Vegetables  

(Search results - 10)
  • <p>कृषि लागत व मूल्‍य आयोग (CACP) ने केंद्र सरकार से पीएम किसान सम्‍मान निधि के अतिरिक्‍त किसानों को 5,000 रुपये देने की सिफारिश की है। आयोग ने कहा है कि किसानों को हर साल फर्टिलाइजर सब्सिडी के तौर 5,000 रुपये नकद दिए जाने चाहिए</p>

    News15, Oct 2020, 10:44 AM

    अन्यदाता की बढ़ेगी आय, केन्द्र सरकार ने सब्‍जी-फलों के रेलभाड़े में दी 50 फीसदी छूट

    असल में भारतीय रेलवे किसानों के लिए कई ट्रेने चला रहा है। जिसके जरिए किसान अपने उत्पाद को एक शहर से दूसरे शहर में आसानी से पहुंचा सकता है। फिलहाल रेलवे ने नागपुर से दिल्ली के आदर्शनगर के लिए चौथी किसान स्‍पेशल ट्रेन को शुरू किया है। 

  • undefined

    News13, Oct 2020, 1:56 PM

    हरियाणा सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, सब्जियों और फलों की फसल बीमा करेगी सरकार

    जानकारी के मुताबिक जिन सब्जियों का बीमा किया जाएगा, उनमें  टमाटर, प्याज, आलू, हरी मिर्च, बैंगन, शिमला मिर्च शामिल हैं।  वहीं फलों में किन्नू, अमरूद, आम और बेर इस बीमा में रखा गया है। इसके अलावा मसालों में हल्दी और लहसुन का बीमा भी होगा। 

  • <p><strong>அதிகம் இயற்கையான உணவுகளை உண்ணுங்கள். வலுவான கால்களையும், துணிச்சல் மிக்க இதயத்தையும் பெறுவீர்கள்.</strong></p>

    News28, Aug 2020, 8:03 AM

    सब्जियों की कीमतों पर लगी आग, दोगुने हुए सब्जियों के दाम

    महंगाई की मार झेल रहे लोगों पर महंगी सब्जियों की मार पड़ रही है। बाजार में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं और लोग सब्जियों की तुलना में अब दालों को तरजीह दे रहे हैं।  देश में आलू से लेकर सभी मौसमी सब्जियों की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

  • <p>distress farmer</p>

    News13, May 2020, 1:27 PM

    पंजाब में सड़कों में सब्जी फेंकने को मजबूर है अन्नदाता

    कोरोना के कहर के बीच सब्जियों की खपत कम हो गई है। कोरोना लॉकडाउन के कारण ढाबे, होटल,हास्टल और भोजनालयों बंद हैं। जिसके कारण बाजार में सब्जियों की मांग काफ कम हो गई है। जिसका सीधा असर किसानों पर पड़ रहा है।

  • food inflation may cross seven percent mark due to low monsoon

    News17, Nov 2019, 6:42 PM

    पाकिस्तान में हथियारबंद कर रहे है सब्जियों की चौकीदारी, चोरों की पहली पसंद बने टमाटर

    पाकिस्तान में इमरान खान सरकार महंगाई को लेकर परेशान है। खासतौर से आलू,टमाटर और प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। पाकिस्तान में हालत ये है कि टमाटर दुकानों से गायब हो गया। क्योंकि इसकी कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई हैं। जनता इसके विरोध में इमरान खान सरकार पर हमले कर रही है।

  • undefined

    News13, Nov 2019, 10:23 AM

    इमरान नहीं बल्कि टमाटर की कीमत देखकर पाकिस्तानी हो रहे हैं लाल

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक वहां पर ईद मिलाद उन नबी से पहले टमाटर की कीमत महज 160 रुपये प्रति किलोग्राम थी। लेकिन इसके बाद से देश में टमाटर की कीमत दोगुनी हो गई हैं। अब वहां पर टमाटर की कीमत 320 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई है। जिसके कारण पाकिस्तानी जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर है। 

  • polished vegetables can be dangerous to health-says food department

    News26, Sep 2019, 7:47 PM

    प्याज ने निकाले आंसू और अब टमाटर हुआ लाल, सब्जियों की कीमत को लेकर जनता हो रही है बेहाल

    बारिश के कारण देशभर में सब्जियों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। क्योंकि गोदाम में रखी सब्जियां बारिश के कारण खराब हो रही है। जिसके कारण बाजार में सब्जियों की उपलब्धता नहीं हो पा रही है। प्याज की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। प्याज की कीमत 90 रुपये का स्तर पार कर चुकी हैं। छोटे शहरों में प्याज की कीमत 70 रुपये के स्तर पर पहुंच चुकी हैं जबकि बड़े शहरों में 90 का स्तर को छूकर जल्द ही 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंचने वाली हैं। 

  • undefined

    News25, Aug 2019, 10:00 AM

    बारिश ने लगाई सब्जियों की कीमत में आग, प्याज, अदरक व धनिया ने बिगाड़ा स्वाद

    असल में एशिया की सबसे बड़ी मंडी नासिक में बाढ़ का असर उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों में देखा जा रहा है। नासिक में बाढ़ के कारण  प्याज की कीमतों में अचानक उछाल आ गया है। महाराष्ट्र और  मध्य प्रदेश से प्याज की सप्लाई पूरे देश में की जाती है। लेकिन बाढ़ के कारण गोदाम में रखा प्याज भी खराब हो गया है। जिसका सीधा असर प्याज की कीमतों में देखने को मिल रहा है।

  • NIA checking

    News16, Aug 2019, 7:46 AM

    आतंकी को पकड़ने के लिए एनआईए के अफसर बने थे सब्जीवाले

    पश्चिम बंगाल में पांच साल पहले बम विस्फोट हुए थे और इसका आरोपी जाहिरुल शेख फरार चल रहा था। शेख देश के अन्य हिस्सों में भी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था, लेकिन ये पिछले पांच साल से फरार था और जिसको गिरफ्तार करना जरूरी थी। लिहाजा एनआईए ने अपना जाल फैलाया और उन्हें जानकारी मिली थी की शेख इंदौर में है। एनआईए के कई अफसरों ने इस आतंकी का पता लगाने के लिए कोहिनूर कॉलोनी इलाके में ठेले पर सब्जी तक बेची। ताकि आतंकी के ठिकाने का सही पता चल सके और उन पर शक भी न हो। 

  • Now Pakistanis are craving for pepper, know why Imran government has imposed fines on those who sell vegetables

    News16, Mar 2019, 3:27 PM

    अब मिर्ची के लिए तरसने लगे हैं पाकिस्तानी, जानें क्यों इमरान सरकार ने सब्जी बेचने वालों पर लगाया जुर्माना

    आर्थिक तौर पर कमजोर हो चुके पाकिस्तान विदेशों से कर्च लेकर देश की अर्थव्यवस्था चला रहा है। भारत की सख्ती के बाद पाकिस्तान में खाद्य उत्पादों के भाव आसमान छूने लगे हैं। पाकिस्तान में टमाटर की कीमतों में जबरदस्त उछाल आने के बाद मिर्च की कीमतें आसमान छूने लगी हैं।