकते हैं घाटी के दौरे पर, प्रशासन बोला दिक्कतें बढ़ाने को न आएं

    जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी के साथ विपक्षी पार्टियों के 9 और नेता भी घाटी के दौरे पर जा सकते हैं। हालांकि उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर आने दिया जाएगा या नहीं इसको लेकर संशय है। क्योंकि अभी तक जितने भी नेताओं ने घाटी के दौरे पर जाने की कोशिश की है। वह सफल नहीं हो सके हैं। प्रशासन ने उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया है। कुछ समय पहले कांग्रेस के ही नेता गुलाम नबी आजाद और माकपा के नेता सीताराम येचुरी भी वहां जाने की कोशिश कर चुके हैं।

  • ఈ సందర్భంగా ఇక్కడ మాట్లాడుకోవాల్సిన ఒక ముఖ్యమైన అంశం ఉంది. 1947 నుంచి కాశ్మీర్ విషయంలో పాకిస్థాన్ మొదటగా ఏదోఒక కవ్వింపు చర్యలకు దిగితే దానికి భరత్ ప్రతిస్పందించేది. కాకపోతే ఇప్పుడు ఆ పరిస్థితులు పూర్తిగా తారుమారయ్యాయి. 1947లో ఆపరేషన్ జీబ్రాల్టర్ నుంచి మొదలు 1965లో ఆపరేషన్ గ్రాండ్ స్లాం వరకు పాకిస్థాన్ మొదటగా కాశ్మీరులో ఏదో ఒక అల్లకల్లోలం సృష్టించే దిశగా ముందు దాడులకు దిగేది. 1972 షిమ్లా ఒప్పందం కుదిరేవరకు ఇదే పరిస్థితి.

    News16, Aug 2019, 6:31 PM IST

    पुलवामा जैसे आतंकी हमले कराने के फिराक में पाकिस्तान, घाटी में हाई अलर्ट

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भी अमन चैन कामय है और ये पाकिस्तान से नहीं देखा जा रहा है। लिहाजा पाकिस्तान में बैठ जैश के आका घाटी में मौजूद अपने आतंकियों को सुरक्षा बलों र हमला करने के लिए तैयार कर रहे हैं। यही नहीं पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर ज्यादा गोलाबारी कर रहा है। इसके जरिए पाकिस्तान आतंकियों को भारत की सीमा में घुसपैठ कराने की फिराक में है और अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान की हर कोशिश को नाकाम किया है।

  • ajit doval

    Nation12, Aug 2019, 7:43 PM IST

    ईद पर अजित डोभाल ने आसमान से बाज की तरह कश्मीर घाटी पर नजर रखी

    जम्मू कश्मीर में ईद उल अजहा का त्योहार आम लोगों के लिए तो शांतिपूर्वक बीत गया। लेकिन उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी जिस राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पर थी। उनकी निगाहें शायद लगातार निगरानी में व्यस्त रही। उन्होंने पूरे दिन कश्मीर घाटी पर आसमान से नजर बनाए रखी। 
     

  • Umar Abdulla and Mahabooba

    News6, Aug 2019, 7:51 AM IST

    हिरासत में हैं महबूबा और उमर अब्दुल्ला, घाटी में माहौल शांत

    दोनों नेताओं को रविवार की रात से नजरबंद कर दिया गया था। उससे पहले इन नेताओं ने फारूख अब्दुला की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और केन्द्र सरकार को धमकी दी थी अगर केन्द्र सरकार ने राज्य के विशेष दर्जे को खत्म किया तो वह प्रदर्शन करेंगे। लिहाजा प्रशासन के आदेश के बाद इन दोनों नेताओं को अन्य नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया था।

  • NSA ajit doval reached at Srinagar on secreat mission nof modi government

    News5, Aug 2019, 5:34 PM IST

    संसद में जंग जीतने के बाद केन्द्र सरकार ने मामला संभालने डोभाल को भेजा कश्मीर

    धारा 370 के समाप्त होने के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकवादी और हिंसक गतिविधियों की आशंका बढ़ गई है। किसी भी बुरी स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कमान खुद अपने हाथों में रखने का फैसला किया है। वह कश्मीर की तरफ रवाना हो चुके हैं।