Veer Savarkar  

(Search results - 8)
  • undefined

    NationMar 17, 2020, 5:33 PM IST

    JNU में सावरकर के नाम पर सड़क, नाराज स्टूडेंट यूनियन ने यूनिवर्सिटी प्रशासन की आलोचना की

     जेएनयू छात्र संघ के उपाध्यक्ष साकेत मून के अनुसार, विश्वविद्यालय परिसर से भारतीय जनसंचार संस्थान, दिल्ली की ओर जाने वाली सड़क का नामकरण किया गया।

  • savarkar

    NewsFeb 26, 2020, 6:35 PM IST

    सावरकर के भारत रत्न देने पर घिरी उद्धव सरकार, भाजपा ने कहा प्रस्ताव पारित करे सरकार

    भाजपा विधायक और पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि चूंकि दोनों सदनों में किसी को भी सावरकर के योगदान और देश के लिए बलिदान के बारे में कोई संदेह नहीं है, इसलिए इसे सर्वसम्मति से पारित किया जाना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पर परोक्ष तौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि एख निश्चित पार्टी के नेता वीर सावरकर के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

  • undefined

    NewsJan 23, 2020, 2:23 PM IST

    सावरकर,भगवा और हिंदुत्व, शिवसेना को मात देने की तैयारी में राज!

    शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की जयंती के मौके पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अपने अधिवेशन की शुरूआत की। इस सम्मेलन में राज ठाकरे ने नया भगवा झंडा लॉन्च किया। वहीं उन्होंने हिंदुत्व और सावरकर की भी फोटो लगाई। जिससे इसका बात का अर्थ आसानी से समझा जा सकता है कि राज ठाकरे की पार्टी बदलने वाली है।

  • undefined

    NewsDec 18, 2019, 6:52 AM IST

    अमित शाह ने बताया राहुल गांधी क्यों नहीं बन सकते हैं सावरकर, तीन कारण

    अमित शाह ने कहा कि वीर सावरकर ने अंडमान निकोबार की जेल में 12 साल काला पानी की सजा बिताए। जबकि राहुल गांधी ऐसे 12 दिन क्या 12 घटें भी नहीं बिता सकते हैं। हालांकि राहुल गांधी के बयान के कई दिनों के बाद अमित शाह का बयान आया है। लेकिन अमित शाह ने जिस तरह से राहुल गांधी पर तीखा हमला किया है। उसको देखकर लगता है कि कांग्रेस इसकी आलोचना करेगी। 

  • undefined

    NewsOct 22, 2019, 9:57 AM IST

    क्या 370 के बाद वीर सावरकर पर बंट रही है कांग्रेस

    असल में महाराष्ट्र में भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग की है। हालांकि कांग्रेस सावरकर का विरोध करती आई है। यहां तक कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने सरकारी पाठ्यक्रम को बदल कर सावरकर के आगे से वीर हटाकर अंग्रेजों से माफी मांगने वाले नेता के तौर पर पेश किया है। 

  • MyNation in 100 seconds Hindi

    NewsOct 17, 2019, 6:52 PM IST

    वीर सावरकर पर गृहमंत्री अमित शाह के बयान से मनमोहन सिंह का भारतीय अर्थव्यवस्था पर दिए बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को वाराणसी में एक रैली में कहा कि अगर वीर सावरकर नहीं होते तो 1857 का स्वतंत्रता संग्राम इतिहास में दर्ज नहीं हो पाता

  • sava

    ViewsMay 28, 2019, 7:56 PM IST

    वीर सावरकर के रास्ते पर चलते तो जातिमुक्त होता भारत

    महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 28 मई 1883 को हुआ था। वह जितने बड़े राष्ट्रवादी थे उतने ही महान समाज सुधारक भी। उन्होंने हिंदू समाज के विघटन के कारण जाति व्यवस्था को बहुत पहले ही पहचान लिया था। यदि सावरकर की नीतियों पर देश चलता तो आज छूत-अछूत, जाति पांति की गुलामी से हिंदू समाज मुक्त रहता। 

  • Congress government has changed school syllabus, now that Veer Savarkar was not patriot

    NewsMay 13, 2019, 9:54 AM IST

    महाराणा या अकबर महान के बाद अब ये कांग्रेसी सरकार पढ़ाएगी वीर सावरकर नहीं थे देशभक्त

    अब कांग्रेस सरकार ने उन्हें देशभक्त न बताकर जेल की यातनाओं से परेशान होकर अंग्रेज सरकार से माफी मांगने वाला बताया है। कांग्रेस ये भी बता रही है कि सावरकर देशभक्त नहीं थे। कांग्रेस सरकार का दावा है कि पाठ्यक्रम के लिए बनी समीक्षा समिति ने ये फैसला किया है और इसी आधार पर पाठ्यक्रम को तैयार किया गया है। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही दो समितियों का गठन किया गया। जिसके तहत माध्यमिक शिक्षा के पाठ्यक्रम में देश के कई महापुरुषों की जीवनी शामिल किया गया और इसमें सावरकर की जीवनी को बदलने की सिफारिश की गयी।