Weather  

(Search results - 24)
  • News2, Aug 2019, 9:35 AM IST

    देश के दस राज्यों में आज बरस सकती है आफत की ‘बारिश’, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

    मौसम विभाग का कहना है कि  आज गुजरात कोंकण,गोवा, कर्नाटक ,राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल में भारी बारिश हो सकती है। हालांकि देश के कई राज्यों में अभी भी बारिश अच्छी नहीं हुई है। जिसका असर फसलों की बुआई पर पड़ रहा है। 

  • मुंबई.  महानगरी मुंबई की सड़कें एक बार फिर से बारिश के पानी से लबालब भर गई हैं। बारिश के कारण रोड यातायात से लेकर हवाई मार्ग भी प्रभावित हो रहे हैं। इतना ही नहीं शहर में बारिश के लौट आने के कारण अगले 24 घंटे तक कई इलाकों में ऑरेंज और रेड अलर्ट भी जारी किया जा चुका है।

    News31, Jul 2019, 1:21 PM IST

    मुंबई में आज फिर कहर बन सकती है बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

    फिलहाल मौसम विभाग के मुताबिक आज मुंबई सहित राज्य के कई जिलों में बारिश कहर बन सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि जैसी बारिश शुक्रवार को हुई थी, वैसी ही बारिश आज भी हो सकती है। हालांकि पिछले चार दिन से बारिश न होने के कारण लोगों ने राहत की सांस ली थी।

  • due to heavy rain passenger stuck in train, Plane cancelled in mumbai

    News27, Jul 2019, 11:34 AM IST

    मुंबई में आसमान से बरस रही है आफत, ट्रेन में फंसे 2000 यात्री तो दर्जनों प्लेन हैं रद्द

    मौसम विभाग ने मुंबई में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। हालांकि कल रात से ही बारिश शुरू हो गयी है। पिछले 24 घंटों में मुंबई में 150 से 180 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। जानकारी के मुताबिक बारिश का असर ट्रेनों पर भी पड़ा है। पटरियों पानी भर गया है, जिसके कारण ट्रेनों को रोका गया है और इसमें करीब दो हजार से ज्यादा यात्री फंसे हुए हैं। 

  • Building collapsed due to heavy rain in solan district in himachal Pradesh, two dies

    News14, Jul 2019, 8:43 PM IST

    सोलन में बहुमंजिला इमारत ढहने से दो की मौत, 30 से अधिक फंसे हैं मलबे में

    राज्य में कई दिनों से बारिश हो रही है। जो आज आफत बन लोगों पर गिरी। आज राज्य के सोलन जिले के नाहन-कुमारहट्टी मार्ग पर स्थित में एक बहुमंजिला इमारत ढल गयी। जिसमें मौके पर ही दो लोगों की मौत की खबर है जबकि अभी भी 30 से ज्यादा लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

  • 14 people have died in Kondhwa in pune wall collapse incident. rescue operation is underway

    News29, Jun 2019, 7:58 AM IST

    पुणे में बारिश बनी काल, दीवार ढहने से 15 की मौत

    असल में पुणे के कोंढवा इलाके में एक आवासीय सोसाइटी में निर्माण कार्य चल रहा थ। इस इमारत के बगले में सोसाइटी की जमीन पर कच्चे घर बने हुए थे। जिसमें मजदूर रहते थे। लेकिन रात में आयी जोरदार बारिश में इमारत का एक बड़ा हिस्सा हिस्सा गिर गया, जिससे यह हादसा हुआ। इसमें 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हैं।

  • Cricket16, Jun 2019, 10:49 AM IST

    भारत बनाम पाकिस्तान...कहीं महामुकाबले पर पानी न फिर जाए

    मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को मैनचेस्टर में रुक-रुक बारिश हो सकती हैं। विभाग के अनुसार, सुबह 10 बजे बारिश शुरू हो सकती है। यही मैच के लिए होने वाले टॉस का समय है।

  • Delhi today's in under Orange Alert, under dangerous threat

    News11, Jun 2019, 12:38 PM IST

    आज दिल्ली में है ऑरेंज अलर्ट, मंडरा रहा है खतरा

    विभाग का कहना है कि फिलहाल अरब सागर में चक्रवाती तूफान देखा जा रहा है और हवाएं भी तेज चल रही हैं। हालांकि इसका असर बुधवार से देखा जाएगा और इसका असर दिल्ली में भी दिखाई देगा। क्योंकि गर्मी लू में बदल जाएगी। क्योंकि गर्मी के इस मौसम में गर्म हवाएं भी चलेंगी।

