Weapon  

(Search results - 35)
  • <p>ലാലു പ്രസാദ് യാദവ് - നിതീഷ് കുമാര്‍ ദ്വന്ദങ്ങളുടെ മത്സരവേദിയായ ബിഹാറില്‍ ഇത്തവണ ലലു പ്രസാദിന്റെ മകന്‍തേജസ്വിയാണ് ആര്‍ജെഡിയെ നയിക്കുന്നത്.</p>

    NewsOct 30, 2020, 12:56 PM IST

    चुनावी हिंसा रोकने के लिए होगा दंगा निरोधी हथियारों का उपयोग

    भिंड जिले में गोहद और मेहगांव विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव हो रहे हैं। यहां हिंसा न हो इसके लिए प्रशासन ने दंगा निरोधी हथियारों के इस्तेमाल का फैसला लिया है। इसके लिए पुलिस जवानों को प्रशिक्षित भी किया जा रहा है।

  • <p><strong>এই আইনের কঠোর নিন্দা করেছে আমেরিকা ও ব্রিটেন। মার্কিন স্টেট সেক্রেটারি মাইক পম্পেও বলেছিলেন, "৫০ বছরেরে স্বাধীনতা দেওয়ার কথা ছিল হংকং পেল মাত্র ২৩ বছর।"</strong></p>

    NewsJul 25, 2020, 2:47 PM IST

    नेपाल के बाद अब म्यामांर से भारत के खिलाफ मोर्चा खोल रहा है ड्रैगन, आतंकवादियों को भेज रहा है हथियार

    फिलहाल सीमा पर हथियार मिलने के बाद भारत सरकार की चिंता बढ़ गई हैं क्योंकि सरकार ने बड़ी कोशिशों के बाद पूर्वोत्तर के आतंकी संगठनों पर काबू पाया है और इन राज्यों में पिछले कुछ सालों के दौरान आतंकी घटनाएं कम हुई हैं। 

  • undefined

    NewsJul 10, 2020, 2:52 PM IST

    ताइवान को अमेरिका देगा अचूक हथियार, अब क्या करेगा ड्रैगन

    चीन ताइवान को अपना हिस्सा बताते हुए उस पर कब्‍जे के लिए बल प्रयोग की धमकी भी दे चुका हैं। हालांकि अभी तक चीन अमेरिका के कारण ताइवान को नुकसान नहीं पहुंचा सका है। लेकिन उसके मंसूबे खतरनाक हैं। लिहाजा चीन के घंमड को कम करने और ताइवान को मजबूत करने के लिए अमेरिका ताइवान को अब ऐसा अचूक हथियार देने की तैयारी में हैं। जिससे चीन के मन में खौफ पैदा हो जाएगा।

  • <p><strong>पटना (Bihar)।</strong> केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने आज बिहार की पहली वर्चुअल रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बिना किसी का नाम लिए लालू प्रसाद यादव के परिवार पर जमकर तंज कसा। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कुछ लोगों ने थाली बजाकर इस रैली का स्वागत किया है। अब ऐसे लोग थाली बजाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना के खिलाफ अभियान में शामिल हो गए हैं। बता दें आज सुबह राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अमित शाह की वर्चुअल रैली का थाली बजाकर विरोध किया था।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 14, 2020, 12:04 PM IST

    बिहार में 'वर्चुअल' रैली को हर पार्टी बना रही है चुनावी प्रचार का हथियार

    राज्य में सात जून को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने 'वर्चुअल रैली' कर इसका आगाज कर दिया है। वहीं उसकी सहयोगी जदयू भी कार्यकर्ताओं का वर्चुअल सम्मेलन जीत का मंत्र दे रही है। जदयू अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार पार्टी कार्यकर्ताओं से इसके जरिए चर्चा कर चुके हैं और उन्होंने चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं से तैयार रहने को कहा है।

  • undefined

    NewsJun 14, 2020, 11:48 AM IST

    पाकिस्तान में जोरों पर है चर्चा, नियाजी के लिए कोरोना बना विपक्षियों के लिए हथियार

