Wuhan  

(Search results - 25)
  • <p>corona</p>

    NewsJun 22, 2020, 9:17 AM IST

    अहमदाबाद बना वुहान, 19 हजार के करीब पहुंचे मामले, 1332 की मौत

    राज्य के स्वास्थ्य  विभाग के मुताबिक अहमदाबाद में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 18837 तक पहुंच गई है। जबकि अहमदाबाद शहर में अब तक कोरोना वायरस के 17,873 मामले सामने आए हैं। अहमदाबाद में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 273 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 18,837 पहुंच गई है जबकि इसी दौरान 20 मरीजों की मौत संक्रमण से हुई है।

  • <p style="text-align: center;"><strong><u>गैस दिमाग और रीढ़ की हड्डी पर असर करती है</u></strong><br />
डॉक्टर के मुताबिक, यह गैस बाद में दिमाग और रीढ़ की हड्डी पर भी असर करती है। इस वजह से गैस के संपर्क में आने वाले स्थानीय लोग सड़कों पर इधर-उधर गश खाकर गिर पड़े।</p>

    NewsMay 20, 2020, 6:33 PM IST

    इंदौर बना एमपी का वुहान, तीन हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

    मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमितों के 229 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 5465 तक पहुंच कई है जबकि एक ही दिन में छह लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 258 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में इंदौर जिले के हालात खराब हैं।

  • undefined

    NewsMay 12, 2020, 1:09 PM IST

    अहमदाबाद बना गुजरात का वुहान, 6,000 के पार हुई संक्रमितों की संख्या

    पिछले 24 घंटे के दौरान अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 268 नएम मामले दर्ज किए गए और इसके बाद मामलों की संख्या बढ़ 6,086 हो गई है। वहीं राज्य में मरने वालों की संख्या 513 हो गई है। जबकि अहमदाबाद में मृत्यु का आंकड़ा 400 तक पहुंच गया।  सोमवार को राज्य में कोरोना के 347 नए मामले दर्ज किए गए और  20 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • undefined

    NewsApr 27, 2020, 7:08 PM IST

    इस मुश्किल वक्त में हमारे पास मौका है चीन से आगे निकलने का: नितिन गडकरी

    सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि कोरोना संकट में दुनिया चीन को नफरत से देख रही है। भारत को इसे आर्थिक मौके में बदलकर विदेशी निवेश आकर्षित करने पर ध्यान देना चाहिए। गडकरी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छात्रों से बातचीत में ऐसा कहा। गडकरी ने जापान का उदाहरण देकर कहा कि हमें भी ऐसा ही सोचना चाहिए और हम इस पर ध्यान भी देंगे। चीन से कारोबार समेट रही अपनी कंपनियों के लिए जापान ने आर्थिक पैकेज घोषित किया है।

  • undefined

    NewsApr 26, 2020, 7:54 PM IST

    यूपी का ये शहर बन सकता है 'वुहान', मेयर ने सीएम को लिखी चिट्ठी

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26,496 तक पहुंच गई है। जबकि 5,804 मरीज ठीक हो गए हैं उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि देश भर में कोरोना से  824 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं उत्तर प्रदेश कोरोना संक्रमण के 1525 मामले सामने आ चुके हैं और राज्य के कुल 58 जिले कोरोना संक्रमण से प्रभावित हैं। राज्य में लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद समेत कई जिलों में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं।

  • undefined

    NewsApr 24, 2020, 5:56 PM IST

    जानें कहां देश में हर चार दिन में दोगुने हो रहे हैं केस, बन सकता है भारत का वुहान

    देशभर कोरोना का आंकड़ा 23 हजार पार हो गया है। जबकि अभी तक सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में अभी तक  6430 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं वायरस से 283 लोगों की जान चुकी है। महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात  सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन रहा है। राज्य में अब तक कुल 2624 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 258 लोग ठीक हुए हैं और 112 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है। 

  • ICMR report, ICMR on corona, corona report, corona data, corona in the country, corona death

    NewsApr 10, 2020, 9:00 PM IST

    कहीं आर्थिक राजधानी मुंबई वुहान तो नहीं बन रही है !

    मुंबई भारत का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है।  मुंबई में ही पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के  132 नए मामले दर्ज किए हैं। अभी तक शहर में 1,008 मामले दर्ज किए गए हैं। जो राज्य के कुल मामलों का 64 प्रतिशत हिस्सा है।  अभी तक महाराष्ट्र में 1574 मामले दर्ज गए हैं। पूरे देश में सबसे ज्यादा मामले मुंबई में ही दर्ज किए जा रहे हैं।

  • undefined

    NewsMar 31, 2020, 4:54 PM IST

    क्या दुनिया को चीन दे रहा है धोखा, वुहान में हुई मौत का आंकड़ा छिपा रहा है?

    चीन के वुहान से दुनियाभर में कोरोनावायरस फैला था। लेकिन क्या चीन वुहान में इस वायरस से मारे गए लोगों का आंकड़ा दुनिया से छिपा रहा है? क्योंकि कुछ रिपोर्टस से तो यही साबित हो रहा है कि चीन ऐसा करने में जुटा हुआ है!

