West Bengal  

(Search results - 117)
  • नुसरत ने स्वतंत्रता दिवस का भी जश्न अपने पति निखिल जैन के साथ मनाया। उन्होंने जो टीशर्ट पहनी हैं उसमें लिखा है- सत्यमेव जयते।

    News29, Sep 2019, 10:33 AM IST

    ममता की सांसद नुसरत जहां ने दिया दीदी को झटका

    कभी कट्टरपंथियों को अपने हिंदू पहनावे के जरिए करारा जवाब देने वाली टीएमसी सांसद ने नुसरत जहां ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ विरोधी बयान दिया है। असल में नुसरत ने साफ कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का केन्द्र सरकार का फैसला सही था। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में नुसरत ने इस मामले पर पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी को बड़ा झटका दिया है। 

  • News18, Sep 2019, 7:30 AM IST

    ममता राज में दुर्गा पूजा से पहले पिंडदान करेंगे नड्डा

    भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा 28 सितंबर को कोलकाता जा रहे हैं। जहां वह मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं का पिंड दान करेंगे। जाहिर से इससे भाजपा को आगामी चुनावों में राजनैतिक तौर पर फायदा होगा। क्योंकि इस कार्यकर्ताओं की राजनैतिक हत्याओं का आरोप भाजपा टीएमसी पर लगाती है। राज्य में टीएमसी का कैडर मजबूत है और भाजपा उसमें धीरे धीरे सेंध लगा रही है। 

  • Rajeev Kumar

    News17, Sep 2019, 3:02 PM IST

    राजीव कुमार को कोर्ट से मिला झटका, जमानत के लिए भागे-भागे फिर रहे हैं ममता के करीबी अफसर

    कुछ महीने पहले जब सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी तो तब उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ ममता बनर्जी उनके आवास पर धरने पर बैठक गई थी। लेकिन अब राजीव कुमार अपनी जमानत के लिए कोर्ट के दरवाजों पर दस्तक दे रहे हैं। लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिल रही है। हाईकोर्ट द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर रोक हटाने के बाद सीबीआई ने उन्हें कार्यालय पहुंचने के लिए नोटिस दिया था। 

  • মমতা বন্দ্যোপাধ্যায়ের সঙ্গে রাজীব কুমার

    News14, Sep 2019, 8:26 AM IST

    ममता बनर्जी के करीबी अफसर राजीव कुमार आज होंगे सीबीआई के सामने पेश, हो सकते हैं गिरफ्तार

    राजीव कुमार सारदा चिटफंड घोटाले के लिए बनाई गई एसआईटी के प्रमुख थे। एसआईटी का गठन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किया गया था। लेकिन सीबीआई का आरोप है कि राजीव कुमार ने इस घोटाले से जुड़े साक्ष्यों और गवाहों के बयान के साथ छेड़छाड़ की है। क्योंकि इस घोटाले में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी के कई नेता शामिल थे। गौरतलब है कि सारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज ने लाखों लोगों को कथित तौर अच्छे रिटर्न का वादा कर 2500 करोड़ रूपये का चूना लगाया था। 

  • ഇറാക്കിലും അഫ്‌ഗാനിസ്ഥാനിലും ഒക്കെ അമേരിക്കൻ ഓപ്പറേഷനുകൾക്ക് ശക്തി പകർന്ന  അപ്പാച്ചെകളില്‍ ചെറിയ മാറ്റങ്ങളോടെയാകും  ഇന്ത്യന്‍ സൈന്യത്തിന്‍റെയും ഭാഗമാകുക. ഇസ്രായേൽ സൈന്യത്തിന്‍റെ കയ്യിലും നാല്പതിലധികം അപ്പാച്ചെകളുണ്ട്.

    Nation11, Sep 2019, 7:17 PM IST

    चीन को बिल्कुल नजदीक से भारतीय सेना दिखाएगी अपनी ताकत

    भारतीय सेना की माउंटेन स्ट्राइक कोर चीन की सीमा पर अभ्यास करेगी। इसमें वायुसेना भी हिस्सा लेगी। पिछले छह महीनों से इसकी तैयारी चल रही है। 
     

  • মহম্মদ শামি-র ছবি

    Cricket2, Sep 2019, 7:53 PM IST

    वेस्टइंडीज दौरा छोड़कर नहीं लौटे गेंदबाज मोहम्मद शमी तो जाएंगे जेल

    टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ बंगाल के अलीपुर की अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। जिसमें उन्हें 15 दिन के अंदर सरेंडर करना होगा। लेकिन फिलहाल मोहम्मद शमी टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर गए हुए हैं। 
     

  • arjun singh BJP MP

    News1, Sep 2019, 5:37 PM IST

    ममता बनर्जी की पुलिस ने भाजपा सांसद का सिर फोड़ा

    पश्चिम  बंगाल के बैरकपुर में बीजेपी के प्रदर्शन पर लाठीचार्ज किया। इस घटना में वहां के भाजपा सांसद अर्जुन सिंह और एक विधायक पवन सिंह को चोट आई। सांसद की गाड़ी भी तोड़ दी गई। 
     

  • Nation30, Aug 2019, 10:56 AM IST

    ममता बनर्जी के राज में भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष पर जानलेवा हमला

    पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष पर तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ द्वारा हमला किए जाने की खबर है। यह हमला आज सुबह तब किया गया जब वह मॉर्निंग वॉक के लिए जा रहे थे। उनके साथ मौजूद भाजपा के दो कार्यकर्ता इस हमले में घायल बताए जा रहे हैं। 
     

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक गांव में स्थानीय लोगों के लिए चाय बनाकर परोसी।

    News22, Aug 2019, 1:16 PM IST

    ममता का चाय की दुकान पर जाना प्रशांत किशोर की चुनावी रणनीति का है हिस्सा!

