Ventilator  

(Search results - 6)
  • <p>पीएम मोदी लगातार सातवीं बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फरहराने वाले देश के चौथे प्रधानमंत्री और पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री बन गए हैं।</p>

    NewsAug 15, 2020, 8:18 AM IST

    लाल किले से पीएम मोदी बोले, कोरोना संकटकाल में पीपीई किट, मास्क और वेंटिलेटर बनाने में आत्मनिर्भर बना भारत

    लाल किले से पीएम मोदी ने कहा कि भारत आत्मनिर्भर के सपने को चरितार्थ करके रहेगा और इस बात की मुझे उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मुझे देश की प्रतिभा, सामर्थ्य, युवाओं, मातृ-शक्तियों पर भरोसा है। इतिहास गवाह है कि जब देश ठान लेता है तो वह उसे करके रहता है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कुछ महीना पहले तक कोरोना संकटकाल में भारत एन-95, पीपीई किट, वेंटिलेटर आयात करता था। 

  • <p>ventilator</p>

    NewsMay 14, 2020, 7:58 AM IST

    पीएम केयर से दो हजार करोड़ में खरीदे जाएंगे मेड इन इंडिया वेंटिलेटर

    केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री केयर ट्रस्ट ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए 3,100 करोड़ रुपये आवंटित करने का फैसला किया और इस राशि का उपयोग अन्य चीजों के अलावा, वेंटिलेटर खरीदने और प्रवासी श्रमिकों की देखभाल करने के लिए किया जाएगा। 

  • undefined

    NewsApr 10, 2020, 1:28 PM IST

    बिहारी इम्यूनिटी के सामने फेल हुआ वेंटीलेटर

    बिहार में अभी तक कोरोना के 60 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि देश के अन्य राज्यों से बिहार जाने वालों की संख्या सबसे ज्यादा था। लेकिन राज्य सरकार ने ऐसी  व्यवस्था की थी कि बाहर से आने वाले सभी प्रवासियों को सीमाओं पर रोक कर उनके क्वारंटिन की  व्यवस्था की गई थी।  राज्य में अभी तक 15 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं वहीं अभी तक एक मरीज की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है।

  • undefined

    NewsMar 24, 2020, 6:53 PM IST

    भारत सरकार ने वेंटिलेटर, सैनिटाइजर के निर्यात पर लगाया प्रतिबंध

    केंद्र सरकार ने आज देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या और सेनिटाइजर की कमी को देखते हुए वेंटिलेटर, आईसीयू उपकरण और सैनिटाइजर के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया। वाणिज्य मंत्रालय ने वेंटिलेटर और सैनिटाइज़र के निर्यात को प्रतिबंधित करने वाला एक आदेश जारी किया। 

  • undefined

    NewsJul 19, 2019, 7:06 PM IST

    लाश को वेंटिलेटर पर रखकर वसूले एक लाख रुपए, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया आरोप

    पीलीभीत में मरीज के परिजनों से वेंटिलेटर पर रखने के नाम पर 40 हजार रुपए जमा कराया गया। सात जून को 60 हजार रुपए और जमा कराए गए।  मामला एक्सीडेंट का होने के कारण दोपहर बाद राजू का पोस्टमार्टम कराया गया। रिपोर्ट में राजू की मौत 12 से 24 घंटे पहले होने की पुष्टि हुई।  
     

  • undefined

    EntertainmentDec 28, 2018, 1:58 PM IST

    कादर खान पर आई ये बड़ी खबर

    लगभग 300 फिल्मों में काम कर चुके कादर खान लंबे समय से कनाडा में अपना इलाज करवा रहे हैं और ताजा जानकारी के मुताबिक अब उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।