Voting  

(Search results - 97)
  • undefined

    NewsAug 8, 2020, 7:14 PM IST

    राज्यसभा चुनाव में की क्रासवोटिंग, कांग्रेस ने कारण पूछा तो कहा पार्टी प्रत्याशी से काबिल थे भाजपा प्रत्याशी

    कांग्रेस ने आरके इमो सिंह और ओकराम हेनरी सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। कांग्रेस के दोनों विधायकों ने मणिपुर में राज्यसभा सीट के लिए हाल ही में संपन्न चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था और इसके लिए कांग्रेस ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

  • Delhi elections, Delhi voting, Delhi firing, Delhi assembly elections, firing, CM Kejriwal, Arvind Kejriwal

    NewsFeb 7, 2020, 8:57 PM IST

    मतदान से पहले केजरीवाल 'हिंदू-मुसलमान' वाले वीडियो में फंसे , चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

    फिलहाल कल दिल्ली में मतदान होना है और इसके लिए आम आदमी पार्टी ने जमकर तैयारियों की है। अभी तक दिल्ली की सत्ता पर आप काबिज है। लेकिन मतदान से पहले चुनाव आयोग ने आप की मुश्किलें बढ़ा दी है। क्योंकि आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट किया था। जो आपत्तिजनक है और इसकी शिकायत भाजपा ने चुनाव आयोग से की थी।

  • undefined

    NewsFeb 5, 2020, 8:34 PM IST

    जानें क्यों शाहीन बाग पहुंची चुनाव आयोग की टीम

    दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसके लिए सभी राजनैतिक दलों ने कमर कस ली है। चुनाव में कांग्रेस, भाजपा और आप में मुख्य मुकाबला है। वहीं जामिया के पास नागरिकता कानून को लेकर शाहीन बाग के लोग यहां पर धरना दे रहे हैं। शाहीन बाग में नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन काफी लम्बे समय से चल रहे हैं।

  • Jharkhand Election: Voting for fifth phase continues kps

    NewsDec 20, 2019, 8:37 AM IST

    तीन बाद खुलेगी ईवीएम में बंद किस्मत, झारखंड में 16 विधानसभा सीटों में आज अंतिम दौर का मतदान

    जानकारी के मुताबिक आज हो रहे अंतिम और पांचवे चरण में राज्य में 1717 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है जबकि 1,973 केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है। हालांकि अभी तक राज्य में चुनाव के दौरान कोई बड़ी घटना हुई है। मतदान को देखते हुए मतदान केन्द्रों में सशस्त्र जवान तैनात किए गए हैं।

  • ವಿಶ್ವಾಸಮತ ಯಾಚನೆ ನಡೆಯುವ ಸಾಧ್ಯತೆ ಹಿನ್ನೆಲೆ ದೇಗುಲ ಭೇಟಿ

    NewsJul 22, 2019, 1:31 PM IST

    भाजपा के लिए हो सकता है ‘शुभ सोमवार’,वोटिंग से पहले कुमारस्वामी दे सकते हैं इस्तीफा

    राज्य में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सरकार बचाने के लिए नई चाल चल दी है। उन्हें विधानसभा अध्यक्ष ने आज शाम तक का समय दिया है। कुमारस्वामी सरकार को आज शाम छह बजे तक सदन में अपना बहुमत साबित करना है। वहीं स्पीकर ने बागी विधायकों को सदन में मौजूद रहने का आदेश दिया है। 

  • Rebel MLA reached in assembly to deliver his resignation in bangalore

    NewsJul 19, 2019, 2:17 PM IST

    जानें क्यों राज्यपाल के आदेश के बाद भी कर्नाटक में नहीं हो पायी विश्वासमत के लिए वोटिंग

    शुक्रवार रात को ही राज्यपाल ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को आदेश दिया था कि वह आज दोपहर 1.30 तक सदन में विश्वासमत के लिए वोटिंग कराएं। जबकि शाम को राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कल (शुक्रवार) को ही वोटिंग कराने को कहा था। इस पत्र के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही आज तक के लिए स्थगित कर दी थी।

  • Today good news come from America, voting on green card limit

    NewsJul 9, 2019, 11:46 AM IST

    अमेरिका से आज भारतीयों के लिए आ सकती है अच्छी खबर !

    नियमों के मुताबिक हर साल हर देश के लिए अमेरिका 7 फीसदी ग्रीन कार्ड जारी करता है। लेकिन इस बिल के पारित हो जाने के बाद यह सीमा खत्म हो जाएगी। ग्रीन कार्ड धारकों को अमेरिका अपने देश में स्थायी तौर पर बसने और काम करने की इजाजत देता है।

  • माया अखिलेश

    NewsMay 24, 2019, 3:58 PM IST

    ‘बुआ’ ने ऐसे कर लिया ‘बबुआ’ का इस्तेमाल, देखिए 5 बड़े सबूत

    उत्तर प्रदेश के चुनावी नतीजों ने दिखा दिया है कि बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने किस तरह अनुभवहीन सपा अध्यक्ष अखिलेश य़ादव का इस्तेमाल कर लिया। यूपी के चुनाव परिणाम से साफ पता चलता है कि मायावती से गठबंधन करके सपा को तो कोई लाभ नहीं हुआ। लेकिन सपा समर्थक वोटों की कीमत पर मायावती ने अपनी सीटें बढ़ाकर 10 कर लीं। जबकि सपा की सीटें 2014 की ही तरह 5 ही रह गईं। यही नहीं समाजवादी पार्टी को 2014 की तुलना में लगभग 5 फीसदी वोटों का नुकसान हुआ।  