  • monsoon arrival delayed

    News5, Jun 2019, 9:07 PM IST

    मौसम विभाग ने बदला अनुमान, अब 8 जून को होगी केरल के तट पर पहली बारिश

    इससे पहले अपने अनुमान में मौसम विभाग ने दावा किया था कि वार्षिक मानसून अपने 1 जून के सामान्य आगमन से लगभग एक हफ्ते की देरी के साथ 6 जून को देश के दक्षिणी छोर पर दस्तक देगा।

  • Monsoon satellite image

    News4, Jun 2019, 10:15 AM IST

    48 घंटों में केरल तट पर टकराएगा मानसून, दिल्ली को मिलेगी गर्मी से मामूली राहत

    मानसून की केरल में दस्तक से पहले श्रीलंका के तटीय इलाकों में बारिश शुरू हो जाती है। श्रीलंका के मौसम विभाग के आंकलन के मुताबिक श्रीलंका के अधिकांश इलाके बादलों के ढकें है और किसी भी समय मानसून की पहली बारिश श्रीलंका को देखने को मिल सकती है।

  • HEAT

    News1, Jun 2019, 5:08 PM IST

    देशभर में गर्मी का कहर, कई राज्यों में टूटे रिकॉर्ड

    शिमला, मसूरी, दार्जिलिंग और मनाली जैसे प्रसिद्ध हिल स्टेशनों पर भी  बढ़ते हुए तापमान का असर महसूस हो रहा है जहां आईएमडी आंकड़ों के अनुसार गर्मी के महीनों में तापमान में पांच डिग्री से अधिक की वृद्धि हुई है। इस वर्ष मसूरी में तापमान 38 डिग्री को पार कर चुका है।

  • heat wave in tamilnadu

    News1, Jun 2019, 1:35 PM IST

    अगले दो दिनों तक आसमान से बरसेगी और आग, मानसून भी नहीं देगा साथ

    मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो दिनों में देश में गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है। इसके लिए मौसम विभाग ने ‘रेड वॉर्निंग’ जारी की है। वहीं खबर है कि इस बार मॉनसून भी धोखा दे सकता है। उत्तर और दक्षिण भारत को सूखे सामना करना पड़ सकता है जबकि मध्य भारत में बारिश ठीक होगी। 

  • weather

    News18, May 2019, 1:44 PM IST

    सहारनपुर में ख़राब मौसम से फसलों पर असर

    सहारनपुर के मौसम का बदला मिजाज तेज आंधी के बाद बारिश।

  • After drizzling weather became pleasant in NCR

    News15, May 2019, 9:10 AM IST

    खुशगवार बना एनसीआर का मौसम, तपिश से मिली राहत

    आज सुबह आठ बजे के करीब नोएडा, दिल्ली, गाजियाबाद समेत एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश हुई। हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि बुधवार को हल्की बूंदाबांदी हो सकती हैं। लेकिन सुबह हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिला दी। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आयी और ये तापमान 35.6 डिग्री आ पहुंचा जबकि कल करीब 40 डिग्री के आसपास तापमान था।

  • Monsoon arrival

    News14, May 2019, 6:35 PM IST

    4 जून को केरल के तट पर मानसून की पहली बारिश, कमजोर रहेगी एंट्री

    दक्षिण-पश्चिम मानसून देश का प्रमुख मानसून है। इस मानसून के जरिए देश के अधिकांश इलाकें में नई से सितंबर तक बारिश देखने को मिलती है। इस साल के लिए स्काइमेट ने 93% बारिश होने की संभावना जाहिर की है। इसमें जून से सितंबर की अवधि में दीर्घावधि औसत 887 मिलीमीटर वर्षा में 5% का एरर मार्जिन की भी संभावना स्काईमेट ने जताई है।

  • Cyclone Fani Skymet

    News4, May 2019, 9:50 PM IST

    ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में फानी चक्रवात के कहर की फाइनल रिपोर्ट

    बीते एक हफ्ते के दौरान माय नेशन ने इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) और निजी मौसम विज्ञान एजेंसी स्काईमेट के हवाले से अपने पाठकों को तूफान से जुड़ी बारीक जानकारियां उपलब्ध कराने का काम किया है। माय नेशन की खबर से जहां आम आदमी को जल्द से जल्द तूफान के प्रति जागरुकता पैदा हुई वहीं केन्द्र और राज्य सरकार के अहम विभागों ने भी पूरी सक्रियता के साथ इस खतरनाक तूफान का सामना करने की तैयारी की।