War  

(Search results - 159)
  • MN Hindi

    News2, Dec 2019, 6:38 PM IST

    कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का निर्मला सीतारमण पर अमर्यादित बयान से पंकजा मुंडे के भाजपा छोड़ने के संकेत तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को लोकसभा में निर्मला सीतारमण पर अमर्यादित टिप्पणी की

  • News20, Nov 2019, 10:10 AM IST

    इंदिरा गांधी और पाकिस्तान पर उनकी जीत

    भारत की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर, 1917 को इलाहाबाद में एक कश्मीरी पंडित परिवार में हुआ था। वह स्वतंत्र भारत के पहले प्रधानमंत्री अपने पिता पंडित जवाहरलाल नेहरू के बाद सबसे लंबे समय तक देश की प्रधानमंत्री रहीं।

  • Affordable cost of lives of Indians imposed in Bhopal gas tragedy

    News8, Nov 2019, 9:30 PM IST

    भारतीयों की जान की सस्ती कीमत लगाई गई भोपाल गैस त्रासदी में

    इसके बाद इस मामले को न्यायाधीश कीनन द्वारा मई 1986 को भारत में ट्रांसफर कर दिया गया। वहीं यूसीसी को अंतरिम राहत भुगतान के रूप में 5 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया। इसके साथ ही भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इसके लिए फैसला दिया गया। जिसके तहत इस त्रासदी के लोगों के लिए भुगतान राशि तय की गई। ये भुगतान राशि 470 मिलियन थी। जो प्रति पीड़ित व्यक्ति के हिस्से में केवल दस हजार तक आ रही थी।

  • News23, Oct 2019, 8:22 AM IST

    क्या युद्ध की तैयारी में पाकिस्तान, सीमा पर कर रहा है तोपों को तैनात

    भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा सीज फायर का उल्लंघन करने के बाद मुंहतोड़ जवाब दिया था। भारतीय सेना ने बोफोर्स तोपों के जरिए पाकिस्तान की सीमा के पास मौजूद तीन लॉच पैड को तबाह कर दिया था। इसके साथ ही भारतीय सेना के हमले में पाकिस्तान के दस से ज्यादा सैनिक मारे गए थे। इसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है। हालांकि पाकिस्तान के मंत्री और नेता भारत पर परमाणु हमले की बात कर रहे हैं। 

  • MyNation in 100 seconds Hindi Oct 22

    News22, Oct 2019, 6:52 PM IST

    पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी से पीएम मोदी और अभिजीत बनर्जी की मुलाकात तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान की परमाणु हमले की धमकी पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी ने बुरी नजर डाली तो हमारी सेनाएं जवाब देने के लिए तैयार हैं

  • World8, Oct 2019, 4:23 PM IST

    अंतहीन युद्ध लड़ रही अमेरिकी सेना की वापसी चाहता हूं : ट्रंप

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह अंतहीन युद्ध लड़ रही अमेरिकी सेना को वापस बुलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 2016 में राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान उन्होंने जो वादे किए थे, उनमें से यह भी एक था।

  • News28, Sep 2019, 6:07 PM IST

    जब भारत ने इमरान खान से कहा ‘नियाजी’ तो जानें क्यों शर्म से झुक गया पाक पीएम का सिर

    संयुक्‍त राष्‍ट्र में भारत की तरह से प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने भारत का पक्ष रखा। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद के मामले में घेरा। जिसको लेकर पाकिस्तान खुद को बचाने की कोशिश करता रहा। मैत्रा ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार का जिक्र करते हुए बलूचिस्तान, सिंध समेत कई हिस्सों में पाकिस्तान सेना को संयुक्त राष्ट्र संघ में दुनिया के सामने बेनकाब किया। लेकिन इसी दौरान मैत्रा ने पाक पीएम इमरान खान का पूरा नाम इमरान खान नियाजी कहा तो पाकिस्तान का सिर शर्म से झुक गया।

  • vWhere did Pakistan's small size nuclear bombs, Pak minister claiming war emanated

    News22, Sep 2019, 9:40 AM IST

    कहां गए पाकिस्तान के पाव-पाव के परमाणु बम, युद्ध का दावा करने वाले पाक मंत्री की निकली हवा

    पिछले महीने ही लंदन में परमाणु हमले की धमकी देने के बाद अंडे  और मार खा चुके रशीद के बोल अब मधुर हो गए हैं। उनका कहना है कि अब भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध के आसार नहीं हैं। जबकि पिछले दिनों रशीद ने कहा था कि नवंबर में भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते और नाजुक स्तर पर पहुंच जाएंगे। जिसके बाद दोनों के बीच युद्ध हो सकता है।

