Worker  

(Search results - 75)
  • undefined

    NewsNov 10, 2020, 1:27 PM IST

    सरकारी कर्मियों को एमपी में मिलेगी प्राइवेट अस्पतालों में भी इलाज की सुविधा

    मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जिन निजी चिकित्सालयों को शासकीय कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के उपचार के लिए चिन्हित किया गया है, उनमें गंभीर बीमारियों में किडनी ट्रांसप्लांट, होमो डायलिसिस, कैंसर रोग, कूल्हे, घुटने, कोहनी और कंधों का आंशिक रूप से बदलने, मेमोग्राफी, एमआरआई, सिटी स्कैन, कोकालियर इम्पप्लांट, हृदय रोग, सिर में चोट, न्यूरो सर्जरी, स्पाइनल सर्जरी है।

  • undefined

    NewsAug 15, 2020, 3:33 PM IST

    पश्चिम बंगाल में तिरंगा फहराने पर टीएमसी समर्थकों ने की भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

    राज्य में सत्ताधारी टीएमसी के कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं और पिछले दिनों भाजपा विधायक की भी हत्या राज्य में हुई था और इसके लिए राज्य की सत्ताधारी टीएमसी को दोषी बताया गया था। वहीं आज एक और भाजपा कार्यकर्ता की हत्या तिरंगा फहराने के लिए कर दी गई। 

  • Encounter going on in tral sector in Jammu Kashmir from last night, two terrorist hidden

    NewsAug 9, 2020, 12:28 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने भाजपा जिला अध्यक्ष को मारी गोली, पांच दिनों भाजपा कार्यकर्ताओं पर तीसरा हमला

    घाटी में पिछले पांच दिनों के भीतर भाजपा के कार्यकर्ताओं पर ये तीसरा हमला है और घाटी में आतंकी भाजपा के कार्यकर्ता और नेताओं को निशाना बना रहे हैं। ताकि इसके जरिए राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं में खौफ पैदा हो। 

  • <p>air india</p>

    NewsJun 23, 2020, 9:30 AM IST

    कोरोना संकट में छोड़ा कामगारों का साथ, ठप हुए कारखाने तो प्लेन से ले जा रहे हैं मुंबई

    कोरोना लॉकडाउन में  मुंबई और विभिन्न शहरों से ट्रकों आदि पर सवार होकर प्रवासी घरों को  लौटे थे। लेकिन अब वह फिर मुंबई लौटने को तैयार हैं। असल में जिन फैक्ट्रियों में कामगार काम करते थे, वह ठप पड़े हैं और उनके मालिक कामगार न मिलने के कारण अब गांवों में अपने कामगारों को वापस ले जाने के लिए चक्कर काट रहे हैं।
     

  • nadda

    NewsJun 9, 2020, 1:43 PM IST

    राज्यसभा चुनाव के लिए जानें क्यों जमीनी कार्यकर्ताओं पर भाजपा ने खेला दांव

    भाजपा ने राज्य सभा चुनाव के लिए राजनैतिक तौर पर चर्चित नामों की तुलना में उन नामों को तवज्जो दी। जिन्हें राज्य की राजनीति में कोई नहीं जानता है। भाजपा ने  राज्य में होने वाले चुनाव के लिए एरना कडाडी और अशोक गस्ती को मैदान में उतारा है। इन दोनों नामों ने पार्टी ही नहीं बल्कि विपक्षी दलो दलों को भी चौंकाया है।

  • mamta banerjee met pm modi's wife wife Jashodaben before meeting PM Modi

    NewsMay 12, 2020, 12:37 PM IST

    कोरोना के खौफ में पश्चिम बंगाल में डाक्टर, नहीं सुन रही है ममता सरकार

    बंगाल डॉक्टर्स फोरम ने तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को लिखा है। डाक्टर का कहनाा है कि राज्य में डाक्टर और  स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए पीपीई, एन95,मास्क, फेस शील्ड, गॉगल्स, दस्ताने, सैनिटाइज़र उपलब्ध नहीं और प्रशासन कोरोना इन सब के बगैर फील्ड में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कह रहा है। फोरम ने कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों, एन 95 मास्क, फेस शील्ड, दस्ताने और काले चश्मे की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए करें।

  • <p>अवनीश अवस्थी के गोरखपुर में डीएम रहने के दौरान योगी आदित्यनाथ वहां के सांसद थे । इस दौरान अवनीश अवस्थी की तेज तर्रार कार्यशैली और काम के प्रति लगन ने उन्हें सीएम योगी के बेहद पसंदीदा अफसरों में शामिल कर दिया। &nbsp;&nbsp;</p>

    NewsMay 7, 2020, 8:37 PM IST

    जानें क्यों योगी से गुहार लगा रहे हैं चार राज्यों के सीएम

    कोरोना लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी राज्य में वापस आना चाहते हैं। प्रवासियों का कहना है कि राज्य में उनके लिए रोजगार नहीं है। लिहाजा राज्य में वापस आकर गांवों में खेतीबाड़ी कर लेंगे।  लिहाजा ज्यादा से ज्यादा प्रवासी राज्य में वापस आ रहे हैं। पिछले दिनों ही गुजरात और महाराष्ट्र से हजारों की संख्या में प्रवासी राज्य में वापस आ चुके हैं और उन्हें क्वारंटिन किया गया है और अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें घर भेजा जाएगा।

