Varanasi  

(Search results - 96)
  • lalu gadkari

    Nation25, Aug 2019, 4:37 PM IST

    लालू यादव की राह पर चले नितिन गडकरी

    केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक ऐसी इच्छा जाहिर की है, जिसे सुनकर पूर्व रेल मंत्री लालू यादव की याद आ जाती है। गडकरी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल की पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि देश के प्रमुख रेलवे स्टेशन, बस डिपो, हवाई अड्डों और शॉपिंग मॉल में मिट्टी की कुल्हड़ में चाय दी जाए। लालू यादव ने भी रेल मंत्री रहते हुए कुछ ऐसा ही आदेश जारी किया था। 
     

  • kashmiri prisoners are sent to varanasi jail

    News20, Aug 2019, 7:10 PM IST

    कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी जेल भेजे गए 30 कश्मीरी कैदी

    जम्मू कश्मीर की जेलों में बंद 30 कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी जेल में शिफ्ट किया गया है। इसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के खूंखार आतंकी, पाकिस्तान जासूसों समेत कई पत्थरबाज़ भी शामिल हैं। 
     

  • varanasi creamation

    News20, Aug 2019, 6:55 PM IST

    काशी के महाश्मशान में मुक्ति के लिए लगी लाइन

    बनारस में मां गंगा ने भारी बारिश के कारण रौद्र रुप धारण कर लिया है। जिसकी वजह से विश्वप्रसिद्ध मणिकर्णिका घाट पर पानी भर गया है। यहां दूर दूर से शवदाह के लिए लाशें लाई जाती हैं। जो कि बारिश की वजह से अपनी मुक्ति के लिए इंतजार कर रही हैं। 
     

  • varanasi ganga

    News18, Aug 2019, 10:42 PM IST

    ये छोरे गंगा किनारे वाले

    वाराणसी में गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। लेकिन वहां के स्टंटबाज युवा 30-40 फुट से ज्यादा ऊंचाई से उफनती लहरों में कूद रहे हैं। 
     

  • rapper hard kaur comes forward in support of minorities in india

    News14, Aug 2019, 8:14 PM IST

    पंजाबी गायिका हार्ड कौर के खिलाफ वाराणसी से उठी आवाज

    पंजाबी गायिका हार्ड कौर की बदतमीजियां बढ़ती जा रही हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणिया की हैं। लेकिन उनके खिलाफ वाराणसी के एक अधिवक्ता ने तहरीर दायर की है। 
     

  • Maulana was upset when a hand made rakhi sent to Muslim women PM Modi

    News11, Aug 2019, 1:31 PM IST

    मुस्लिम महिलाओं ने पीएम मोदी को भेजी हाथ से बनी राखी तो मौलाना हुए खफा

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने हाथ से राखी बनाकर भेजी है। मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने मुस्लिम महिलाओं के लिए वो काम किया है जो एक भाई ही कर सकता है। लिहाजा इस बार राखी के लिए उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी को अपने हाथ से बनी राखी भेजी हैं। मुस्लिम महिलाओं के इस कदम का मुस्लिम मौलाना विरोध कर रहे हैं।

  • Pakistan has broken trade relations, it has started boycott of rock salt in the country

    News10, Aug 2019, 9:01 AM IST

    पाकिस्तान ने तोड़े व्यापारिक संबंध तो देश में होने लगा है सेंधा नमक का बहिष्कार

    तीन दिन पूर्व कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को तोड़ने का फैसला किया था। इसके तरह आयात और निर्यात पर पूरी तरह से रोक लग गई है। हालांकि पाकिस्तान में ही इमरान खान के इस फैसले के विरोध में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं। क्योंकि पाकिस्तान को काफी सस्ती कीमतों पर खाद्य उत्पाद भारत से ही निर्यात किए जाते हैं। 

  • vns girls

    News6, Aug 2019, 8:08 PM IST

    वाराणसी की छोरियां भी छोरों से कम नहीं

    भोलेनाथ की नगरी वाराणसी में सावन के महीने में दंगल का आयोजन किया जाता है। खास तौर पर नाग पंचमी के दिन कई तरह की प्रतियोगिताएं होती हैं। इस बार वाराणसी की महिला खिलाड़ियों ने ताकत का खेल माने जाने वाली कुश्ती में अपना दम खम दिखा दिया।  
     

