Voting Results  

(Search results - 16)
  • माया अखिलेश

    NewsMay 24, 2019, 3:58 PM IST

    ‘बुआ’ ने ऐसे कर लिया ‘बबुआ’ का इस्तेमाल, देखिए 5 बड़े सबूत

    उत्तर प्रदेश के चुनावी नतीजों ने दिखा दिया है कि बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने किस तरह अनुभवहीन सपा अध्यक्ष अखिलेश य़ादव का इस्तेमाल कर लिया। यूपी के चुनाव परिणाम से साफ पता चलता है कि मायावती से गठबंधन करके सपा को तो कोई लाभ नहीं हुआ। लेकिन सपा समर्थक वोटों की कीमत पर मायावती ने अपनी सीटें बढ़ाकर 10 कर लीं। जबकि सपा की सीटें 2014 की ही तरह 5 ही रह गईं। यही नहीं समाजवादी पार्टी को 2014 की तुलना में लगभग 5 फीसदी वोटों का नुकसान हुआ।  

  • has in this general election the mandir card of Rahul Gandhi failed

    NewsMay 23, 2019, 6:53 PM IST

    …तो इस बार काम नहीं आया राहुल गांधी का ‘मंदिर कार्ड’

    असल में 2017 में गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने मंदिर कार्ड को खेलना शुरू किया। वह अपनी चुनावी रैलियों में हिंदू वोटरों को लुभाने के लिए मंदिरों में गए जबकि मुस्लिम वोटरों को लुभाने के लिए दरगाह और मस्जिदों जाने से भी परहेज नहीं किया। गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने थोड़ा अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन राज्य में सरकार बीजेपी ने बहुमत से बनायी। राहुल गांधी के इस सफल प्रयोग के बाद कांग्रेस ने इसी कार्ड को पिछले साल दिसंबर में हुए तीन राज्यों के विधानसभा में लागू किया।

  • Yogi government could expand his cabinet next week

    NewsMay 23, 2019, 6:11 PM IST

    अगले हफ्ते तक हो सकता है योगी कैबिनेट का विस्तार, तीन मंत्री जीत के करीब

    राज्य के चार मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद, एसपी बघेल आगरा, सत्यदेव पचौरी कानपुर और मुकुट बिहारी बर्मा अंबेडकरनगर से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें से सत्यदेव पचौरी, रीता बहुगुणा जोशी और एसपी बघेल अपने विरोधियों से काफी आगे चल रहे हैं। जबकि अंबेडकरनगर में वर्मा गठबंधन के प्रत्याशी से पीछे हैं। हालांकि योगी पहले ही कह चुके हैं कि जीतने वाले मंत्रियों को अहम पद मिलेंगे जबकि हारने वालों को कैबिनेट से बाहर किया जाएगा।

  • Captain blame sidhu to hug pakistani army chief for defeat general election

    NewsMay 23, 2019, 5:02 PM IST

    कैप्टन ने हार का ठिकरा सिद्धू पर फोड़ा, तेज हुई कैप्टन और सिद्धू की लड़ाई

    कल ही कैप्टन के कैबिनेट के मंत्रियों ने सिद्धू को कैबिनेट के साथ ही पार्टी से बाहर करने की मांग की थी। क्योंकि सिद्धू और उनकी पत्नी ने लोकसभा चुनाव में नवजोत कौर सिद्धू को टिकट न देने के लिए कैप्टन को जिम्मेदार ठहराया था। हालांकि कैप्टन का कहना था कि अगर किसी को शिकायत है वह उनसे बात करता।

  • mehbooba mufti advice to congress to search amit shah for his party

    NewsMay 23, 2019, 3:29 PM IST

    जानें क्यों महबूबा ने दी राहुल गांधी को अमित शाह को तलाशने की नसीहत

    असल में महबूबा ने कांग्रेस को ये सलाह लोकसभा चुनाव में उसकी हार और बीजेपी की जीत में अहम रोल निभाने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की भूमिका के लिए दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी हार के कारणों को जानना चाहिए। अभी तक जो रूझान आ रहे हैं उसके मुताबिक कांग्रेस को महज 53 सीटें मिल रही हैं जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी।

