Winner  

(Search results - 17)
  • Nobel prize winner amartya sen said, jai sri ram is not culture of bengali

    NewsJul 6, 2019, 9:25 AM IST

    जय श्री राम की राजनीति में उतरे अमर्त्य सेन, क्या ममता के दे रहे हैं समर्थन

    अमर्त्य सेन ने कहा कि मौजूदा दौर में कोलकाता में रामनवमी अधिक मनाई जाती है जबकि मैने इसके बारे में पहले नहीं सुना था। असल में अमर्त्य सेन का ये बयान राज्य की ममता सरकार को समर्थन दे रहा है। क्योंकि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कहा था कि राम का इस्तेमाल राज्य में बाहर से आए लोग कर रहे हैं।

  • Oscar award winner will get Modi government financial assistance

    NewsJun 5, 2019, 10:55 AM IST

    जानें कैसे ऑस्कर पुरस्कार विजेताओं को मिला मोदी सरकार का सहारा

    असल में इस साल आस्कर में भारतीय फिल्मों के लिए खुशखबरी आयी थी। भारतीय प्रोड्यूसर की फिल्म पीरियड एड ऑफ सेंटेंस को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट कैटिगरी फिल्म के लिए ऑस्कर अवॉर्ड दिया गया। हालांकि इस कतार में कई विदेशी फिल्में थी।

  • in yogi regime Oscar winner lost their job owing to reward by Akhilesh Yadav

    NewsJun 2, 2019, 12:27 PM IST

    योगी राज में ऑस्कर विजेताओं के लिए मुसीबत बन गया अखिलेश का इनाम, जानें क्या है मामला

    ऑस्कर विजेताओं को ये इनाम समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दिए थे। क्योंकि इन दोनों को ऑस्कर पुरस्कार मिला था। स्नेहा व सुमन ने इस बार ऑस्कर में पुरस्कृत इस डॉक्युमेंट्री फिल्म में अभिनय किया था। हापुड़ के गांव काठीखेड़ा में दोनों लड़कियों को सैनिटरी नेपकिन बनाने वाली महिलाओं पर आधारित फिल्म के लिए ऑस्कर अवॉर्ड मिला था।

  • Atul Ray

    NewsMay 27, 2019, 11:23 AM IST

    संसद में शपथ लेने पर सस्पेंस, बलात्कार के आरोप में फरार हुआ बसपा का नया सांसद

    अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप है और हाइकोर्ट से राहत नही मिलने पर राय को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापे मारी कर रही है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने घोसी लोकसभा सीट से बसपा-सपा महागठबंधन के प्रत्याशी बीरपुर गाजीपुर के बाहुबली अतुल राय की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। तब से अतुल राय फरार है।

  • Nine women MP bjp out of 11-woman MP elected in UP, smriti irani became biggest winner

    NewsMay 24, 2019, 9:54 AM IST

    स्मृति ईरानी बनी महिला सांसदों में सबसे बड़ी विजेता, जानें कितनी महिला सांसद चुनी गयी यूपी से

    लोकसभा चुनाव के परिणाम आ गए हैं और इस बार आधी आबादी का संसद में प्रतिनिधित्व में कम हुआ है। महिला सांसदों में 9 महिला बीजेपी की हैं। जबकि एसपी से कोई भी महिला प्रत्याशी जीतने में कामयाब नहीं हुई। जबकि एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से 2014 में सांसद रही डिंपल यादव भी चुनाव हार गयी हैं। कन्नौज को एसपी का गढ़ माना जाता था। लेकिन उसके बावजूद वह अपनी साख बचाने में कामयाब नहीं हो सकी। जबकि इस बार एसपी की टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी कैराना की सांसद तब्बसुम बेगम को इस बार हार का सामना करना पड़ा है। 

  • Unemployment

    NewsMay 23, 2019, 8:50 AM IST

    चुनाव में जिसने मारी बाजी उसे करानी होगी मेक इन इंडिया से नौकरी की बारिश

    लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान भी तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार रोजगार की चुनौती के चलते सत्ता गंवाने में विवश हुई थी. वहीं मोदी सरकार के कार्यकाल में भी विपक्ष का सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है। लिहाजा, एक बात स्पष्ट है कि अर्थव्यवस्था में लंबे समय  से रोजगार की चुनौती है और इससे निपटने के लिए अब अधिक इंतजार नहीं किया जा सकता।

  • Ballia Railway station

    NewsMar 24, 2019, 2:29 PM IST

    इस बार किसका साथ देगा ‘बागी बलिया’

    लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। सबकी निगाहें 80 सीटों वाले उत्तर प्रदेश पर हैं। यहां भी खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश पर लोगों का ध्यान ज्यादा है। यह इलाका इतना अहम है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका वाड्रा को यहां की जिम्मेदारी दी है। हम आपको माय नेशन पर पूर्वी उत्तर प्रदेश की हर एक सीट का हाल बताएंगे। शुरुआत करते हैं पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के क्षेत्र बलिया से-      
     

  • Punit Pathak

    EntertainmentMar 12, 2019, 2:04 PM IST

    ‘खतरों के खिलाड़ी’ में पुनीत पाठक बने विजेता, जीते 20 लाख रुपये

    कॉरियोग्राफर-अभिनेता पुनीत पाठक ‘खतरों के खिलाड़ी’ एडवेंचर-रियलिटी शो के नौवें सीजन के विजेता बने हैं। ग्रैंड फिनाले में पुनीत का मुकाबला आदित्य नारायण और रिद्धिमा पंडित से था। पुनीत को विजेता की ट्रॉफी के साथ ही लाखों रुपये जीते। 

  • modi rahul

    NewsMar 11, 2019, 8:11 PM IST

    क्या अबकी बार फिर बन पाएगी मोदी सरकार ?

    भारत में लोकतंत्र का विराट आयोजन शुरु हो गया है। प्रशासनिक अमले ने चुनाव की वृहत् तैयारियां शुरु कर दी हैं। जनता में चुनाव को लेकर सुगबुगाहट होने लगी है। इसके साथ ही मूल प्रश्न लोगों के दिमाग में फिर से सिर उठाने लगा है कि आखिर किसके हाथ लगेगी 2019 की बाजी। पढ़िए वरिष्ठ पत्रकार अवधेश कुमार का आंखें खोल देने वाला विश्लेषण- 

  • undefined

    NewsMar 10, 2019, 5:45 PM IST

    लोकसभा चुनाव 2019: 11 अप्रैल से 19 मई तक पड़ेंगे वोट, 23 मई को मिलेगी नई सरकार

    सात चरणों में होंगे चुनाव। 2019 के आम चुनाव में 90 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस बार देश भर में लगभग 10 लाख मतदान केंद्र बनाए जा रहे हैं। सभी ईवीएम को वीवीपैट से जोड़ा जाएगा। इस बार हर ईवीएम पर उम्मीदवार की तस्वीर भी लगी होगी।

  • undefined

    WorldFeb 19, 2019, 5:08 PM IST

    पांच ओलंपिक गोल्ड जीतने वाली मिसी फ्रेंकलिन बोलीं, हिंदू ग्रंथों को पढ़ने से मिलती है मानसिक शांति

    अमेरिका की 23 साल की इस तैराक ने पिछले साल दिसंबर में संन्यास की घोषणा कर सबको चौंका दिया था। कंधे के दर्द से परेशान मिसी ने संन्यास के बाद मनोरंजन के लिए योग करना शुरू किया। लेकिन हिंदू धर्म के बारे में जानने के बाद उनका झुकाव आध्यात्म की तरफ हुआ। 

  • undefined

    EntertainmentFeb 6, 2019, 1:58 PM IST

    बर्थडे स्पेशल: ऑस्कर विजेता रहमान ने छोड़ दिया था खाना-पीना, जानिए आखिर क्यों?

    आज हम उनके जन्मदिन के मौके पर बात करेंगे रहमान से जुड़ी कुछ खास बातों की और कुछ ऐसी बाते बताएंगे जिन्हें सुन आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।  

  • undefined

    EntertainmentOct 23, 2018, 3:37 PM IST

    मीटू कैंपेन पर एआर रहमान ने तोड़ी चुप्पी, कहा कुछ नामों ने चौकाया

    ऑस्कर पुरस्कार विजेता और संगीतकार एआर रहमान ने पहली बार महिलाओं के समर्थन में बोलकर मीटू कैम्पेन का समर्थन किया है।  

  • undefined

    SportsAug 24, 2018, 10:42 AM IST

    एशियन गेम्स: भारत ने जीता 5वां गोल्ड, नौकायन में अब तक 3 मेडल

    18वें एशियाई खेलों में भारतीय नौकायन टीम ने पुरुषों की क्वाडरपल स्कल्स स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता

  • saurabh chaudhary

    SportsAug 21, 2018, 12:25 PM IST

    एशियाड में निशानेबाज सौरभ ने भारत को दिलाया तीसरा स्वर्ण पदक

    भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पिस्टल निशानेबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया, इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को सौरभ ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक प्रप्त किया