War  

(Search results - 174)
  • undefined

    Nation18, Feb 2020, 5:02 PM IST

    क्या इस बार मिलेगा निर्भया को इंसाफ, या फिर हाथ लगेगी निराशा?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे निर्भया के दोषियों को एक बार फिर से जारी किए गए डेथ वॉरंट के बारे में. निर्भया केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को चारों दोषियों का तीसरा डेथ वॉरंट जारी किया। एडिशनल सेशन जज ने 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी देने का आदेश दिया है। निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद कि 3 मार्च को दोषियों को फांसी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि न्याय में देर होती है, अंधेर नहीं होता।

  • undefined

    News14, Feb 2020, 8:44 AM IST

    महाराज की कमलनाथ को चेतावनी, जल्द लागू करें घोषणापत्र

    सिंधिया को कमलनाथ का विरोधी माना जाता है। सिंधिया इससे पहले भी राज्य की कमलनाथ सरकार को चुनाव से पहले किए गए वादों को पूरा करने के लिए कह चुके हैं। लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ से छत्तीस का आंकड़ा होने के कारण राज्य सरकार उनकी चेतावनी को तवज्जो नहीं देती है। लेकिन अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद सिंधिया की इस चेतावनी को काफी अहम माना जा रहा है।

  • Udit Raj

    News7, Feb 2020, 2:33 PM IST

    राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर कांग्रेस में वार, दलित और ब्राह्मण को लेकर विवाद शुरू

    असल में कांग्रेस नेता उदित राज ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर ट्विट किया कि  देश में दलितों की आबादी बाह्मणों की तुलना में तीन गुना ज्यादा है तो राम मंदिर ट्रंस्ट में दलितों को हिस्सेदारी क्यों कम दी जा रही है। लेकिन इस बात को लेकर कांग्रेस में ही घमासान शुरू हो  गया। कांग्रेस के बाह्मण नेताओं ने जमकर उदित राज्य की क्लास ली।

  • undefined

    News7, Feb 2020, 12:51 PM IST

    बिहार में गर्मायी राजनीति, 'पोस्टर वार' के बाद अब 'शब्दबाण' में कूदे तेज प्रताप यादव

    राजद नेता तेज प्रताप राज्य के सौढ़ी में नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में एक रैली को संबोधित कर रहे थे  और उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी उनके पिता पर आरोप लगा रहे हैं औऱ उनका नाम बदल कर पटलूराम रख रहे हैं। लिहाजा वह भी राज्य के सीएम नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी का नाम बदल रहे हैं।

  • undefined

    Nation4, Feb 2020, 5:56 PM IST

    पाकिस्तान में बढ़ते आतंकवाद पर अमेरिका की अपने नागरिकों को चेतावनी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिका के उस फैसले कि जिसमें उसने अपने नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है. अमेरिका ने अपने नागरिकों से पाकिस्तान की यात्रा पर जाने से बचने को कहा है। अमेरिका ने चौथे स्तर की एडवाइजरी जारी कर नागरिकों को पाकिस्तान जाने पर विचार करने की अपील की है। एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान जाने वाले नागरिक अपनी यात्रा के बारे में एक बार पुनर्विचार कर लें, क्योंकि वहां किसी खतरनाक स्थिति का सामना करने पर सरकार आपातकालीन सेवाएं मुहैया नहीं करा सकती है, इसकी वजह वहां फैला हुआ आतंकवाद है।

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    News30, Jan 2020, 7:37 AM IST

    चार बार युद्ध हार चुका पाकिस्तान भारत को दे रहा है गीदड़ भभकी

    असल में एक दिन पहले ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान को धूल चटाने में भारत को दस दिन भी नहीं लगेंगे। जिसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है। लिहाजा उनसे भारत को फिर से धमकी दी है। असल में पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है और भारत में होने वाली आतंकियों को समर्थन देने के सबूत दुनिया के सामने आ चुके हैं। लिहाजा अब  पाकिस्तान सिर्फ भारत को धमकी दे रहा है।

  • undefined

    Nation28, Jan 2020, 7:26 PM IST

    पाकिस्तान को कुछ इस अंदाज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी चेतावनी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे एनसीसी डे के बारे में और उस दौरान किन किन मुद्दों पर बोले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उस पर भी डालेंगे एक नज़र. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राष्ट्रीय कैडेट कॉर्प्स (एनसीसी) दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए। हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन जंग हार चुका है। हमारी सेनाओं को उसे हराने में 10-12 दिन भी नहीं लगेंगे। वह दशकों से हमसे प्रॉक्सी वॉर लड़ रहा है। इसमें हजारों नागरिकों, जवानों की जान गई है।

  • sanjay raut

    News19, Jan 2020, 8:43 AM IST

    सावरकर को लेकर महाराष्ट्र में घमासान, शिवसेना और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू

