Wuhan  

(Search results - 19)
  • ICMR report, ICMR on corona, corona report, corona data, corona in the country, corona death

    News10, Apr 2020, 9:00 PM IST

    कहीं आर्थिक राजधानी मुंबई वुहान तो नहीं बन रही है !

    मुंबई भारत का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है।  मुंबई में ही पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के  132 नए मामले दर्ज किए हैं। अभी तक शहर में 1,008 मामले दर्ज किए गए हैं। जो राज्य के कुल मामलों का 64 प्रतिशत हिस्सा है।  अभी तक महाराष्ट्र में 1574 मामले दर्ज गए हैं। पूरे देश में सबसे ज्यादा मामले मुंबई में ही दर्ज किए जा रहे हैं।

  • undefined

    News31, Mar 2020, 4:54 PM IST

    क्या दुनिया को चीन दे रहा है धोखा, वुहान में हुई मौत का आंकड़ा छिपा रहा है?

    चीन के वुहान से दुनियाभर में कोरोनावायरस फैला था। लेकिन क्या चीन वुहान में इस वायरस से मारे गए लोगों का आंकड़ा दुनिया से छिपा रहा है? क्योंकि कुछ रिपोर्टस से तो यही साबित हो रहा है कि चीन ऐसा करने में जुटा हुआ है!

  • undefined

    Nation3, Mar 2020, 9:45 AM IST

    चीन के अलावा कोरोना वायरस से आखिर कैसे निपट रहे हैं अन्य देश?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे अब कोरोनावायरस चीन के अलावा अन्य देशों में भी फैलता जा रहा है. चीन से बाहर अन्य देशों में कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इटली के लोम्बार्डी क्षेत्र में 85 भारतीय छात्रों को हफ्तेभर के लिए क्वारैंटाइन (अलग-थलग) कर दिया गया है। इटली में अब तक 34 लोगों की जान जा चुकी है और 1694 मामले सामने आए हैं। उधर, अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को देश में दूसरे मौत की पुष्टि की। अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को देश में दूसरी मौत की सूचना दी।

  • undefined

    Nation19, Feb 2020, 6:23 PM IST

    भारतीय एयरफोर्स आया ऐक्शन में, चीन में फंसे भारतीयों को निकालेगा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कोरोनावायरस के चलते चीन में फंसे उन भारतीयों के बारे में जिन्हें वहां से लाने के लिए जल्द ही एअर इंडिया का विमान भारत से भेजा जाएगा. चीन के कोरोनावायरस प्रभावित वुहान में फंसे भारतीयों को लेने के लिए 20 फरवरी को वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर विमान वुहान जाएगा। न्यूज एजेंसी को सेना से जुड़े सूत्रों ने मंगलवार को जानकारी दी कि इस विमान में कोरोनावायस संक्रमितों के लिए दवाईयां और मेडिकल उपकरण भी होंगे।

  • undefined

    Nation17, Feb 2020, 5:52 PM IST

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए आखिर क्या कर रही है दुनिया?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे कोरोनावायरस अब केवल चीन के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए एक सिरदर्द बनता जा रहा है. केरल में कोरोनावायरस (कोविड-19) से संक्रमित एक और मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। लेकिन, उसे कुछ दिन और घर में ही निगरानी में रखा जाएगा। इससे पहले भी संक्रमित एक मरीज की स्थिति बेहतर होने के बाद उसे घर भेज दिया गया था। केरल में संक्रमण के तीन मामले सामने आए थे, जिनमें अब दो की हालत बेहतर हो गई है।

  • undefined

    Nation13, Feb 2020, 6:50 PM IST

    क्या कोरोनावायरस के चलते भारत में दवाई के दामों में होगी बढ़ोतरी?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे कोरोनावायरस के चलते भारत में दवाओं के दाम बढ़ सकते हैं. चीन में फैले कोरोनावायरस की वजह से भारत में दवाओं का गंभीर संकट पैदा हो सकता है। भारत के पास अप्रैल तक का दवा स्टाॅक बचा है। दवाओं की कीमत न बढ़े और इस स्थिति से कैसे निपटा जाए, इसके लिए सरकार ने एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित की है। इसमें 8 अहम तकनीकी विभागों के विशेषज्ञ शामिल किए गए हैं। कमेटी ने एक प्राथमिक रिपोर्ट भी सरकार को सौंप दी है।

  • undefined

    Nation13, Feb 2020, 9:28 AM IST

    कोरोनावायरस के शक में की आत्महत्या, बाद में पता चला नहीं था बीमार

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज एक बार फिर हम बात करेंगे कोरोनावायरस के बारे में आंध्र प्रदेश में 50 साल के युवक ने कोरोनावायरस संक्रमण की आशंका के बाद मंगलवार को आत्महत्या कर ली। उनका इलाज करने वाले डॉक्टर ने पुष्टि की कि उसे वायरल बुखार था। हालांकि, कोरोनोवायरस के कोई लक्षण नहीं थे। उनके रिश्तेदारों ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए खुद को मार डाला। वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंगलवार को नोवेल कोरोनावायरस का नया आधिकारिक नाम ‘कोविड-19’ रखा। को- कोरोना, वि- वायरस और डी का मतलब डिजीज है।

  • undefined

    Nation11, Feb 2020, 5:32 PM IST

    भारत में भी हुई कोरोनावायरस की दस्तक, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हुए संदिग्ध