  • Brother of yogi adityanath balak nath  won from alwar seat

    NewsMay 23, 2019, 1:47 PM IST

    चुनाव जीतने की दहलीज पर पहुंचे योगी के भाई बालक नाथ

    बालक नाथ राजस्थान की अलवर सीट से लोकसभा का चुनाव बीजेपी के प्रत्याशी के तौर पर लड़ रहे हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने उनकी जीत का ऐलान नहीं किया है। अभी तक बालक नाथ को यहां पर 659021 वोट मिले हैं जबकि भंवर जितेन्द्र सिंह को 365067 वोटी मिले हैं। बालक नाथ और जितेन्द्र सिंह के बीच करीब पचास फीसदी वोटों का अंतर है। जिस तरह के उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी, उसी तरह से राजस्थान में बालक नाथ की प्रतिष्ठा दांव पर थी।

  • PM narendra modi can be reach in BJP office todays evening

    NewsMay 23, 2019, 12:31 PM IST

    शाम को बीजेपी दफ्तर पहुंच सकते हैं पीएम मोदी, बीजेपी दफ्तर में जश्न की तैयारी

    जानकारी के मुताबिक आज शाम को पीएम नरेन्द्र मोदी बीजेपी के दफ्तर आ सकते हैं। क्योंकि शाम तक सभी लोकसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना के परिणाम 90 फीसदी तक आ जाएंगे। लिहाजा ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी बीजेपी कार्यलय पहुंचेंगे। गौरतलब है कि आठवें चरण के मतदान के बाद पीएम मोदी बीजेपी दफ्तर पहुंचे थे। 

  • Family disputs in lalu Yadav family clearing showing in Initial trend of pool result

    NewsMay 23, 2019, 11:42 AM IST

    बिहार में लालू यादव परिवार की लड़ाई का असर दिख रहा है चुनाव परिणाम के रूझानों में?

    बिहार में लोकसभा की 40 सीटें है और इसमें अभी तक 38 सीटों पर बीजेपी और उसके सहयोगी दल ही चुनाव परिणाम के रूझान में आगे चल रहे हैं। राज्य में लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती पाटलीपुत्र से चुनाव लड़ रही हैं। जबकि इस परिवार का कोई भी सदस्य लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहा है। अभी तक परिणामों के रूझान में लालू की अगुवाई वाले राजद को कोई बढ़त मिलती नहीं दिख रही है। बिहार में राजद की अगुवाई में कांग्रेस और राज्य स्तरीय दलों का गठबंधन बना था। लेकिन ये कोई करिश्मा करता नहीं दिख रहा है। 

  • Bhojpuri star will get success in election, ravi kishan and manoj Tiwari leading to opponent

    NewsMay 23, 2019, 10:54 AM IST

    क्या सियासत में सफल होगा बीजेपी का भोजपुरी सुपर स्टार फार्मूला

    उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में बीजेपी की प्रत्याशी के तौर पर दो भोजपुरी फिल्म स्टार चुनावी मैदान में हैं। अभी तक गोरखपुर सीट से रविकिशन करीब 65 हजार वोट से आगे चल रहे हैं जबकि दिल्ली की सीट पर मनोज तिवारी भी कांग्रेस की प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से 50 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

  • Yadav family leading in 3 seats out of 5 in uttar Pradesh

    NewsMay 23, 2019, 10:11 AM IST

    यादव गढ़ में जूझ रहे हैं समाजवादी दिग्गज, बदायूं और फिरोजाबाद में पीछे तो मुलायम की बढ़ रही हैं दिक्कत