  • <p style="text-align: justify;">एक बार ट्रेन अपने गंतव्‍य राज्‍य तक पहुंच गई तो वहां के स्‍टेशन पर भी पैसेंजर्स की स्‍क्रीनिंग की जाएगी। प्रोटोकॉल वही रहेगा। अगर कोविड-19 के लक्षण मिलते हैं तो उन्‍हें सीधे क्‍वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा। अगर कोई लक्षण नहीं दिखते तो पैसेंजर्स को घर जाने दिया जाएगा। हालांकि उन्‍हें 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहना होगा।</p>

    NewsMay 3, 2020, 1:36 PM IST

    कोरोना के बाद अब पंजाब में आया मजदूर संकट, तीन लाख प्रवासी जाएंगे अपने घर

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बीच पंजाब में उद्योग और कृषि क्षेत्र में काम करने वाले तीन लाख मजदूरों ने अपने मूल निवास जाने के लिए आवदेन किया है। राज्य में दस लाख से ज्यादा प्रवासी मजदूर काम करते हैं और इनके पलायन करने के बाद राज्य में संकट खड़ा हो सकता है। राज्य सरकार द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में स्थापित नियंत्रण कक्ष में पंजाब से 2,83,223 प्रवासियों से अपने मूल स्थान में जाने के लिए अनुरोध किया है।

  • undefined

    NewsMay 1, 2020, 6:07 PM IST

    बिहार में कोरोना के 18 नए मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 450

    बिहार में कोरोनावायरस ने 18 नए  मामले दर्ज किए गए हैं और इसके बाद संक्रमितों की संख्या 450 तक पहुंच गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि बिहार में कोरोनावायरस के अठारह नए मामले सामने आए हैं। हालांकि राज्य में अभी तक कोरोना संक्रमण से दो लोगों की  मौत हुई है जबकि 82 लोग ठीक हो गए हैं और घरों के लिए डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

  • একই ছবি বিহারে। নীতিশ-লালুর জোট সরকার ভেঙে নীতিশ কুমারকেই মুখ্যমন্ত্রী রেখে সেখানেও সরকার গঠন করে বিজেপি।

    NewsApr 27, 2020, 9:31 PM IST

    प्रवासियों को लाने को लेकर नीतीश कुमार ने किए हाथ खड़े, विपक्ष को दिया मौका

    आज राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई और इसमे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी  शामिल हुए। ज्यादातर राज्यों ने लॉकडाउन को समाप्त करने की वकालत की लेकिन  उनका कहना था कि लॉकडाउन में छूट शर्तों के साथ होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों को बिना क्वारनटाइन गांवों में प्रवेश की अनुमति नहीं देगी।

  • undefined

    NewsApr 23, 2020, 6:31 PM IST

    डॉक्टर्स पे किया हमला तो मिलेगी ये सजा; स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान

    मेडिकल स्टफ्फ्स की शिकायतों के बाद, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अब डॉक्टरों और अन्य मेडिकल कर्मचारियों के खिलाफ हिंसा को खत्म करने के लिए अध्यादेश लाया है।

  • गुरुवार को यूपी में 67 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 400 के पार चली गई है। यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक अभी तक उत्तर प्रदेश के 40 जनपदों से कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 410 मरीज सामने आए हैं। इनमें से 221 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं।

    NewsApr 10, 2020, 11:59 AM IST

    योगी आदित्यनाथ ने किया श्रमिकों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि संकट के इस समय में, केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार भी आम आदमी के साथ लंबे समय से खड़ी है। उन्होंने यह भी कहा कि यूपी सरकार केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि जनता को होने वाली परेशानियों को कम से कम किया जा सके।
     

  • undefined

    NewsApr 3, 2020, 2:55 PM IST

    गुजरात में कामगारों को राहत: नौकरी से हटाने या सैलरी ना देने पर एक साल की होगी सजा

    गुजरात सरकार ने राज्य के फैक्टरी मालिकों के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं।  इसके तहत देशभर में चल रहे लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्री प्रबंधन किसी मजदूर और कामगार को नौकरी ने बाहर नहीं करेगी और ना ही उनके वेतन से किसी भी  तरह की कटौती करेगी। अगर प्रबंधन ऐसा कुछ करता है तो उसे एक साल की सजा मिल सकती है।

  • কলকাতার বস্তি এলাকায় বসবাসকারী প্রবীণদের তালিকা তৈরির কাজ শুরু হবে। তালিকা দেখে প্রতিদিন ফোন করা হবে তাঁদের। শারীরিক কোনও সমস্যা হলেই হাসপাতালে ভর্তির বন্দোবস্ত করা হবে।

    NewsMar 29, 2020, 10:40 AM IST

    नोयडा में मजदूरों और कामगारों को जिला प्रशासन ने दी बड़ी राहत, 28 दिनों की पेड लीव देने का दिया आदेश

    दिल्ली नोएडा समेत कई राज्यों में लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में लोग अपने गावों की तरफ भाग रहे हैं। वहीं इसके मद्देनजर नोएडा जिला प्रशासन ने दिहाड़ी मजदूरों और कामगारों को राहत देने के लिए कुछ कदम उठाए हैं। जिला प्रशासन ने जिले के औद्योगिक संस्थानों को आदेश दिया है कि वह मजदूरों और कामगारों को को पेड लीव दे।

  • Kalavakunta Kavitha

    NewsMar 23, 2020, 6:45 PM IST

    पिता सीएम दे रहे हैं घरों में रहने का आदेश और बेटी उड़ा रही है कार्यकर्ताओं के साथ दावत

    राजनैतिक दलों के नेता अपनी राजनीति के लिए इस खतरनाक बीमारी से जान पर खेल रहे हैं।  जबकि पीएम से लेकर डाक्टर इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए समाजिक दूरी की वकालत कर रहे हैं।