Vijay Divas  

(Search results - 4)
  • PM Narendra Modi said the countries that are defeating in the war are promoting terrorism

    News27, Jul 2019, 9:03 PM

    कारगिल विजय दिवस समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी बोले, युद्ध में हारने वाले देश आतंकवाद को दे रहे हैं बढ़ावा

    आज कारगिल विजय दिवस के बीस साल पूरे हो जाने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित कारगिल विजय दिवस समारोह के लिए पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत दीप जलाकर की कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि युद्ध सरकारें नहीं लड़तीं, बल्कि पूरा देश लड़ता है। कारगिल युद्ध में भारत के सामर्थ्य, संयम और भारत के संकल्पों की जीत हुई थी। मैं उन वीर माताओं को नमन करता हूं, जिन्होंने उन वीर शहीदों को जन्म दिया।

  • Army chief gave big statement, said POK and Aksai Chin are ours, how to get government to decide

    News26, Jul 2019, 2:09 PM

    पीओके और अक्साई चिन को दोबारा हासिल करने लिए फैसला करे सरकार: सेनाध्यक्ष

    कारगिल में भारतीय सेना की जीत की 20 वीं सालगिरह के मौके पर विपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान का कब्जे वाला कश्मीर और अक्साई चीन भारत का हिस्सा है। लेकिन इस पर हमारा नियंत्रण नहीं है। इस पर सरकार को जल्दी फैसला करना चाहिए। अक्साई चीन का जो हिस्सा हमारे देश के नियंत्रण में नहीं है उसे कैसे हासिल करना है इसका फैसला राजनीतिक नेतृत्व को लेना होगा। आर्मी चीफ ने कहा कि पूरा जम्मू कश्मीर भारत का है।

  • BJP rajya sabha MP Rajeev Chandrasekhar made effort to commence vijay diwas in UPA-2

    News26, Jul 2019, 11:55 AM

    भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर की कोशिश से हुई थी विजय दिवस के जश्न की शुरुआत, यूपीए-1 के दौरान कांग्रेस ने सेलिब्रेशन से किया था इनकार

    असल में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए-एक सरकार ने विजय दिवस का आयोजन बंद कर दिया था और वह यूपीए—दो में भी इसे नहीं आयोजित करना चाहती थी। क्योंकि कांग्रेस के तर्क थे कि ये युद्ध भारत की जमीन पर लड़ा गया है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने इसके लिए मुहिम शुरू की। जिसके बाद यूपीए-दो में इसे फिर से शुरू किया गया। राजीव चंद्रशेखर भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद हैं और पार्टी के रणनीतिकारों में माने जाते हैं। चंद्रशेखर की पहल पर ही कांग्रेस सरकार ने विजय दिवस मनाने पर सहमति दी।

  • Nation today celebrating 20th vijay diwas, president, prime minister pay his tribute

    News26, Jul 2019, 10:52 AM

    कारगिल में ऑपरेशन विजय की 20 वीं सालगिरह आज, देश मना रहा है जश्न

    कारगिल विजय दिवस को आज पूरे 20 साल हो  गए हैं। बीस साल पहले आज ही दिन यानी 26 जुलाई 1999 को कारगिल युद्ध में भारत ने पाकिस्तान को परास्त किया था और भारतीय सेना को विजय मिली थी। इस विजय के उपलक्ष्य में हर साल देश विजय दिवस मनाता है। आज कारगिल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस विजय के मौके पर युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है। वहीं  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर वीर सपूतों के नमन किया। जबकि थल सेना प्रमुख  विपिन रावत ने द्रास में बने शहीद स्मारक में जाकर भारतीय शहीद सैनिकों को श्रद्धांजली थी।