Virus  

(Search results - 90)
  • undefined

    News5, Apr 2020, 2:08 PM IST

    आठ मलेशियाई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, कारगो से भागने के थे फिराक में

    जानकारी के मुताबिक इमिग्रेशन विभाग ने आठ मलेशियाई नागरिकों को पकड़ा है जो मलेशिया भागने के फिराक में थे। माना जा रहा है कि लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हो सकते हैं और ये इन लोग निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए हों। एय़रपोर्ट के अफसरों ने इन लोगों को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया है।

  • undefined

    News5, Apr 2020, 1:48 PM IST

    अब मरकज की इमारत पर चलेगा हथौड़ा, नियमों को तोड़ बना दी सात मंजिल

    तबलीगी मरकज के लोग देशभर में कोरोना का संक्रमण फैला रहे हैं और इसके कारण देश में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।  जिसके कारण विभिन्न सरकारों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। लेकिन अब मरकज की मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। क्योंकि जिस इमारत में मरकज की इमारत और मस्जिद है नियमों के मुताबिक उसके दो मंजिला ही मंजूर हैं जबकि ये इमारत सात मंजिला बनाई गई है।

  • বসিরহাট

    News5, Apr 2020, 1:25 PM IST

    कानपुर के छह इलाके रेड जोन घोषित, तब्लीकी जमात ने फैलाया संक्रमण

    दिल्ली के निज़ामुद्दीन क्षेत्र में पिछले महीने हुई थी जिसमें तब्लीगी जमात के लोगों ने हिस्सा लिया था। यही नहीं जमात के लोग देशभर में घूम घूम कर कोरोना वायरस को फैला रहे हैं। देश के सभी राज्यों में जमात के लोग पहुंच गए हैं और कोरोना वायरस को फैला रहे हैं। जिसके बाद देशभर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। 

  • स्पेन में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों की संख्या 11 हजार 947 है जबकि 1 लाख 26 हजार 168 लोग कोरोना पॉजिटिव है। हालांकि राहत भरी खबर है कि 34 हजार 219 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं।

    News5, Apr 2020, 12:26 PM IST

    कोरोना का कहर: 3374 पहुंची मरीजों की संख्या, 267 हुए ठीक

    भारत में कोरोनोवायरस मामलों की संख्या 3000 से पार हो गई है और ये संख्या 3374 तक पहुंच गई हैं। जबकि 77 लोगों की मौत हो गई हैं वहीं 267 लोग जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा वह तो ठीक हो गए हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर  घर भेज दिया गया है। आज देश में 21-दिवसीय तालाबंदी का 12 वां दिन है औऱ 15 अप्रैल को खत्म होगा।

  • ಲಾಕ್‌ಡೌನ್ ವೇಳೆ ಕ್ರೀಡಾಪಟುಗಳು ಸಾಮಾಜಿಕ ಜಾಲತಾಣ ಮೂಲಕ ಭಾರತೀಯರಲ್ಲಿ ಆತ್ಮಸ್ಥರ್ಯ ತುಂಬಲು ಮನವಿ

    News4, Apr 2020, 6:44 PM IST

    सभी दलों के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे पीएम, 8 अप्रैल को बुलाई सर्वदलीय बैठक करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 अप्रैल को कोरोनावायरस से उत्पन्न हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। घातक वायरस के प्रकोप पर राजनीतिक दलों के साथ मोदी की यह पहली बैठक है। पीएम मोदी लॉकडाउन की घोषणा करने के बाद सर्वदलीय बैठक के जरिए विभिन्न दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे।

  • इससे पहले इमरान खान ने साफ कर दिया था कि पाकिस्तान कोरोना वायरस रोकने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे पास संसाधन भी नहीं हैं। उन्होंने विकसित देशों से अपील की है कि वो गरीब देशों की मदद करें और पैसा दें।

    News4, Apr 2020, 6:21 PM IST

    केन्द्र ने माना देश के 17 राज्यों में तब्लीगी जमात के 1,023 लोग संक्रमित

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में कुल कोरोनोवायरस के लगभग 30 प्रतिशत मामले एक  "एक विशेष" वर्ग के स्थान से हैं।  जिसके कारण कोरोना वायरस के मामले देश में बढ़ रहे हैं। हालांकि अभी तक ट्रेंड सामने आ रहे हैं उसमें कोरोना के मामले उस रफ्तार से नहीं बढ़ रहे हैं। जबकि देश में बढ़ रहे मामले तब्लीगी जमात के कारण बढ़ रहे हैं।