    संजय राउत ने सीधे तौर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति को वीर सावरकर को समझना है, उसे दो दिन अंडमान की जेल में रहना चाहिए। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने कहा कि वह राहुल सावरकर नहीं हो सकते हैं। जिसके बाद शिवसेना और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू हो गई थी। लेकिन अब संजय राउत के इस बयान के कांग्रेस ने भी शिवसेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

  • iraq

    News8, Jan 2020, 7:11 AM IST

    ईरान ने किया अमेरिकी एयरबेस पर हमला, बढ़ी युद्ध की आशंका

    ईरान ने पहली बार अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला किया है। मंगलवार को ही अमेरिकी हमले में मारे गए ईरान सैन्य कमांडर कामिस सुलेमानी के जनाने के बाद ईरान ने अमेरिका पर हमले की धमकी दी थी। हालाकिं पिछले हफ्ते ही अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया था। 

  • undefined

    News7, Jan 2020, 8:33 AM IST

    अमेरिका के 52 नंबर के जवाब में ईरान का 290 नंबर

    अमेरिका और ईरान के बीच रिश्ते अब नाजुक दौर में पहुंच गए हैं। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि कहीं दोनों के बीच में अगर युद्ध हुआ तो ये तीसरे विश्व युद्ध की शुरूआत हो सकती है। फिलहाल ईरान ने अब खुद को परमाणु संधि से अलग कर लिया है। जिसके बाद वह अपने देश में परमाणु संयत्रों को हथियार उत्पादन के लिए इस्तेमाल कर सकता है।

  • fir registered against Sonia, Priyanak & owaisi

    News4, Jan 2020, 8:37 AM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेंस, बनाया वार रूम

    कांग्रेस चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाएगी। इसके लिए कांग्रेस ने टीम का गठन किया है। जो चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी की सरकार और उसके विधायकों को घेरेगी। यही नहीं पार्टी आप सरकार की नाकामियों का रिपोर्ट कार्ड भी जारी करेगी। 

  • ১৯৯৭ সালের পর জাঁকিয়ে  ঠাণ্ডা রাজধানীতে

    News20, Dec 2019, 8:30 AM IST

    ठंड और कोहरे की आगोश में उत्तर भारत, घने कोहरे की चेतावनी जारी

    मौसम विभाग पहले ही चेतावनी दी थी कि उत्तरी राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। देश के उत्तरी राज्यों में पिछले एक हफ्ते से तापमान में गिरावट आई है। ठंड ने लोगों को घरों में दुबकने के लिए मजबूर कर दिया है। पहाड़ी राज्यों में लगातार बर्फबारी हो रही है। जिसके कारण तापमान में और ज्यादा गिरावट आ रही है। 

  • undefined

    News19, Dec 2019, 9:33 AM IST

    रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर ने सरकार को चेताया, जानिए क्यों

    रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर डी. सुब्बाराव ने सरकार से कहा है कि राजकोषीय घाटे को लक्षित संख्या के भीतर सुनिश्चित करना है और चेतावनी दी है कि 'राजकोषीय लापरवाही' से संकट की स्थिति पैदा हो सकती है। आधिकारिक आंकड़ों के सामने आने के बाद हफ्तों बाद की गई टिप्पणी से संकेत मिलता है कि सरकार ने 107 प्रतिुशत राजकोषीय घाटे के अंत के लिए पांच महीने साथ 3.4 प्रतिशत बजट घाटे के अंतर को समाप्त कर दिया है।

  • undefined

    News13, Dec 2019, 11:07 AM IST

    महाराष्ट्र भाजपा के नेताओं में छिड़ा शायरी वार, फडणवीस ‘समंदर’ तो पंकजा ‘आग’

    राज्य भाजपा में चुनाव के बाद कलह उभर रही आ रही है। विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी को हार मिली। इसके कारण पार्टी राज्य में सरकार नहीं बना पाई। हालांकि भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने भाजपा से गठबंधन तोड़ कर कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाई। चुनाव में भाजपा के दिग्गज नेता पंकजा मुंडे को हार का सामना करना पड़ा।

  • cyber

    News10, Dec 2019, 1:18 PM IST

    जूस जैकिंग बना सकता है आपको कंगाल, एसबीआई ने दी चेतावनी चार्जिंग स्टेशन पर चार्ज न करें स्मार्टफोन

    एसबीआई ने लोगों को ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है कि वह सार्वजनिक स्थानों पर उपलब्ध चार्जिंग स्टेशंस पर अपना स्मार्टफोन चार्ज न करें। खासतौर से एयरपोर्ट, ट्रेन या होटल में फोन को चार्च करने में सावधानी बरतें।  क्योंकि आपकी ये गलती आपका बैंक एकाउंट खाली कर सकता है। क्योंकि इसके जरिए आपका डेटा हैकर्स तक पहुंच सकता है और आपके एकाउंट का पैसा दूसरे एकाउंट में ट्रांसफर हो सकता है।