  • america3

    World21, Sep 2019, 8:06 PM IST

    मध्य पूर्व में अरब-ईरान के बीच तनाव गहराया, अमेरिका भेजेगा और सैनिक

    सऊदी तेल कंपनी आरामको पर ड्रोन हमले के बाद मध्य पूर्व पर जंग के बादल मंडराने लगे हैं। शुक्रवार को अमेरिका ने और फौज भेजने का ऐलान किया है। अमेरिकी रक्षा मंत्री ने बयान दिया है कि ऐसा सऊदी अरब और यूएई के अनुरोध पर किया जा रहा है। सऊदी में ड्रोन हमले का दुनिया भर के तेल कारोबार पर बहुत बुरा असर पड़ा है। भारत पर भी इसका असर देखा जा रहा है। 
     

  • two students suicide in a old warehouse

    News20, Sep 2019, 6:30 PM IST

    बंद पड़े गोदाम में दो छात्रों ने की आत्महत्या

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बंद पडे़ पेंट के गोदाम में दो छात्रो नें फांसी लगा कर जान दे दी है। उन्होंने अपने सुसाईड नोट में अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं बताया है और लिखा है सॉरी मम्मी पापा आई लव यू फैमिली। 
     

  • missile

    News20, Sep 2019, 6:00 PM IST

    राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, हो सकता है केमिकल वॉर

    केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज ग्वालियर पहुंचे। वहां उन्होंने रक्षा अनुसंधान एवं विकास प्रतिस्थापना के अफसरों के साथ बैठक की और संस्थान की उपलब्धियों पर उनकी तारीफ की। इस दौरे में उनके साथ रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन के प्रमुख डॉ. जी सतीश रेड्डी मौजूद थे। रक्षामंत्री ने कहा कि आने वाले समय में आंतकी केमिकल अटैल कर सकते हैं इसके लिए हमें तैयार रहने की जरूरत है। 

  • saudi aramco explosion

    World15, Sep 2019, 2:42 PM IST

    दुनिया को जंग की आग में धकेल सकता है सऊदी तेल प्रतिष्ठान पर हुआ हमला, ये हैं 5 प्रमुख वजहें

    सऊदी अरब में तेल कंपनी आरामको पर हुआ हमला कोई साधारण हमला नहीं है। इसकी वजह से दुनिया भर के तेल उत्पादन पर असर पड़ा है। इस हमले के बाद जिस तरह सऊदी अरब और अमेरिका बौखलाते हुए ईरान को निशाने पर ले रहे हैं, उससे पूरी दुनिया पर एक बड़ी जंग का खतरा मंडराने लगा है। यही वजह है कि आरामको पर हुए हमले के बाद पूरी दुनिया के देशों की नजर इसके बाद के घटनाक्रम पर है। इस हमले की जिम्मेदारी ली है अंसारुल्लाह आतंकवादी संगठन ने-
     

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News15, Sep 2019, 12:41 PM IST

    इमरान खान का सबसे बड़ा कबूलनामा, कहा नहीं लड़ सकते हैं भारत से जंग

    पिछले एक महीने से पाकिस्तान कभी जंग तो कभी परमाणु युद्ध की धमकी दे रहा है। हालांकि पाकिस्तान की इन धमकियों को कोई भी संजीदगी से नहीं ले रहा है। क्योंकि सभी को मालूम है कि पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को बेवजह तूल रहा है जबकि ये भारत का अंदरूनी मामला है। अब इमरान खान ने मान लिया है कि पाकिस्तान भारत से पारंपरिक युद्ध में नहीं जीत सकता है और जहां तक परमाणु युद्ध की बात है तो इसके परिणाम खतरनाक होंगे।

  • lord ram

    Spirituality8, Sep 2019, 8:22 AM IST

    भगवान श्रीराम, जिनपर रावण को भी था पूर्ण विश्वास

    रामायण में एक कथा प्रसंग मिलता है। जिसमें रावण को भगवान राम पर भरोसा करते हुए दिखाया जाता है। यह प्रसंग बताता है कि भगवान राम का चरित्र कितना महान था। 
     

  • News6, Sep 2019, 7:42 PM IST

    बयानबाजी के बाद क्या युद्ध की तैयारी में जुटा है पाकिस्तान, गुलाम कश्मीर के मदरसों को खाली करा रहा है नापाक

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने सीमावर्ती इलाकों का दौरान भी किया है। ये दौरा इमरान खान और बाजवा ने भारतीय थल सेना प्रमुख विपिन रावत के भारतीय सीमा पर दौरे के बाद किया है। असल में पाकिस्तान को इस बात का डर सता रहा है कि भारत कभी भी गुलाम कश्मीर पर हमला कर अपने हिस्से में मिला सकता है।