Violence  

(Search results - 68)
  • <p>ലാലു പ്രസാദ് യാദവ് - നിതീഷ് കുമാര്‍ ദ്വന്ദങ്ങളുടെ മത്സരവേദിയായ ബിഹാറില്‍ ഇത്തവണ ലലു പ്രസാദിന്റെ മകന്‍തേജസ്വിയാണ് ആര്‍ജെഡിയെ നയിക്കുന്നത്.</p>

    NewsOct 30, 2020, 12:56 PM IST

    चुनावी हिंसा रोकने के लिए होगा दंगा निरोधी हथियारों का उपयोग

    भिंड जिले में गोहद और मेहगांव विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव हो रहे हैं। यहां हिंसा न हो इसके लिए प्रशासन ने दंगा निरोधी हथियारों के इस्तेमाल का फैसला लिया है। इसके लिए पुलिस जवानों को प्रशिक्षित भी किया जा रहा है।

  • <p>അക്രമകാരികള്‍ തീയിട്ട പൊലീസ് ബസ്.&nbsp;</p>

    NewsAug 16, 2020, 9:45 AM IST

    बेंगलुरु हिंसा में शामिल था नदीम, अब कोरोना से हुई मौत

    बेंगलुरु में पिछले हफ्ते एक सोशल मीडिया पोस्‍ट को लेकर भड़की  हिंसा में मुस्लिम दंगाईयों ने कई वाहनों में आग लगा दी थी। यही नहीं दंगाईयों ने दो पुलिस स्टेशनों को भी आग के हवाले कर दिया था।  जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और इसमें तीन  लोगों की मौत हो गई।

  • <p>बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया, करीब 60 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। भीड़ को बेकाबू होते देख पुलिस की ओर से फायरिंग करनी पड़ी। इसमें दो लोगों की मौत हो गई। एक शख्स घायल हुआ है। पुलिस कमिश्नर ने बताया, सोशल मीडिया पर पोस्ट करना वाला आरोपी नवीन भी गिरफ्तार हो चुका है।&nbsp;</p>

    NewsAug 12, 2020, 6:49 PM IST

    बेंगलुरु हिंसा: योगी मॉडल अपनाएगी येदियुरप्पा सरकार, उपद्रवियों से होगी नुकसान की भरपाई

    राज्य  सरकार हिंसा में हए नुकसान की भरपाई उपद्रवियों से करेगी। उपद्रवियों ने बेंगलुरु के दो थाना क्षेत्र में बस और कार जला दिया था।  इसके बाद राज्य अब राज्य सरकार ने हिंसा करने वाले उपद्रवियों की पहचान करनी शुरू कर दी है और इसके लिए हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

  • <p>Bengaluru</p>

    NewsAug 12, 2020, 8:42 AM IST

    कांग्रेस विधायक के भांजे ने की पैगंबर पर आपत्तिजनक पोस्ट, बेंगलुरु में सांप्रदायिक हिंसा, दो की मौत

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस विधायक मूर्ति के भांजे ने कथिततौर परपैगंबर को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था और इसके बाद  अल्पसंख्यक समुदाय का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने कांग्रेस विधायक के घर तोड़फोड़ की कर दी। राज्य के गृहमंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच पुलिस कर रही है और हिंसा और तोड़फोड़ से किसी समस्या का समाधान नहीं है। 

  • রাজ্যপালের জন্য মঞ্জুর হল হেলিকপ্টার

    NewsJul 31, 2020, 12:19 PM IST

    पश्चिम बंगाल में फिर राज्यपाल ने दीदी पर साधा निशाना, बोले हिंसा और भ्रष्टाचार शासन का हिस्सा

    राज्य में राज्यपाल के रूप में 1 साल पूरा करने के मौके पर राज्यपाल ने एक वीडियो यूट्यूब अपलोड किया है। जिसमें राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इस वीडियो में पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्रियों, लोकसभा स्पीकर और देशभर के मेहमानों और उनके अलग अलग जगहों की तस्वीरों को दिखाया गया है और इस वीडियो में धनखड़ का वॉइस ओवर है।

  • <p>alok kumar</p>

    NewsMay 29, 2020, 7:39 PM IST

    विहिप ने मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में हिन्दुओं पर हिंसा और लिंचिंग पर उठाए सवाल

    विहिप के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने हिन्दुओं के खिलाफ लिंचिंग, हत्या, बालात्कार, लूट-पाट, धर्म-स्थानों, धर्मांतरण को लेकर सवाल उठाए हैं। आलोक कुमार ने कहा कि पिछले दिनों असम के कामरूप जिले में सब्जी बेचने वाले सनातन डेका की हत्या पांच मुस्लिमों ने कर दी। लेकिन सामाजिक संगठन और मीडिया इसको लेकर खामोश रहे।

  • undefined

    NewsMar 3, 2020, 1:09 PM IST

    दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दिल्ली हिंसा में गोली चलाने वाला शाहरूख गिरफ्तार

    मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हिंसा में खुलेआम गोली चलाने वाले शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली जिले से गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस को उसकी तलाश थी और उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही थी। हालांकि पहले ये कहा जा रहा था कि उसे गिरफ्तार कल लिया गया है।  बताया जा रहा था कि वह दिल्ली के थाना उस्मानपुर का रहने वाला है, लेकिन घटना के बाद से ही वह अपने परिवार के साथ फरार हो गया था।