    असल में भ्रष्टाचार के आरोप में शहबाज शरीफ और यूसुफ रजा गिलानी को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने तलब किया था और उनका कहना है कि इसी दौरान वह कोरोना संक्रमण में आए क्योंकि एनएबी के कई अफसर कोरोना से संक्रमित थे। देश में कोरोना संकट के बावजूद उन्हें पेशी में तलब किया गया।

  • Locusts Affected Agriculture

    NewsMay 26, 2020, 6:15 PM IST

    पाकिस्तान से आए नए दुश्मन, यूपी के मथुरा में तैयार है हथियार

    उत्तर प्रदेश में कम से कम 10 जिलों को अलर्ट किया गया है। क्योंकि ये ट्टिडी दल ,मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा उत्तर प्रदेश की तरफ से प्रवेश कर रहे हैं। दोनों राज्यों में फसलों पर हमले के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। टिड्डियों ने शुरू में पाकिस्तान से राजस्थान में प्रवेश किया। राजस्थान से पिछले कुछ दिनों में टिड्डियों के झुंडों ने मध्य प्रदेश में भी प्रवेश किया। जहां इन्होंने फसलों को नुकसान पहुंचाया है।

  • Pakistan military retains dominate influence during imran khan govt us report

    NewsSep 23, 2019, 9:21 AM IST

    पाकिस्तान की नई साजिश, पंजाब में ड्रोन से भेज रहा है हथियार

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान पंजाब में खालिस्तानी आतंक को फिर से जिंदा करने के लिए राज्य में ड्रोन के जरिए हथियार पहुंचा रहा है। पुलिस ने रविवार को ही खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इन आतंकियों के पास से 5 एके-47 राइफलों,  हैंडग्रेनेड और सैटलाइट फोन के साथ विस्फोटक बरामद हुआ है। 

  • UP police recovered illegal  in firozabad uttar pradesh

    NewsSep 8, 2019, 10:25 PM IST

    यूपी पुलिस ने बरामद किए अवैध हथियार

    उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के जसराना में चेकिंग के दौरान पुलिस ने कुछ लोगों के पास बैग से अवैध हथियार बरामद किए है। आशंका है कि टुंडला विधानसभा उप चुनाव में व्यवधान पैदा करने के लिए यह अवैध हथियार मंगाए गए थे। इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है। लेकिन पुलिस को देखकर एक आरोपी  फरार हो गया। 
     

  • small nuke

    WorldSep 3, 2019, 7:20 PM IST

    पाकिस्तान के छोटे परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ लग गए तो दुनिया में मच जाएगा कोहराम

    पाकिस्तान के बड़बोले रेल मंत्री शेख राशिद अक्सर अपने बेवकूफाना बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने भारत को 'पाव आध पाव' के परमाणु बमों की धमकी दी। यानी 125 से 250 ग्राम तक के परमाणु बम। शेख राशिद के इस बयान से पहले भी कई बार आशंका जताई जा चुकी है कि पाकिस्तान छोटे परमाणु हथियारों का निर्माण कर रहा है और इसके आतंकवादियों के हाथों पड़ने का गंभीर खतरा है। जरा सोचिए कि अगर पाकिस्तान के 'पाव आध पाव' के बम किसी आत्मघाती फिदायीन के हाथ लग गए तो पूरी दुनिया के लिए कितनी गंभीर स्थिति पैदा हो जाएगी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी यह मुद्दा उठाया जा चुका है। 
     

  • undefined

    NewsSep 3, 2019, 9:24 AM IST

    परमाणु हमले की धमकी देने वाले इमरान खान के बदले सुर, गृहयुद्ध से घबराया है पाकिस्तान

    असल में हमेशा से ही परमाणु हमले को लेकर भारत को दुनिया भर में डराने वाले पाकिस्तान को लग रहा है कि अगर वह ऐसे ही धमकियां देता रहेगा तो विश्व स्तर पर उसकी इमेज खराब हो जाएगी। इसके बाद कोई भी देश उसे आर्थिक मदद भी नहीं देगा। जिससे उसकी अर्थव्यवस्था खस्ताहाल हो जाएगी। जबकि पाकिस्तान को अभी आर्थिक मदद की जरूरत है।

