World Bank  

(Search results - 12)
  • undefined

    NewsMar 28, 2020, 1:02 PM IST

    पाकिस्तान में सेना ने इमरान को दिखाई हैसियत, जानें है क्या मामला

    पाकिस्तान में लॉकडाउन नहीं करना चाहते थे और जनता इसके लिए अरसे से मांग कर रही है। जबकि पाकिस्तान में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं इमरान खान का मानना था कि अगर देश में लॉकडाउन कर दिया जाएगा तो देश की अर्थव्यवस्था गर्द में चली जाएगी। लिहाजा इमरान खान लॉकडाउन नहीं कर रहे थे। 

  • Inflation in high in Pakistan even in holy ramadan, food item price going up

    NewsDec 25, 2019, 10:47 PM IST

    नियाजी की सरकार में पाकिस्तानी बेहाल, दाल रोटी के लिए पड़े लाले

    पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार में अर्थव्यवस्था लगातार गिर रही है। पाकिस्तानी अर्थशास्त्री भी मानते हैं कि इमरान खान की सरकार के दौरान देश के हालत खराब हो रहे हैं। देश में महंगाई से लेकर बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। वहीं पाकिस्तान के पीएम जनता का ध्यान इन मुद्दों हटाने के लिए भारत का विरोध कर रहे हैं।

  • undefined

    NewsOct 25, 2019, 10:08 AM IST

    ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में भारत की स्थिति में सुधार

    भारत वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में 63वें स्थान पर पहुंच गया है। वर्ल्ड बैंक के अनुसार भारत ने 190 देशों के बीच 63वें स्थान पर आने के लिए 14 देशों को पीछे छोड़ा है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsOct 17, 2019, 9:47 AM IST

    चीन का गुलाम बनेगा पाकिस्तान, ये हैं सबूत

    पाकिस्तान को लगता है कि चीन उसका दोस्त है। लेकिन पाकिस्तान की सरकार ये गलती कर रहा है। क्योंकि चीन उसे कर्ज नहीं दे रहा है बल्कि उसे कर्ज के जाल में फंसा रहा है। अगर ऐसा ही हाल रहा तो आने वाले पांच साल के बाद चीन पाकिस्तान के भाग्य का फैसला करेगा। हालांकि चीन अभी जो चाह रहा है वह पाकिस्तान में कर रहा है। लेकिन अभी पाकिस्तान की जनता इसका विरोध नहीं कर रही है।

  • imran khan speech in pakistan

    NewsOct 16, 2019, 5:46 PM IST

    फिर ग्रे लिस्ट में पाकिस्तान, कंगाली की लटकी तलवार नहीं मिली राहत

    पेरिस में चल रही एफएटीएफ की बैठक में अभी तक पाकिस्तान को कोई राहत नहीं मिली है। क्योंकि ज्यादातर देश का समर्थन जुटाने में पाकिस्तान को कामयाबी नहीं मिली है। यहां तक कि पाकिस्तान के दोस्त चीन, तुर्की और मलेशिया ने उसका साथ नहीं दिया है। जिसके कारण उसकी मुश्किलें बढ़ी हुई है। हालांकि अभी तक एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में नहीं रखा है। इसके लिए उसने पाकिस्तान को फरवरी 2020 तक का समय दिया है।

  • Know where tomato is being sold for 28 thousand rupees per kg and egg for 558 rupees

    NewsAug 5, 2019, 8:27 AM IST

    जानें कहां बिक रहा है टमाटर 28 हजार रुपये प्रति किलो और अंडा 558 रुपये का एक

    अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के मुताबिक यहां पर पिछले साल महंगाई दर 9029 फीसदी थी जो अब बढ़कर एक करोड़ फीसदी हो गई है। महंगाई में एक साल के दौरान 1100% से अधिक का इजाफा हुआ है। यही नहीं दो किलो चिकन खरीदने के लिए करीब 1.20 करोड़ बोलीवर्स खर्च करने पड़ रहे हैं। यहां पर लोग काम के बदले पैसे नहीं बल्कि खान का सामान मांग रहे हैं। 

  • Pakistan will become slave of 'dragon', new China in pakistan emerging

    NewsJul 31, 2019, 10:58 AM IST

    ‘ड्रैगन’ का गुलाम हो जाएगा पाकिस्तान, ग्वादर बंदरगाह में चीनियों के लिए बन रहा है 'नया चीन'

    असल में एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान धीरे धीरे चीन की साजिश का शिकार हो रहा है। अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को आर्थिक मदद रोकने के बाद पाकिस्तान को चीन से आर्थिक मदद मिल रही है। इसके जरिए चीनी कंपनियां पाकिस्तान के प्राकृतिक संसाधनों का पूरा दोहन कर रही हैं। साथ ही इसके जरिए खुद को आर्थिक रूप से मजबूत कर रही हैं। चीनी कंपनियों के कारण पाकिस्तान की कंपनियां बंद हो रही हैं। 

  • अंशुला कांत को वर्ल्डबैंक ने अपना सीएफओ और एमडी नियुक्त किया है।

    NewsJul 13, 2019, 3:39 PM IST

    स्टेट बैंक की एमडी अंशुला कांत संभालेगी वर्ल्ड बैंक की कमान

    विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन करने वाले लोगों में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मैनेजिंग डायरेक्टर अंशुला कांत का नाम भी शामिल हो गया है। जिन्हें वर्ल्ड बैंक का एमडी और सीएफओ चुना गया है। 
     

  • Narendra Modi

    NewsJun 5, 2019, 11:35 AM IST

    वर्ल्ड बैंक को भरोसा, मोदी सरकार अगले तीन साल तक 7.50 फीसदी देगी विकास दर

    बैंक ने कहा कि 2018 में चीन की आर्थिक वृद्धि दर 6.60 प्रतिशत रही। इस दर के गिरकर 2019 में 6.20 प्रतिशत, 2020 में 6.10 प्रतिशत और 2021 में 6 प्रतिशत पर आ जाने का अनुमान है।
     

  • Dragan providing debt to smaller country, they will be ruined by the Chinese debt

    NewsApr 12, 2019, 11:45 AM IST

    कर्ज देकर छोटे देशों को अपने जाल में फंसा रहा है 'ड्रैगन', चीन के कर्ज से पाकिस्तान बर्बाद होने की कगार पर

    चीन भी अपनी विस्तारीकरण की रणनीति के तहत छोटे देशों को कर्ज दे रहा है। चीन ने मालदीव, पाकिस्तान और श्रीलंका को काफी कर्जा दिया है। श्रीलंका में चीन ने अपना खुद का बंदरगाह तैयार किया है। जहां वह अपनी व्यापारिक गतिविधियों को संचालित कर रहा है। हालांकि श्रीलंका में इसका विरोध शुरू हो गया है। 

  • undefined

    WorldJan 9, 2019, 12:40 PM IST

    7.3 प्रतिशत की दर से बढ़ेगी भारत की जीडीपी: विश्वबैंक

    भारत विश्व की सबसे तेजी से वृद्धि करने वाली मुख्य अर्थव्यवस्था बना रहेगा। मजबूत घरेलू मांग के कारण अगले साल चालू खाता घाटा जीडीपी का 2.6 प्रतिशत रह सकता है। 

  • undefined

    NewsJan 6, 2019, 5:17 PM IST

    जेटली ने बताया, आधार से हुई बचत से क्या कर सकती है सरकार

    वित्त मंत्री ने एक फेसबुक पोस्ट में आधार के क्रियान्वयन की सफलता का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णायक नेतृत्व को देते हुए कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार ने इस पर अनमने तरीके से काम किया।