  • bhagwa up police

    News28, Jul 2019, 4:31 PM IST

    योगी के राज में कुछ इस तरह कांवड़ियों की सेवा कर रही है यूपी पुलिस

    उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बदल जाने के साथ ही पुलिस का रवैया भी बदल गया है। यहां का वाराणसी में थानाध्यक्ष अपनी टीम के साथ कावड़ियों के पैरों के जख्मो को साफ करते और भंडारे में अपने हाथों से खाना खिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। 
     

  • accused of his wife alok singh reached at police station inspector offer him for snack, transferred

    News26, Jul 2019, 9:19 AM IST

    डा. रीना की हत्या का आरोपी पति सरेंडर करने पहुंचा थाने तो इंस्पेक्टर ने कराया नाश्ता, लाइन हाजिर

    वाराणसी के हाईप्रोफाइल डॉ. रीना सिंह हत्याकांड मामले में उसके पति आरोपित डॉ. आलोक सिंह ने कैंट थाने में सरेंडर कर दिया। लेकिन थाने में आलोक सिहं की धमक देखने लायक थी। जिस आरोपी को सलाखों के पीछे होना चाहिए था, उसे इंस्पेक्टर साहब अपनी टेबल पर नाश्ता करा रहे थे। इसके बाद जैसे ही ये फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुई तो एसएसपी ने इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया।

  • chandrayan kashi youth

    News22, Jul 2019, 8:10 PM IST

    भगवान विश्वनाथ की नगरी में चंद्रयान की दीवानगी

    उत्तर प्रदेश के वाराणसी में चंद्रयान लांचिंग को लेकर युवाओं ने बहुत दीवानगी दिखाई दी। उन्होंने हेयर कटिंग करके सिर पर जीएसएलवी मार्क थ्री का लोगो बनवाया। वहीं युवतियों ने चेहरे टैटू बनवा चन्द्रयान 2 लिखवाया। 
     

  • kawad on skates

    News21, Jul 2019, 4:54 PM IST

    कुछ ऐसे हैं नए जमाने के शिवभक्त

    उत्तर प्रदेश में भदोही के एक कांवड़िए ने स्केटिंग करते हुए कांवड़ लाने की योजना बनाई है। वह प्रयागराज से स्केटिंग करते हुए गंगाजल लाकर बनारस में काशी विश्वनाथ का अभिषेक करेगा। इस दौरान यह नए जमाने का शिवभक्त स्केट्स पर 130 किलोमीटर की यात्रा करेगा।   

  • Varanasi guru poornima

    News16, Jul 2019, 2:09 PM IST

    महान आध्यात्मिक नगरी काशी में गुरु पूर्णिमा पर सांप्रदायिक सद्भाव का नजारा

     मुस्लिम महिलाओं ने गुरू महंत बालक दास की आरती उतारी और रामनामी दुपट्टा भेंट किया। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पूर्वांचल प्रभारी एवं महानगर संयोजक ने गुरू बालक दास को माल्यार्पण कर सलामी पेश की। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुरूपूर्णिमा पर अपने गुरू को सम्मान देकर यह संदेश दिया कि धर्म और जाति से ऊपर होता है गुरू। गुरू वही है जो सच्चे मन से इंसानियत, मानवता और देशभक्ति का पाठ पढ़ाता हो। जो नफरत फैलाता है, समाज और देश तोड़ने की बात करता है वह किसी का गुरू नहीं हो सकता।
     

  • anjulata katiyar

    News12, Jul 2019, 7:07 PM IST

    यूपीपीएससी की पूर्व परीक्षा नियंत्रक अंजूलता कटियार की जमानत याचिका फिर नामंजूर

    अंजूलता कटियार इन दिनों में वाराणसी जेल में निरुद्ध हैं। इससे पहले उनकी जमानत याचिका पर 29 जून को सुनवाई हुई थी। तब कोर्ट ने यूपी सरकार द्वारा कोई जवाब न दाखिल करने पर नाराजगी जताई थी। कोर्ट ने कहा था कि, यह एक गंभीर मामला है और इसमें कतई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
     

  • Yogi government will celebrate Krishna birth anniversary now after God ram navami in ayodhya

    News12, Jul 2019, 11:15 AM IST

    दीपोत्सव के बाद अब कृष्ण जन्मोत्सव मनाएगी योगी सरकार

    असल में राज्य में योगी सरकार बनने के बाद से ही अयोध्या में दीपोत्सव मनाने का फैसला किया था। योगी सरकार ने इस दीपोत्सव को वृहद तौर पर आयोजित किया था और ये देश विदेश की मीडिया का भी केन्द्र रहा। जिसके बाद योगी सरकार को काफी प्रशंसा भी मिली। लिहाजा अब योगी सरकार ने मथुरा में जन्मोत्सव मनाने का फैसला किया है।