    ममता बनर्जी तीन दिनों से पूर्व मेदिनीपुर जिले के दौरे पर हैं यहां वहह लोगों से जनसंपर्क कर रहीं हैं। इसी दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीघा के पास स्थित दत्तापुर गांव के चाय की दुकान पर पहुंची। उन्होंने दुकान में चाय बनाई और लोगों को पिलाई। यही नहीं उन्होंने चाय बनाने के बाद इसे लोगों के साथ बैठकर पिया। लोगों को फिलहाल ममता बनर्जी का ये बदला रूख समझ में नहीं आ रहा है। 

  • "Rakhi War" started in West Bengal, Modi-Mamta and Jayashree Ram Rakhi are being sold

    News13, Aug 2019, 9:52 PM IST

    पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ “राखी वार”, बिक रही हैं मोदी-ममता और जयश्री राम राखी

    पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच सत्ता की चरम पर है। लोकसभा चुनाव के बाद तो ये लड़ाई और तेज हो गई है क्योंकि राज्य में भाजपा ने 18 सीटों को जीत कर टीएमसी को चौंका दिया था। राज्य में 2021 में चुनाव होने वाले हैं और इस सत्ता की लड़ाई में जनता को साधने की कोशिश टीएमसी और भाजपा दोनों कर रही हैं। पिछले दिनों भाजपा के जय श्री राम के उदघोष के बाद टीएमसी ने राज्य जय बंगाल का नारा देना शुरू कर दिया था। 

  • deep dive hindi matangini

    Nation8, Aug 2019, 5:55 PM IST

    जंगे आजादी की भुला दी गई नायिका मातंगिनी हाजरा, देखिए डीप डाईव में

    डीप डाईव में हम आज बात करेंगे मातंगिनी हाजरा की। जिन्होंने 62 साल की वृद्धावस्था में आजादी की लड़ाई में हिस्सा लिया। जिन्होंने अंग्रेजों को नाकों चने चबवा दिए थे। अंग्रेज उनसे इतने परेशान हो गए थे, कि उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। लेकिन आज हम आजादी के ऐसे दीवानों को भुलाते जा रहे हैं। 

    माय नेशनल आपको लगातार ऐसे ही भुला दिए गए नायक नायिकाओं के बारे में आपको बताएगा। 
     

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    News29, Jul 2019, 9:22 PM IST

    ममता बनर्जी अब राज्य में लागू करेगी भाजपा का ‘फार्मूला’

    असल में राज्य में चुनाव 2021 में होने हैं और ममता बनर्जी इसके लिए अभी से तैयारी में जुट गयी है। हालांकि भाजपा इस प्रयोग को पूरे देश में लागू कर चुकी है और उसे इसमें सफलता भी मिली है। राज्य में लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी को महज 22 सीटें मिली हैं जबकि भाजपा को 18 सीटें मिली हैं। लेकिन ममता के लिए परेशानी इस बात को लेकर है कि भाजपा और टीएमसी के बीच में मतों का अंतर महज 4 फीसदी है।

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    News28, Jul 2019, 9:44 AM IST

    ममता ने बंगाल में खेला नया खेल, भाजपा को मात देने के लिए दुश्मनों को बनाया दोस्त

    आमतौर पर राज्य में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की होने वाली रैलियों को मंजूरी नहीं देती हैं। यही नहीं अभी तक ममता बनर्जी राज्य में वामदलों के कार्यक्रमों को मंजूरी नहीं देती थी। लेकिन अब ममता सरकार ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को राज्य के सबसे बड़े सरकारी ऑडिटोरियम में सम्मेलन आयोजित करने की इजाजत दी है।

  • Why mamta Banerjee give offer to left party and congress, is she accepting defeat before election

    News26, Jul 2019, 8:04 AM IST

    पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने दिया नया नारा, ‘जय ममता’ न बोलने पर शिक्षक और छात्राओं को पीटा

    पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जय ममता र तृणमूल जिंदाबाद का नारा न लगाने पर एक शिक्षक की पिटाई कर दी। इस नारे को लेकर वहां पर  छात्रों के दो गुट आपस भिड़ गए और इस विवाद को सुलझाने  के लिए बीच में आए शिक्षक की टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पिटाई कर दी। छात्रों ने शिक्षक के साथ धक्का-मुक्की की गई तथा मुंह पर मुक्के मारे गए। 

  • Goons attack on BJP MP Arjun singh in west bengal

    News25, Jul 2019, 10:52 AM IST

    पश्चिम बंगाल में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह पर हुआ बमों से जानलेवा हमला, बाल बाल बचे

    जानकारी के मुताबिक बैरकपुर से भाजपा के सांसद अर्जुन सिंह पर हमला हुआ है। बदमाशों ने भाजपा सांसद के घर के बाहर बम फेंके। जिसमें कोई घायल नहीं हुआ है। लेकिन ये भी जानकारी आयी है कि बदमाशों ने बम फेंकने के साथ ही वहां पर कई राउंड गोलियां भी चलाई हैं। जिसके बाद लोग दहशत में आ गए। उधर अर्जुन सिंह के भतीजे और भाटपाड़ा नगर निगम के अध्यक्ष सौरव सिंह ने कुछ लोगों पर आरोप लगाया है।