  • टीम 6. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में बनी कमेटी में प्रमुख सचिव, चिकित्सा शिक्षा, सूक्ष्म, लघु एवं मध्य उद्योग सदस्य होंगे। इनका कार्य प्रदेश के सभी नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल, स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करना एवं उसकी नियमित रूप से समीक्षा करना। इसके साथ ही पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करना होगा।

    News4, Apr 2020, 2:44 PM IST

    कोरोना के कहर के बीच योगी सरकार ने दिया'स्वदेश मंत्र'

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य में 66 करोड़ मास्क गरीबों को वितरित करेगी। इसके लिए योगी सरकार ने खादी विभाग से ट्रिपल लेटर मास्क तैयार करने को कहा है।  ये मास्क राज्य के गरीबों को मुफ्त में तैयार किए जाएंगे नहीं आम आम लोगों को ये मास्क कम कीमत पर उपलब्ध कराए जाएंगे। सरकार का कहना है कि इन मास्कों को फिर से धोकर पहना जा सकता है।

  • undefined

    News4, Apr 2020, 2:18 PM IST

    राज ठाकरे ने जमात के लोगों की हरकतों पर उठाए सवाल, कहा थूकने वाले और वायरस फैलाने वालों को सार्वजनिक मारा जाए

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी मनसे के प्रमुख राज ठाकरे ने दिल्ली में तब्लीगी जमात प्रकरण पर विवादित बयान देते हुए कहा कि इन(जमाती) लोगों पर सवाल उठाया जाना चाहिए कि क्योंकि वह देशभर में कोरोना वायरस  को फैला रहे हैं और इसके लिए धर्म का सहारा ले रहे हैं। उनके लिए राष्ट्र से ज्यादा धर्म महत्वपूर्ण है।

  • Mayawati - At present, Mayawati is the most powerful Dalit leader in India. Four-time chief minister of Uttar Pradesh, she belongs to the Jatav caste, which is at the upper end of the scheduled castes and communities. Her powerful influence over Uttar Pradesh's political spectrum has been revered by all the political leaders of the country and the general public.

    News4, Apr 2020, 1:53 PM IST

    अखिलेश, प्रियंका कर रहे हैं विरोध तो यूपी सरकार को मिला माया का साथ, योगी बोले धन्यवाद बहनजी

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती  ने कहा कि बसपा विधायक आपदा की इस घड़ी में सरकार का सहयोग करे जनता और बसपा विधायक विधानक निधि से एक-एक करोड़ रुपये दें। हालांकि इससे पहले मायावती लॉकडाउन के लिए केन्द्र की मोदी सरकार को अपना समर्थन दे चुकी है। लिहाजा एक बार फिर बसपा प्रमुख मायावती भाजपा के पक्ष में खड़े दिखाई दे रही है।

  • undefined

    News4, Apr 2020, 12:50 PM IST

    तबलीगी जमात के क्वारंटिन सेंटरों में यूपी पुलिस का पहरा

    कोरोनोवायरस संक्रमित तबलीगी जमात के सदस्यों द्वारा दिखाए गए अश्लील व्यवहार और अनुशासनहीनता का ध्यान रखते हुए गाजियाबाद में क्वारंटिन सेंटर पर पुलिस तैनात की घई है।  ताकि इनकी किसी भी तरह की हरकत और शरारत को रोका जा सके।

  • यह तस्वीर कुछ दिन पुरानी है, लेकिन दिल्ली के इन इलाकों में स्थितियां अब भी सुधरी नहीं हैं।

    News4, Apr 2020, 12:14 PM IST

    कोरोना का कहर: तीन हजार के करीब मरीजों की संख्या,, 68 पर मौत की संख्या

     हालांकि देशभर में जो भी नए मामले आ रहे हैं वह तब्लीगी जमात के लोगों के कारण ही आ रहे हैं। जिनकी आबादी देशभर में फैली है और वह कोरोना वायरस को रोकने के बजाए फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। देश के कई कोनों से मेडिकल स्टॉफ और डाक्टरों ने उनके खिलाफ शिकायत की है वह सहयोग नहीं कर रहे हैं। यूपी में तो सरकार ने इन  लोगों को एनएसए लगाने का फैसला किया है। क्योंकि ये लोग मेडिकल स्टॉफ से बदसलूकी कर रहे हैं।

