Voters  

(Search results - 38)
  • Mamta Said, no money was received for Gangasagar fair kps

    NewsFeb 13, 2020, 8:21 PM IST

    आदिवासी वोटरों में सेंध लगाने में जुटी ममता

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से घबराई हुई हैं।  लिहाजा वह हर छोटे छोटे वोट बैंक पर सेंध लगाने की योजना बना रही है। हालांकि अभी राज्य में विधानसभा चुनाव में एक साल से अधिक का समय है। लेकिन ममता किसी भी मौके को हाथ से निकलना नहीं चाहती है। लिहाजा अपनी रणनीति के तहत ममता राज्य के आदिवासी वोट को सेंधने की तैयारी कर रही है।

  • undefined

    NewsOct 18, 2019, 8:01 AM IST

    महाराष्ट्र चुनाव: हिंदीभाषी मतदाताओं को लुभा रहे हैं यूपी बिहार के नेता

    आर्थिक राजधानी मुंबई के गोरेगांव से विद्या ठाकुर, मालाड पश्चिम से रमेश सिंह ठाकुर, नालासोपारा से प्रदीप शर्मा प्रमुख हिंदीभाषी प्रत्याशी हैं। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा प्रदीप शर्मा की है। जिन्होंने पुलिस की नौकरी को छोड़कर राजनीति में नई पारी शुरू की है और उन्हें शिवसेना ने टिकट दिया है। हालांकि राज्य में शिवसेना और भाजपा का गठबंधन है।

  • Kamalnath and ashok gehlot following soft hindutva way to target hiindu voters

    NewsJul 11, 2019, 10:32 AM IST

    योगी की राह पर चले कमलनाथ और गहलोत, खेला बीजेपी का कार्ड

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली बड़ी हार के बाद दोनों सरकारों के समझ में आ गया है कि नरम हिंदुत्व की राह पर चल कर ही सत्ता हासिल की जा सकती है। असल में इन दोनों राज्यों में कांग्रेस को बड़ी हार मिली है। राजस्थान में तो पार्टी भी सीट नहीं जीत पायी जबकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को महज एक सीट मिली। इन दोनों राज्यों में दिसंबर में कांग्रेस ने सरकार बनाई।

  • BSP commencing new strategy to damage SP muslim voters

    NewsJun 8, 2019, 11:41 AM IST

    तो बीएसपी की इस रणनीति से खत्म हो जाएगी एसपी, जानें क्या है माया का गेम प्लान

    प्रदेश में 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव अगले छह महीने के दौरान होना है। राज्य में विभिन्न दलों के 11 विधायक सांसद बने हैं जबकि एक विधायक के अयोग्य होने के कारण एक और सीट पर उपचुनाव होना है। लिहाजा इसके लिए बीएसपी ने अपनी तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। बीएसपी को लोकसभा चुनाव में मुस्लिमों का वोट मिला था और उसके मुस्लिम सांसद चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे।

  • Learn why this time you go to Varanasi with a closed vehicle.

    ViewsMay 26, 2019, 3:08 PM IST

    मोदी और मुसलमान: क्या संभव हो रहा है असंभव?

    मुसलमानों की एक छोटी लेकिन अहम संख्या ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नई भाजपा का रुख करना शुरू किया है। यह बदलाव उस बच्चे के व्यवहार की तरह है जो किसी अंजान व्यक्ति पर भरोसा करना शुरू कर रहा है।
     

  • bharath rathna award for pranab mugarji

    NewsMay 21, 2019, 5:07 PM IST

    ईवीएम से छेड़छाड़ की बहस में प्रणब भी कूदे, अटकलबाजी खत्म करने को आयोग की जिम्मेदारी बताया

    एक बयान जारी कर पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, जनादेश अत्यंत पवित्र होता है और इसमें कोई भी संशय नहीं होना चाहिए। भारतीय लोकतंत्र के मूल आधार को चुनौती देने वाली किसी भी अटकल के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

  • Modi in varanashi

    NewsMay 14, 2019, 4:21 PM IST

    पीएम मोदी बोले, 'मेरे राजनीतिक जीवन को दिशा देने में काशी का योगदान'

    लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के मतदाताओं के लिए वीडियो संदेश जारी किया है। पीएम मोदी ने कहा कि काशी के अन्य लोगों की तरह वह भी इस शहर से जुड़ाव महसूस करते हैं। पीएम ने कहा, 'मेरे राजनीतिक और आध्यात्मिक जीवन को दिशा देने और मुझे गढ़ने में काशी का बहुत बड़ा योगदान है। काशी मेरे लिए सिर्फ दो अक्षर नहीं, मेरे रोम-रोम में बसी अध्यात्म, धर्म और संस्कृति की अविरत प्रेरणा है।' इस अवसर पर पीएम मोदी ने अपनी कविता भी साझा की।