  • has in this general election the mandir card of Rahul Gandhi failed

    NewsMay 23, 2019, 6:53 PM IST

    …तो इस बार काम नहीं आया राहुल गांधी का ‘मंदिर कार्ड’

    असल में 2017 में गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने मंदिर कार्ड को खेलना शुरू किया। वह अपनी चुनावी रैलियों में हिंदू वोटरों को लुभाने के लिए मंदिरों में गए जबकि मुस्लिम वोटरों को लुभाने के लिए दरगाह और मस्जिदों जाने से भी परहेज नहीं किया। गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने थोड़ा अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन राज्य में सरकार बीजेपी ने बहुमत से बनायी। राहुल गांधी के इस सफल प्रयोग के बाद कांग्रेस ने इसी कार्ड को पिछले साल दिसंबर में हुए तीन राज्यों के विधानसभा में लागू किया।

  • Yogi government could expand his cabinet next week

    NewsMay 23, 2019, 6:11 PM IST

    अगले हफ्ते तक हो सकता है योगी कैबिनेट का विस्तार, तीन मंत्री जीत के करीब

    राज्य के चार मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद, एसपी बघेल आगरा, सत्यदेव पचौरी कानपुर और मुकुट बिहारी बर्मा अंबेडकरनगर से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें से सत्यदेव पचौरी, रीता बहुगुणा जोशी और एसपी बघेल अपने विरोधियों से काफी आगे चल रहे हैं। जबकि अंबेडकरनगर में वर्मा गठबंधन के प्रत्याशी से पीछे हैं। हालांकि योगी पहले ही कह चुके हैं कि जीतने वाले मंत्रियों को अहम पद मिलेंगे जबकि हारने वालों को कैबिनेट से बाहर किया जाएगा।

  • Captain blame sidhu to hug pakistani army chief for defeat general election

    NewsMay 23, 2019, 5:02 PM IST

    कैप्टन ने हार का ठिकरा सिद्धू पर फोड़ा, तेज हुई कैप्टन और सिद्धू की लड़ाई

    कल ही कैप्टन के कैबिनेट के मंत्रियों ने सिद्धू को कैबिनेट के साथ ही पार्टी से बाहर करने की मांग की थी। क्योंकि सिद्धू और उनकी पत्नी ने लोकसभा चुनाव में नवजोत कौर सिद्धू को टिकट न देने के लिए कैप्टन को जिम्मेदार ठहराया था। हालांकि कैप्टन का कहना था कि अगर किसी को शिकायत है वह उनसे बात करता।

  • mehbooba mufti advice to congress to search amit shah for his party

    NewsMay 23, 2019, 3:29 PM IST

    जानें क्यों महबूबा ने दी राहुल गांधी को अमित शाह को तलाशने की नसीहत

    असल में महबूबा ने कांग्रेस को ये सलाह लोकसभा चुनाव में उसकी हार और बीजेपी की जीत में अहम रोल निभाने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की भूमिका के लिए दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी हार के कारणों को जानना चाहिए। अभी तक जो रूझान आ रहे हैं उसके मुताबिक कांग्रेस को महज 53 सीटें मिल रही हैं जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी।

  • Brother of yogi adityanath balak nath  won from alwar seat

    NewsMay 23, 2019, 1:47 PM IST

    चुनाव जीतने की दहलीज पर पहुंचे योगी के भाई बालक नाथ

    बालक नाथ राजस्थान की अलवर सीट से लोकसभा का चुनाव बीजेपी के प्रत्याशी के तौर पर लड़ रहे हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने उनकी जीत का ऐलान नहीं किया है। अभी तक बालक नाथ को यहां पर 659021 वोट मिले हैं जबकि भंवर जितेन्द्र सिंह को 365067 वोटी मिले हैं। बालक नाथ और जितेन्द्र सिंह के बीच करीब पचास फीसदी वोटों का अंतर है। जिस तरह के उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी, उसी तरह से राजस्थान में बालक नाथ की प्रतिष्ठा दांव पर थी।

  • PM narendra modi can be reach in BJP office todays evening

    NewsMay 23, 2019, 12:31 PM IST

    शाम को बीजेपी दफ्तर पहुंच सकते हैं पीएम मोदी, बीजेपी दफ्तर में जश्न की तैयारी

    जानकारी के मुताबिक आज शाम को पीएम नरेन्द्र मोदी बीजेपी के दफ्तर आ सकते हैं। क्योंकि शाम तक सभी लोकसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना के परिणाम 90 फीसदी तक आ जाएंगे। लिहाजा ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी बीजेपी कार्यलय पहुंचेंगे। गौरतलब है कि आठवें चरण के मतदान के बाद पीएम मोदी बीजेपी दफ्तर पहुंचे थे। 

  • Family disputs in lalu Yadav family clearing showing in Initial trend of pool result

    NewsMay 23, 2019, 11:42 AM IST

    बिहार में लालू यादव परिवार की लड़ाई का असर दिख रहा है चुनाव परिणाम के रूझानों में?

    बिहार में लोकसभा की 40 सीटें है और इसमें अभी तक 38 सीटों पर बीजेपी और उसके सहयोगी दल ही चुनाव परिणाम के रूझान में आगे चल रहे हैं। राज्य में लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती पाटलीपुत्र से चुनाव लड़ रही हैं। जबकि इस परिवार का कोई भी सदस्य लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहा है। अभी तक परिणामों के रूझान में लालू की अगुवाई वाले राजद को कोई बढ़त मिलती नहीं दिख रही है। बिहार में राजद की अगुवाई में कांग्रेस और राज्य स्तरीय दलों का गठबंधन बना था। लेकिन ये कोई करिश्मा करता नहीं दिख रहा है।