  • ಲಾಕ್‌ಡೌನ್ ವೇಳೆ ದೈಹಿಕ ಹಾಗೂ ಮಾನಸಿಕ ಫಿಟ್ನೆಸ್ ಕುರಿತು ಕ್ರೀಡಾಪಟುಗಳ ಜೊತೆ ಮೋದಿ ಚರ್ಚೆ

    News3, Apr 2020, 9:36 PM IST

    केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए राज्यों को मंजूर किए 11,092 करोड़ रुपये

    कल ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर राज्यों में कोरोना वायरस के हालत का जायजा लिया था। प्रधानमंत्री ने राज्यों की तारीफ की कि राज्य सरकार अच्छा काम कर रहे हैं। लेकिन देश में कोरोना की स्थिति चिंताजनक है। वहीं पीएम नरेन्द्र मोदी ने कोरोनोवायरस रोकथाम के प्रयासों के लिए आवश्यक संसाधनों को बढ़ाने की बात कही।

  • लेशियाई  पुलिस ने अरबिल से ही इस काम के लिए मदद मांगी है। अरबिल का ये तरीका सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    News3, Apr 2020, 8:59 PM IST

    कनिका कपूर के बाद तब्लीगी जमात के लोग बने लखनऊ के लिए मुश्किल, अब ये इलाका हुआ सील

    लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव के 11 नए मामले मिलने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया है। वहीं सदर इलाके को सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके बाद जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। हालांकि लखनऊ में पहले से ही सफलता के साथ लॉक़डाउन चल रहा है। लेकिन नए मामले आने के बाद राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं।

  • टीम 2. अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त की अध्यक्षता में बनी कमेटी में प्रमुख सचिव, औद्योगिक विकास, श्रम एवं सेवायोजन सदस्य होंगे। इनका कार्य श्रमिकों और अन्य गरीबों को समय से भरण पोषण भत्ते का वितरण सुनिश्चित कराना होगा। प्रदेश की औद्योगिक व व्यावसायिक ईकाइयों में काम करने वाले कार्मिकों (नियमित, दैनिक वेतन, संविदा पर) को बंदी के दौरान पूर्ण वेतन, मानदेय सुनिश्चित कराना। इसके साथ ही इनसे संबंधित समस्याओं का शासन एवं जिला प्रशासन स्तर पर आवश्यक निराकरण सुनिश्चित कराना होगा।

    News3, Apr 2020, 6:11 PM IST

    योगी सरकार ने बनाया 1000 करोड़ रुपये का कोरोना केयर फंड

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र की तर्ज पर राज्य सरकार 1000 करोड़ रुपये का कोरोना केयर फंड बनाएगी जो परीक्षण सुविधाओं को स्थापित करने और वेंटिलेटर, मास्क और सैनिटाइजर खरीदने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि न केवल सरकार इस फंड में मदद करेगी, बल्कि कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत कॉरपोरेट घरानों से भी मदद ली जाएगी।

  • टीम 11. प्रमुख सचिव, कृषि की अध्यक्षता में बनी कमेटी में सदस्य के तौर पर में प्रमुख सचिव, उद्यान, प्रमुख सचिव, खाद्य एवं रसद शामिल रहेंगे। यह कमेटी किसानों की फसल जैसे गेंहू, आलू, सरसों इत्यादि के प्रभावी प्रक्योरमेन्ट की व्यवस्था सुनिश्चित करेगी।

    News3, Apr 2020, 12:58 PM IST

    यूपी में चला योगी का डंडा, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा एनएसए

    प्रदेश की योगी सरकार लॉकडाउन को लेकर काफी सख्त है और इसी का नतीजा है कि राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या ज्यादा नहीं बढ़ रही हैं। लेकिन अब लॉकडाउन का विरोध करने वाले और इसको तोड़ने वालों के खिलाफ भी  सख्त कार्यवाही कर रही है।