  • undefined

    NewsMay 14, 2019, 3:31 PM IST

    पीएम मोदी का वाराणसी के लिए खास संदेश, 'रोम-रोम में बसी प्रेरणा बताया'

    अपने खास वीडियो संदेश में पीएम मोदी ने कहा, काशी ने उनकी आध्यात्मिक एवं राजनीतिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पीएम के तौर पर वाराणसी का अनुभव उनके लिए महत्वपूर्ण है।

  • Women voters in Sitapur UP

    NewsMay 6, 2019, 6:10 PM IST

    सीतापुर में महिला मतदाताओं का मतदान प्रतिशत बढ़ा

    उत्तर प्रदेश के सीतापुर में महिला मतदाताओं में बहुत ज्यादा जागरूकता दिखी। यहां मतदान में सभी धर्मों की महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। 

  • undefined

    NewsMay 6, 2019, 4:53 PM IST

    बंगालः हुगली के गोकुलपुर में फर्जी वोटरों की आई शामत

    पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव के दौरान भी हिंसा और फर्जी वोटिंग की खबरें आई हैं। इस बीच हुगली लोकसभा सीट के तहत आने वाले गोकुलपुर में उस समय फर्जी वोटरों की शामत आ गई जब सीआरपीएफ के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया। कुछ फर्जी वोटरों ने भागने की भी कोशिश की। पांचवें चरण के लिए चुनाव आयोग ने बंगाल में 100 प्रतिशत केंद्रीय बलों की तैनाती की है। पहले चरण में बंगाल में 50% केंद्रीय बल तैनात थे लेकिन बड़े पैमाने पर बूथ कैप्चरिंग और फर्जी मतदान की खबरें आने के बाद चुनाव आयोग ने पहले 95%  और फिर शत-प्रतिशत केंद्रीय बलों की तैनाती कर दी। 

    - अनिल गिरी की रिपोर्ट।

  • undefined

    NewsApr 28, 2019, 12:56 PM IST

    'आप' प्रत्याशी आतिशी बोलीं, 'भाजपा को हराने के लिए गुंडों को भी आंख मूंदकर वोट डाल देना'

    आम आदमी पार्टी ने पूर्वी दिल्ली से आतिशी मार्लेना को चुनाव मैदान में उतारा है। पिछले कुछ समय से वह चर्चा में हैं। हालांकि अब उनके एक बयान से विवाद खड़ा हो गया है। उन पर लोगों से गुंडों को जिताने की पैरवी करने का आरोप लगा है।

  • undefined

    NewsApr 24, 2019, 2:08 PM IST

    ...तो महिलाएं करा रहीं मोदी सरकार की सत्ता में वापसी!

    उज्जवला योजना, पीएम आवास योजना और शौचालय जैसी पहल ने महिलाओं के बीच पीएम मोदी की छवि को और मजबूत किया है। उत्तर प्रदेश, बिहार, उड़ीसा, उत्तराखंड में इन योजनाओं का खासा असर दिखा है। इन जगहों पर महिलाओं वोटिंग प्रतिशत बढ़ना भाजपा के लिए अच्छी खबर हो सकती है। पांच साल महंगाई के काबू में रहने का फायदा भी भाजपा को मिल रहा है। 

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 5:41 PM IST

    बंगाल में बंपर वोटिंग के बीच सनसनीखेज खुलासा, रायगंज में हिंदुओं को नहीं डालने दिए जा रहे वोट

    टीवी चैनल 'टाइम्स नाऊ' के मुताबिक, यहां के एक गांव के हिंदू मतदाताओं ने दावा किया है कि उन्हें मतदान करने नहीं जाने दिया गया। यह गांव मुस्लिम बहुल है।

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 4:48 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में कुछ इस तरह बुजुर्ग मतदाताओं की मदद करते दिखे सुरक्षा बल

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में जम्मू-कश्मीर में बूथों की सुरक्षा के लिए तैनात एसएसबी(सीमा सुरक्षा बल) के जवानों ने बुजुर्ग मतदाताओं की वोट डालने में मदद की। हम आपको दिखाएंगे डोडा सीट की तस्वीरें जहां बुजुर्गों के बीच मतदान के लिए खासा उत्साह नजर आया। 

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 4:36 PM IST

    हाथरस किसके साथ, कमल, महागठबंधन या हाथ

    उत्तर प्रदेश के हाथरस में लोकसभा के दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। हाथरस देगा किसका साथ, कमल, महागठबंधन या हाथ। इसी सवाल के साथ 'माय नेशन' ने ई-रिक्शा की सवारी करते हुए बात की कुछ ऐसे वोटरों से जो मतदान करने जा रहे थे। हाथरस के वोटरों के साथ माय नेशन संवाददाता अनिंद्यो बनर्जी की सीधी बात।