Whattsapp  

(Search results - 4)
  • Richa patel Bharti

    NewsJul 16, 2019, 7:50 PM IST

    'आज कुरान बांटने को कह रहे हैं, कल कहेंगे इस्लाम कुबूल लो', ऐसा कहकर ऋचा ने अदालत का आदेश मानने से किया इनकार

    रांची की रहने वाली ऋचा पटेल भारती इन दिनों सोशल मीडिया और समाचार माध्यमों के बीच चर्चा में हैं। उन्हें स्थानीय अदालत ने कुरान की पांच प्रतियां बांटने की शर्त पर जमानत दी थी। लेकिन ऋचा ने इस आदेश को मानने से इनकार कर दिया है।  
     

  • no allaince with bjp

    ViewsApr 5, 2019, 3:38 PM IST

    जानिए मोदी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर वायरल इन दस खबरों का असली सच

    व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने मंच पर वायरल हुई फर्जी खबरों और अफवाहों के खिलाफ कड़ा रवैया अपनाया है।  कंपनी ने दावा किया है कि उन्होंने वायरल संदेशों की जांच करने और अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रखने के लिए कई कदम उठाए हैं।
    इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को भारत सरकार के कड़े सवालों का सामना करना पड़ा है। उनसे कहा गया है कि वह अपने प्लेटफ़ॉर्म के दुरुपयोग की जाँच के लिए और प्रयास करना चाहिए।
    लेकिन ये कदम कितने प्रभावी हैं?
    उदाहरण के लिए व्हाट्सएप सेवा जिसको चेकपॉइंट टिपलाइन कहा जाता है। फर्जी खबरों पर रोक लगाने के लिए आम उपयोगकर्ताओं के लिए एक विशिष्ट नंबर जारी किया गया है जिसपर अपने संदेश, चित्र, वीडियो और पाठ भेजने के लिए कहा जा रहा है।
    यह सिस्टम संदेश या सामग्री को सत्यापित करेगा और उपयोगकर्ता को जवाब देगा कि यह वास्तव में सही है या फिर गलत, भ्रामक या विवादित है। इस तरह के कदमों का स्वागत किया जाना चाहिए। लेकिन इन कदमों से पहले ऐसे बहुत से संदेश विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चक्कर काट रहे हैं। तो मैने सोचा कि चलिए पुराने तरीके से ही इसे जांच लेते हैं।

  • undefined

    NewsDec 21, 2018, 7:17 PM IST

    सरकार पता लगा सकेगी आपका इंटरनेट ट्रैफिक और कॉल रिकॉर्ड

    पुलिस अधिकारियों का भी मानना है कि इससे किसी व्यक्ति को पता लगे बगैर उसकी जासूसी की जा सकेगी। अब जांचकर्ता, पुलिसकर्मी इंटरनेट ट्रैफिक को डायवर्ट, इंटरसेप्ट कर पाएंगे और डाटा का विश्लेषण कर सकेंगे। 

  • undefined

    Madhya PradeshNov 24, 2018, 12:21 PM IST

    चुनाव Insta: वोटों के लिए 'रोटियां भी बेलनी' पड़ती हैं...

    पापड़ बेलने की कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी। लेकिन कभी सुना है चुनाव जीतने के लिए 'रोटियां भी बेलनी' पड़ती हैं। अब जरा इन तस्वीरों को ही देख लीजिए। वोटों के लिए नेताजी तरह-तरह के जतन कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के मंदसौर से भाजपा प्रत्याशी यशपाल सिंह सिसोदिया जब गुरुद्वारे में एक समारोह में पहुंचे तो वहां पर रोटी बेलने बैठ गए। उनका रोटी बेलते फोटो व्हाट्सएप पर खासे वायरल हो रहे हैं।