  • एएनआई से बातचीत में कुमार ने बताया कि यह मामला 27 फरवरी को करीब 3 बजे का है। एक ऑटो रिक्शा चालक तीन यात्रियों को गाजियाबाद के लोनी से दयालपुर ले जा रहा था। लेकिन शिव विहार में भीड़ ने रिक्शा को घेर लिया। रिक्शा चालक वहां से किसी तरह भागने में कामयाब हुआ। उसने आरएएफ टीम से तुरंत जाकर मदद मांगी।

    NewsMar 3, 2020, 6:22 AM IST

    दिल्ली हिंसा में बांग्लादेशी कनेक्शन की जांच कर रही पुलिस

    दिल्ली पुलिस को आशंका है दिल्ली में हुई भयानक हिंसा में अवैध बांग्लादेशी नागरिकों का हाथ हो सकता है। क्योंकि ज्यादार मोहल्लों में स्थानीय लोगों का कहना था कि हिंसा में बाहरी लोग शामिल थे। वहीं अब दिल्ली पुलिस पूर्वी, उत्तर-पूर्वी और दिल्ली से सटे इलाकों में बांग्लादेशी नागरिकों की जांच कर रही है। 

  • undefined

    NewsMar 2, 2020, 6:02 PM IST

    दिल्ली हिंसा: घर से सामान लेने निकले 15 वर्षीय नितिन की उपद्रवियों ने ले ली जान

    उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसा में अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है।। इसी क्रम में इस हिंसा में 15 साल का नितिन भी मारा गया है। उसके परिजनों ने बताया कि नितिन चाउमिन खरीदने गया था। लेकिन हिंसात्मक भीड़ ने उसे अपना निशाना बना लिया और मौत के घाट उतार दिया।

  • undefined

    NewsMar 2, 2020, 6:38 AM IST

    आज संसद में हंगामे के आसार, विपक्ष मांगेगा अमित शाह का इस्तीफा

    दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस पहले से ही केन्द्र सरकार पर आक्रामक है। कांग्रेस लगातार केन्द्र सरकार को दिल्ली में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है।  दिल्ली पुलिस के जरिए कांग्रेस कांग्रेस केन्द्रीय गृहमंत्री पर निशाना साध रही है और उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। माना जा रहा है कि कांग्रेस आज दोनों सदनों में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर बहस कराने की लोकसभा अध्यक्ष से मांग कर सकती है। 

  • हिंसा में मुख्य रूप से जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास, गोकुलपुरी और भजनपुरा सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

    NewsMar 2, 2020, 6:12 AM IST

    दिल्ली हिंसा में 46 पहुंचा मौत का आंकड़ा, धीरे धीरे पटरी पर आ रही जिदंगी

     रविवार को ही पुलिस ने तीन अलग अलग जगहों से चार और शवों को बरामद किया।  जिसके बाद  हिंसा में मरने वालों की संख्या 46 तक पहुंच गई है। रविवार को भी अराजक तत्वों ने अफवाह फैलाने की कोशिश की। ताकि माहौल एक बार फिर बिगड़ सके। लेकिन दिल्ली पुलिस और प्रशासन ने सूझबझ के बाद इस माहौल को नियंत्रण में किया।  अफवाह के कारण माहौल तनावपूर्ण हो गया।

  • undefined

    NewsFeb 28, 2020, 6:07 PM IST

    अंकित शर्मा के पोस्टमार्टम में हुआ बड़ा खुलासा; AAP ने आरोपी ताहिर हुसैन को किया पार्टी से निलंबित

     

    पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए GTB अस्पताल भेजा था । पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकित शर्मा के शरीर पर चाकू के निशान होने का खुलासा हुआ है। 

  • undefined

    NewsFeb 28, 2020, 4:52 PM IST

    हेड कांस्टेबल Ratanlal को मिला शहीद का दर्जा; सरकार ने परिवार को 1 करोड़ रुपए देने का किया वादा

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल को शहीद का दर्जा दिया 

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 11:11 AM IST

    दिल्ली की हिंसा को देखकर योगी सरकार हुई चौकन्नी, किए अहम फैसले

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने को कहा है कि दिल्ली में हिंसा का असर राज्य में न हो, खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में। गौरतलब है कि पिछले दिनों यूपी के कई जिलों में हिंसा हुई थी। जिसको लेकर योगी सरकार सख्त थी। लेकिन  इस बार माना जा रहा है कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद संवेदनशील जिलों में फिर प्रदर्शन हो सकते हैं।

  • Delhi Violence

    NewsFeb 26, 2020, 6:44 AM IST

    दिल्ली हिंसा में अब तक 13 की मौत, उपद्रवियों को गोली मारने के आदेश

    राजधानी दिल्ली में एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) हिंसा भड़क गई। जिसमें अभी तक 13 लोगों को मारे जाने की पुष्टि हुई है। उपद्रवियों ने पथराव के साथ ही दुकानों में तोड़फोड़, फायरिंग और आगजनी की। जिसके कारण करोड़ों का नुकसान होने की खबर है।  वहीं दिल्ली के कई इलाकों में हालात बेकाबू हो गए और प्रशासन का उपद्रवियों पर किसी तरह का नियंत्रण नहीं है।