Women  

(Search results - 121)
  • undefined

    News15, Jan 2020, 11:15 AM IST

    हरियाणा में लिंगानुपात में हुई बढ़ोतरी

    राज्य सरकार के सिविल रजिस्ट्रेशन सिस्टम द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा ने पिछले पांच वर्षों में जन्म के समय लिंगानुपात में 52 अंकों की वृद्धि दर्ज की है। आंकड़ों के अनुसार, राज्य का लिंगानुपात 2014 के प्रत्येक 1,000 लड़कों पर 871 लड़कियों से बढ़कर 2019 में 923 लड़कियों तक पहुंच गया है।

  • Justice,hyderabad,crime,punishment,deep dive, abhinav khare,rape,encounter

    News10, Dec 2019, 6:24 PM IST

    महिला अपराधों में कोर्ट से बाहर न्याय तर्कसंगत नहीं, पर कैसे मिले सजा

    हैदराबाद एनकाउंटर केस मेरे लिए बहुत ही भ्रामक रहा है। निर्भया के माता-पिता ने इस मुठभेड़ की सराहना की है क्योंकि उनका मानना है कि न्याय कम से कम किसी के लिए परोसा गया है, जबकि वे अभी भी इसका इंतजार कर रहे हैं। कई लोग महसूस करते हैं कि जब हमारी न्याय प्रणाली विफल हो जाती है, तो हमें बलात्कारियों को दंडित करने के लिए ऐसे मजबूत कदम उठाने की जरूरत हो जाती है।

  • undefined

    News6, Dec 2019, 10:29 AM IST

    जानें यूपी पुलिस में भर्ती के लिए महिला अभ्यर्थी आजमा रही हैं क्या क्या हथकंड़े

    उत्तर प्रदेश में लड़कियों कांस्टेबल बनने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहीं हैं। लड़कियों हालांकि शारीरिक परीक्षा में पास तो हो जा रही हैं। लेकिन पास होने के बाद लंबाई के मामले में पीछे हो रही हैं। लिहाजा ये लड़कियों तरह तरह से अपनी लंबाई बढ़ रही है। ताकि कांस्टेबल की नौकरी में पास हो सके। हालांकि लड़कों की तुलना में लड़कियों की लंबाई में छूट दी गई है।

  • undefined

    News4, Dec 2019, 6:59 AM IST

    पंजाब में रात में महिलाओं को घर छोड़ेगी पुलिस,बस डायल करें पुलिस हेल्पनाइन नंबर

    असल में देश भर में गैंरगेप और महिलाओं के प्रति अपराधों में तेजी आई है। लिहाजा हर कोई महिलाओं की सुरक्षा के लिए परेशान है। लिहाजा अब पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महिलाओं को सुरक्षा देने का ऐलान किया है। राज्य सरकार के इस फैसले के तहत अगर कोई महिला रात के 9 बजे से सुबह के 6 बजे के बीच कहीं मुश्किल में फंस जाती है तो वह पुलिस को फोन कर सुरक्षा मांग सकती है और उनसे घर तक सुरक्षापूर्वक घर छोड़ने का आग्रह कर सकती है। 

  • undefined

    News18, Oct 2019, 7:56 AM IST

    जानें क्यों भाजपा महिला नेता कहा आजम को मिल रही है औरतों के आंसुओं की सजा

     समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद आजम खान द्वारा छोड़ी गई विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव में पार्टी ने आजम की पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा को टिकट दिया है। लेकिन अब इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है। क्योंकि ये सीट अब आजम की प्रतिष्ठा का विषय बन गई है।

  • After Sri Lanka, Bangladesh cricket team refuses to go to Pakistan, Islamabad gets a shock

    News30, Sep 2019, 9:11 AM IST

    श्रीलंका के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने किया पाक जाने से इंकार, इस्लामाबाद को लगा झटका

    असल में पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आंतकी हमले के डर के कारण श्रीलंकाई टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मान कर दिया था। जिस पर पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया था कि उसके दबाव में श्रीलंका ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया है। 

  • undefined

    News24, Sep 2019, 8:04 AM IST

    यूपी में तनाव में पुलिसकर्मी, दो महिला सिपाहियों ने की खुदकुशी

    हालांकि राज्य के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह पिछले दिनों पुलिस कर्मियों का तनाव कम करने के लिए उन्हें साप्ताहिक अवकाश देने का ऐलान कर चुके हैं। लेकिन पुलिसकर्मियों की संख्या का कम होना भी आत्महत्या के बड़े कारणों में से एक है। क्योंकि इसके कारण पुलिसकर्मियों को कई कई घंटे काम करना पड़ रहा है। 