    उत्तर प्रदेश के सबसे बड़ी सियासी परिवार मुलायम सिंह यादव परिवार की पूरी साख इस सीट लगी है। लोकसभा चुनाव में यादव परिवार के पांच लोग चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें समाजवादी पार्टी के बागी शिवपाल सिंह भी है। शिवपाल सिंह यादव अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि मुलायम सिंह यादव अपने परंपरागत गढ़ मैनपुरी से चुनाव लड़ रहे हैं। मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव बहुत कम अंतर से आगे चल रहे हैं जबकि कन्नौज में भी यही हाल है। यहां पर डिंपल महज आठ हजार वोटों से आगे है। जबकि फिरोजाबाद और बदांयू में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पीछे चल रहे हैं।

  • Ravi kishan leading in Gorakhpur seat

    NewsMay 23, 2019, 9:43 AM IST

    गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी रविकिशन 24 हजार वोटों से आगे, असल अग्नि परीक्षा योगी की

    उत्तर प्रदेश में गोरखपुर अहम सीट मानी जा रही है। यहां से बीजेपी के रविकिशन चुनाव मैदान में हैं। अभी तक बीजेपी प्रत्याशी इस सीट पर 24 हजार सीटों से आगे हैं। ये सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। लेकिन 2017 में हुए उपचुनाव में इस सीट पर एसपी के प्रवीण निषाद ने जीत दर्ज की की थी।

  • Bjp leading in uttar Pradesh in initial trend

    NewsMay 23, 2019, 9:02 AM IST

    बीजेपी यूपी में रूझानों में आगे, लखनऊ सीट पर क्या राजनाथ आगे

    लोकसभा चुनाव के चुनाव परिणाम में किसका खाता खुलेगा ये तो देश शाम तक मालूम चलेगा। लेकिन इस सीट पर हालांकि मुकाबला ज्यादा बड़ा नहीं था। लखनऊ से बीजेपी के राजनाथ सिंह और कांग्रेस के प्रमोद कृष्णम और समाजवादी पार्टी की पूनम सिन्हा चुनाव लड़ रही हैं। 

  • Rahul Gandhi behind smriti irani in poll result

    NewsMay 23, 2019, 8:55 AM IST

    अमेठी में स्मृति ईरानी से 24 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं राहुल गांधी, मुश्किल में कांग्रेस का गढ़

    उत्तर प्रदेश की वीवीआईपी सीट अमेठी में पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी से 24 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं। अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है।

  • Election result bjp lead in initial counting

    NewsMay 23, 2019, 8:34 AM IST

    चुनाव परिणाम के शुरूआती रूझान में बीजेपी आगे, 202 सीटों में बीजेपी 113 कांग्रेस 57 में आगे

    लोकसभा चुनाव के परिणाम के शुरूआती नतीजों में फिलहाल बीजेपी सबसे आगे दिख रही है। बीजेपी देश के सभी राज्यों में आगे दिखाई दे रही है। महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल में बीजेपी आगे हैं जबकि पंजाब में कांग्रेस आगे दिखाई दे रही है।

  • Poll result could be late due to evm matching to VVPAT

    NewsMay 23, 2019, 7:56 AM IST

    जानें क्यों जल्दी नहीं आएंगे लोकसभा चुनाव के परिणाम और करना होगा इंतजार

    ऐसा माना जा रहा है कि गुरुवार देर रात 542 सीटों पर मतगणना पूरी नहीं हो पाएगी और परिणाम के लिए 24 मई तक का इंतजार करना पड़ेगा। अगर इस तरह से देखें तो पूरे परिणाम शुक्रवार तक ही मिल पाएंगे। यही नहीं इस बार वीवीपैट का मिलान सबसे अंत में किया जाएगा। जिसके कारण हर किसी प्रत्याशी की सांस अटकी होगी। क्योंकि ये वीवीपैट किसी भी तरफ परिणाम का रूख मोड़ सकते हैं।