  • undefined

    NationMar 3, 2020, 9:45 AM IST

    चीन के अलावा कोरोना वायरस से आखिर कैसे निपट रहे हैं अन्य देश?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे अब कोरोनावायरस चीन के अलावा अन्य देशों में भी फैलता जा रहा है. चीन से बाहर अन्य देशों में कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इटली के लोम्बार्डी क्षेत्र में 85 भारतीय छात्रों को हफ्तेभर के लिए क्वारैंटाइन (अलग-थलग) कर दिया गया है। इटली में अब तक 34 लोगों की जान जा चुकी है और 1694 मामले सामने आए हैं। उधर, अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को देश में दूसरे मौत की पुष्टि की। अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को देश में दूसरी मौत की सूचना दी।

  • undefined

    NationFeb 19, 2020, 6:23 PM IST

    भारतीय एयरफोर्स आया ऐक्शन में, चीन में फंसे भारतीयों को निकालेगा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कोरोनावायरस के चलते चीन में फंसे उन भारतीयों के बारे में जिन्हें वहां से लाने के लिए जल्द ही एअर इंडिया का विमान भारत से भेजा जाएगा. चीन के कोरोनावायरस प्रभावित वुहान में फंसे भारतीयों को लेने के लिए 20 फरवरी को वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर विमान वुहान जाएगा। न्यूज एजेंसी को सेना से जुड़े सूत्रों ने मंगलवार को जानकारी दी कि इस विमान में कोरोनावायस संक्रमितों के लिए दवाईयां और मेडिकल उपकरण भी होंगे।

  • undefined

    NationFeb 17, 2020, 5:52 PM IST

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए आखिर क्या कर रही है दुनिया?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे कोरोनावायरस अब केवल चीन के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक सिरदर्द बनता जा रहा है. केरल में कोरोनावायरस (कोविड-19) से संक्रमित एक और मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। लेकिन, उसे कुछ दिन और घर में ही निगरानी में रखा जाएगा। इससे पहले भी संक्रमित एक मरीज की स्थिति बेहतर होने के बाद उसे घर भेज दिया गया था। केरल में संक्रमण के तीन मामले सामने आए थे, जिनमें अब दो की हालत बेहतर हो गई है।

  • undefined

    NationFeb 13, 2020, 6:50 PM IST

    क्या कोरोनावायरस के चलते भारत में दवाई के दामों में होगी बढ़ोतरी?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे कोरोनावायरस के चलते भारत में दवाओं के दाम बढ़ सकते हैं. चीन में फैले कोरोनावायरस की वजह से भारत में दवाओं का गंभीर संकट पैदा हो सकता है। भारत के पास अप्रैल तक का दवा स्टाॅक बचा है। दवाओं की कीमत न बढ़े और इस स्थिति से कैसे निपटा जाए, इसके लिए सरकार ने एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित की है। इसमें 8 अहम तकनीकी विभागों के विशेषज्ञ शामिल किए गए हैं। कमेटी ने एक प्राथमिक रिपोर्ट भी सरकार को सौंप दी है।

  • undefined

    NationFeb 13, 2020, 9:28 AM IST

    कोरोनावायरस के शक में की आत्महत्या, बाद में पता चला नहीं था बीमार

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज एक बार फिर हम बात करेंगे कोरोनावायरस के बारे में आंध्र प्रदेश में 50 साल के युवक ने कोरोनावायरस संक्रमण की आशंका के बाद मंगलवार को आत्महत्या कर ली। उनका इलाज करने वाले डॉक्टर ने पुष्टि की कि उसे वायरल बुखार था। हालांकि, कोरोनोवायरस के कोई लक्षण नहीं थे। उनके रिश्तेदारों ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए खुद को मार डाला। वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंगलवार को नोवेल कोरोनावायरस का नया आधिकारिक नाम ‘कोविड-19’ रखा। को- कोरोना, वि- वायरस और डी का मतलब डिजीज है।

  • undefined

    NationFeb 11, 2020, 5:32 PM IST

    भारत में भी हुई कोरोनावायरस की दस्तक, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हुए संदिग्ध

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे कोरोनावायरस चीन में एक माहमारी बन गया है. कोरोनावायरस की आशंका के चलते चीन से दिल्ली लौटे अब तक 3600 लोगों की सैंपल जांच हो चुकी है। जबकि नई दिल्ली स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) में 38 संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया जा चुका है। इनमें से चार संदिग्ध मरीज अभी भी भर्ती हैं, जिनकी रिपोर्ट आने का अस्पताल को इंतजार है।

  • undefined

    NationFeb 6, 2020, 5:49 PM IST

    दिल्ली पहुंचा खतरनाक कोरोनावायरस, अस्पताल में भर्ती किए गए पांच संदिग्ध

    कोरोनावायरस के 5 और संदिग्ध मरीज दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में बुधवार को भर्ती हुए। इनमें एक महिला भी शामिल है। अस्पताल में भर्ती संदिग्ध मरीजों की संख्या अब 12 हो गई है। जांच के लिए सभी मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। निगरानी के लिए उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उधर, चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 562 हो गई है। हुबेई प्रांत में बुधवार को 70 लोगों की मौत दर्ज की गई।