  • Gulalai Ismail, who has exposed the world of atrocities on women of Pakistani army

    News20, Sep 2019, 7:26 PM IST

    गुलालाई जिसने पाकिस्तानी सेना के महिलाओं पर यौन अत्याचार की दुनिया के सामने खोल दी है पोल

    पाकिस्तान में सेना और सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाली गुलालाई इस्माइल अब पाकिस्तान में देशद्रोह का आरोप झेल रही है। हालांकि इस्माइल पाकिस्तान छोड़कर अमेरिका चली गई है और वहां उसने शरण मांगी है। क्योंकि पाकिस्तान में उसकी जान को खतरा है। इस्माइल को अमेरिका में वहां के सांसद भी समर्थन दे रहे हैं। इस्माइल खुशकिस्मत है कि वह पाकिस्तान से भागकर अमेरिका पहुंच गई।

  • Brazil is most dangerous country for women in world

    World19, Sep 2019, 4:10 PM IST

    ब्राजील है महिलाओं के लिए दुनिया में सबसे खतरनाक देश

    महिलाओं के नजरिए से ब्राजील दुनिया में सबसे खतरनाक देश है। यहां हर घंटे चार नाबालिग बच्चियां दुष्कर्मियों  का शिकार बन जाती हैं। देखते हैं यह रिपोर्ट-

  • Bikers snatched one lakh rupees from a women in mahoba uttar pradesh

    News11, Sep 2019, 7:37 PM IST

    बाइक सवार झपटमारों ने दिन दहाड़े महिला के हाथ से छीने एक लाख रुपए

    उत्तर प्रदेश के महोबा में बाइक सवार कुछ बदमाशों ने दिनदहाड़े एक लाख की लूट को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए। पुलिस अब तक झपटमारों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 
     

  • nude dead body of a women recovered from kanpur uttar pradesh

    News9, Sep 2019, 7:57 PM IST

    निर्वस्त्र महिला का शव बरामद, ईंट से कुचलकर की गई थी हत्या

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक महिला के निर्वस्त्र हालत में शव बरामद हुई है। उसकी ईंट से कुचल कर हत्या की गई थी। इस महिला के हाथ पैर उसी की साड़ी से बांध दिए गए थे। 
     

  • blackmailer gang busted

    News9, Sep 2019, 7:27 PM IST

    ब्लैकमेल करने वालों का रैकेट पकड़ा गया, फर्जी पत्रकार सहित महिला हिरासत में

    उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस ने ब्लैकमेल करने वालों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। जिसमें दो महिलाओं सहित तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। यह लोग व्यापारियों को ब्लैकमेल करके पैसा ऐंठने की साजिश कर रहे थे। 
     

  • undefined

    Nation6, Sep 2019, 5:24 PM IST

    मोदी सरकार के 100 दिन के 5 अहम फैसले, जो बदल रहे हैं देश

    मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो चुके हैं। उन्होंने इसी साल 30 मई को शपथ ली थी। लेकिन इन 100 दिनों में मोदी सरकार ने 5 बड़े और अहम फैसले लिए। इसमें से हर एक फैसला अकेले देश बदलने के लिए काफी था। लेकिन सरकार ने जिस तरह से सैकड़ा लगाने से पहले जो यह फैसले किए उनसे जाहिर होता है कि सरकार की झोली में अभी और कई चौंका देने वाले फैसले बाकी हैं।  
     

  • Fatima Sheik

    News4, Sep 2019, 7:27 PM IST

    महिलाओं की शिक्षा के लिए संघर्ष करने वाली फातिमा शेख से क्या आप परिचित हैं?

    महिलाओं की शिक्षा के लिए संघर्ष करने वाली सावित्री बाई फुले का नाम तो सभी जानते हैं। लेकिन उनके साथ रुढ़िवादी समाज के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करने वाली फातिमा शेख से बहुत कम लोग वाकिफ हैं। आईए जानते हैं फातिमा शेख के बारे में-

  • Imran Khan, Prime Minister office cut off electricity for not submitting the bill pakistan

    World3, Sep 2019, 2:04 PM IST

    इमरान के पाकिस्तान में जब महिला पत्रकार नहीं सुरक्षित तो आम लोगों की बात ही छोड़िए

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पूरी दुनिया में कश्मीर और मानवाधिकार की दुहाई देते फिर रहे हैं। लेकिन उनके देश में ना तो महिलाएं सुरक्षित है और ना ही पत्रकार। पाकिस्तान में तानाशाही का आलम यह है कि सरकारी वर्दी में सुरक्षाकर्मी सरेआम महिला पत्रकार को थप्पड़ मारते हुए जलील करतें हैं और उनकी कहीं सुनवाई नहीं होती।