  • Rahul Gandhi

    NewsAug 28, 2019, 11:46 AM IST

    राहुल गांधी को यूएन में पाकिस्तान ने बनाया हथियार तो डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस

    हालांकि इससे पहले राहुल गांधी की राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से सोशल मीडिया पर तीखी बहस भी हो चुकी थी। लेकिन राहुल गांधी कुछ विपक्षी दलों के साथ श्रीनगर गए। हालांकि उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया और बाद में वापस दिल्ली भेज दिया। दिल्ली आकर राहुल गांधी ने कश्मीर के हालात पर एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने वहां के हालत को खराब बताया और कहा कि वहां की जनता परेशान है।

  • ಬ್ಯಾಡ್ಮಿಂಟನ್ ರಾಹುಲ್ ಗಾಂಧಿಯವರ ಅತ್ಯಂತ ಫೇವರಿಟ್.

    NewsAug 26, 2019, 8:15 AM IST

    पाकिस्तान का 'परमाणु बम' बने राहुल गांधी, नापाक ने बनाया भारत के खिलाफ नया हथियार

    अभी तक पाकिस्तान जिस साजिश में सफल नहीं हो सका था उसे राहुल गांधी के एक ट्वीट के जरिए एक बड़ा हथियार मिल गया है। अब वहां की सरकार संयुक्त राष्ट्र संघ में राहुल गांधी को भी हथियार बनाने की सोच रही है। पाकिस्तान की मीडिया में राहुल गांधी और उनके बयान छाए हुए हैं। राहुल गांधी समेत विपक्ष के 11 नेताओं का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को घाटी का दौरा करने श्रीनगर पहुंचा था।

  • kali weapon

    NationAug 20, 2019, 4:23 PM IST

    जानिए क्यों भारत के गुप्त हथियार 'काली' का नाम सुनते ही थर्राने लगते हैं चीन और पाकिस्तान

    'काली' यह नाम भारतीयों के लिए अजनबी नहीं है। क्योंकि इस नाम से हम संहार और युद्ध की देवी की उपासना सदियों से करते आए हैं। लेकिन इसके अलावा एक 'काली' और है, जिसका नाम सुनते ही चीन और पाकिस्तान थर्राने लगते हैं। यह भारत का एक गुप्त हथियार है, जिसे भारतीय एजेन्सियों बार्क और डीआरडीओ ने मिलकर विकसित किया है। भले ही कश्मीर मामले को लेकर पाकिस्तान और चीन दोनों गुस्ताखियां करने पर उतारु हैं। लेकिन हम भारतीयों को घबराने की जरुरत नहीं है।  क्योंकि काली हमारे इन दोनों बड़े दुश्मनों को एक साथ संभाल सकता है।
     

  • undefined

    NationAug 19, 2019, 3:19 PM IST

    क्या पाकिस्तान के परमाणु हथियार छीन लेने का वक्त करीब आ गया है?

    आतंकियों को समर्थन देने वाले पाकिस्तान के पास मौजूद परमाणु हथियार हमेशा से दुनिया की चिंता का कारण बने रहते हैं। पिछले दिनों कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार युद्ध की धमकियां दे रहा है। जिसे देखते हुए लगता है कि पाकिस्तान को परमाणु अस्त्र विहीन बना देना ही आखिरी विकल्प रह गया है। 
     

  • undefined

    NewsAug 16, 2019, 7:12 PM IST

    बिहार के दबंग विधायक के घर से मिला एके-47 और ग्रेनेड

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कभी खासमखास माने जाने वाले अनंत सिंह के सितारे गर्दिश में हैं। उनके पैतृक घर में हुई छापेमारी में पुलिस को प्रतिबंधित हथियार और विस्फोटक मिला है। अनंत सिंह को बिहार का बेहद रसूख वाला बाहुबली विधायक माना जाता है।