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे कोरोनावायरस चीन में एक माहमारी बन गया है. कोरोनावायरस की आशंका के चलते चीन से दिल्ली लौटे अब तक 3600 लोगों की सैंपल जांच हो चुकी है। जबकि नई दिल्ली स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) में 38 संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया जा चुका है। इनमें से चार संदिग्ध मरीज अभी भी भर्ती हैं, जिनकी रिपोर्ट आने का अस्पताल को इंतजार है।

  • undefined

    Nation6, Feb 2020, 5:49 PM IST

    दिल्ली पहुंचा खतरनाक कोरोनावायरस, अस्पताल में भर्ती किए गए पांच संदिग्ध

    कोरोनावायरस के 5 और संदिग्ध मरीज दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में बुधवार को भर्ती हुए। इनमें एक महिला भी शामिल है। अस्पताल में भर्ती संदिग्ध मरीजों की संख्या अब 12 हो गई है। जांच के लिए सभी मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। निगरानी के लिए उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। उधर, चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 562 हो गई है। हुबेई प्रांत में बुधवार को 70 लोगों की मौत दर्ज की गई।

  • undefined

    Nation5, Feb 2020, 3:59 PM IST

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए भारत ने सख्त किए वीजा नियम

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी, और आज हम बात करेंगे कि भारत सरकार ने कोरोनावायरस से बचने के लिए क्या कदम उठाए हैं. साथ ही इस पर भी बात होगी कि पूरी दुनिया में किस तरह से कोरोनावायरस अपने पांव पसार चुक है और उसका क्या असर पड़ रहा है. भारत ने मंगलवार को चीनी नागरिकों और पिछले दो हफ्तों में चीन गए विदेशियों का मौजूदा वीजा रद्द करके नियमों को और सख्त कर दिया है। दो फरवरी को भारत ने चीनी यात्रियों और चीन में रह रहे विदेशी नागरिकों के लिए ई-वीजा सुविधा पर अस्थायी रोक लगा दी थी। चीन में कोरोनावायरस से मंगलवार को 65 लोगों के मरने की रिपोर्ट दर्ज की गई। सभी हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान के थे। देश में अब तक 490 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • undefined

    Nation3, Feb 2020, 7:26 PM IST

    भारत में भी पांव पसार रहा है कोरोनावायरस, केरल में तीसरा मामले सामने आया

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी, और आज हम बात करेंगे कोरोनावायरस के और मामले के बारे में जो केरल में सामने आया है. केरल में सोमवार को कोरोनावायरस से संक्रमण के तीसरे मामले की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पीड़ित छात्र वुहान में पढ़ाई कर रहा था। अभी उसे कासरगोड जिले के अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इससे पहले 30 जनवरी और 2 फरवरी को वुहान से लौटे केरल के दो छात्रों को संक्रमित पाया गया था। दोनों का इलाज त्रिशूर और अलापुझा के अस्पताल में चल रहा है। चीन में संक्रमण से अब तक 361 लोगों की मौत हो चुकी है। हुबेई प्रांत में 24 घंटे में 56 लोग मारे गए और 2103 मामले सामने आए हैं।

  • झारखंड: चीन से पढ़ाई कर रही एक छात्रा को कोरोना वायरस की जांच के लिए एडमिट करवाया गया है। साथ ही एक और युवक भी सरकारी अस्पताल रिम्स में एडमिट है।

    News2, Feb 2020, 7:57 PM IST

    चीन से लौटते ही नाचने लगे भारतीय, विडियो रहा है वायरल

    चीन में कोरोना वायरस का जबरदस्त प्रकोप है। अभी तक वहां पर 304 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जबकि 15 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि वुहान प्रांत में और ज्यादा लोग इस वायरस से प्रभावित हो सकते हैं। वहीं भारत सरकार ने वुहान प्रांत में फंसे भारतीयों को वहां से एयरलिफ्ट कराया है। 

  • undefined

    News2, Feb 2020, 6:45 PM IST

    देखें एक-एक पाव के परमाणु बम वाले पाकिस्तान की बेचारगी

    चीन का वुहान शहर कोरोना वायरस से प्रभावित है और यहां पर सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं। लेकिन यहीं पर पाकिस्तान के भी लोग फंसे हुए हैं। लेकिन इन पाकिस्तानियों को वहां से निकालने के लिए पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने मना कर दिया है।

  • undefined

    News2, Feb 2020, 3:20 PM IST

    कोरोनावाइरस का खौफ: भारत ने चीनी यात्रियों का ई-वीजा किया निलंबित

    भारत सरकार ने शनिवार तड़के ही पहली उड़ान में 324 भारतीयों को चीन से निकाला है। इसमें 323 भारतीयों और सात मालदीव के नागरिकों को वापस भारत लाया गया है। भारत सरकार ने कोरोनोवायरस को देखते हुए नागरिकों को निकालने वुहान में स्पेशल विमान भेजा था।

  • undefined

    Nation1, Feb 2020, 10:53 AM IST

    ​कोरोनावायरस से त्रिपुरा में पहले भारतीय व्यक्ति की मौत

    भारत में कोरोनो वायरस संक्रमण के कारण हुई पहली मौत का मामला सामने आया है। त्रिपुरा के रहने वाले 22 वर्षीय एक युवक की मौत मलेशिया के एक अस्पताल में हो गई। वह खतरनाक वायरस के संक्रमण का शिकार हो गया था। हालांकि, त्रिपुरा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक राधा देबबर्मा ने कहा कि सरकार को मलेशिया में कोरोनो वायरस संक्रमण के कारण युवक की मौत के बारे में कोई जानकारी नहीं है।