Yadav  

(Search results - 425)
  • <p>mahagathbandhan</p>

    News9, Jul 2020, 3:38 PM

    महागठबंधन में दरार: तेजस्वी की डिनर पार्टी में कांग्रेस के नेता आमंत्रित, मांझी से दूरी

     राज्य में मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस नेताओं को घर डिनर पर बुलाया और देर रात को दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत भी चलती रही। लेकिन इस बैठक में तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के सहयोगी हम के नेता जीतन राम मांझी को नहीं बुलाया।

  • <p>डिंपल और अखिलेश की पहली मुलाकात एक दोस्त के जरिए लखनऊ में हुयी थी। तब डिंपल लखनऊ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर रही थीं। धीरे-धीरे उनकी यह मुलाकातें प्यार में बदल गई। चार साल डेट करने के बाद 1999 में घर वालों की इजाजत के बाद दोनों की शादी हुई।<br />
 </p>

    News9, Jul 2020, 12:50 PM

    पत्नी है सपा की सक्रिय सदस्य और विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अखिलेश उठा रहे हैं सवाल

     प्रदेश के उज्जैन के महाकाल के मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन विकास दूबे की गिरफ्तार के साथ ही राज्य के सियासी दलों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने विकास दूबे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार इस बारे सच्चाई बतानी चाहिए कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी। 

  • <p><br />
तेज प्रताप यादव ने कहा कि इस मसले पर मुझसे कोई राय नहीं ली गई है। उन्होंने तेजस्वी यादव के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर करिश्मा को लेकर पार्टी को इतनी जल्दबाजी क्यों थी? <br />
 </p>

    News3, Jul 2020, 10:38 AM

    पत्नी से चल रहा है तलाक का मामला, साली को लेकर तेजस्वी और तेज प्रताप में उभरे मतभेद

    ऐश्वर्या के लिए कहा जा रहा है कि वह तेजस्वी या तेजप्रताप में से किसी एक के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं। कहा जा रहा है कि विधानचंद्र राय से चंद्रिका राय का रिश्ता खराब चल रहा है।

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    News26, Jun 2020, 9:59 AM

    महागठबंधन में दरार, मांझी आज कर सकते हैं बड़ा फैसला

    फिलहाल राज्य में विधानसभा चुनाव के देखते हुए राज्य का सियासी माहौल गर्माया हुआ है। राज्य में महागठबंधन में दल आमने सामने हैं। वहीं हम आज महागठबंठन को लेकर बड़ा फैसला कर सकती है। हालांकि राज्य में चर्चा है कि जीतन राम मांझी फिर अपने सियासी गुरु नीतीश कुमार के साथ जा सकते हैं। क्योंकि राजद उन्हें अभी तक दरकिनार कर रहा है उनकी बात को तवज्जो नहीं दे रहा है।

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने खुद पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी को दूर करने के लिए पहल की है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि रघुवंश बाबू के इस्तीफे को आलाकमान ने खारिज कर दिया है। साथ ही कहा कि रघुवंश प्रसाद हमारी पार्टी के पुराने और विश्वसनीय नेता हैं। उनसे बात होगी तो मामला साफ हो जाएगा। हालांकि रामा सिंह के राजद ज्वाइन करने के सवाल को तेजस्वी ने टाल दिया, लेकिन इतना जरूर कहा कि उनके स्वस्थ होने के बाद उनसे मिलकर नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। </p>

    News26, Jun 2020, 9:54 AM

    लालू की विरासत को संभाल नहीं पा रहे हैं तेजस्वी, लगातार हो रही है बगावत

    माना जा रहा कि राजद में बगावत लालू प्रसाद और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की राजनीति में पीढ़ी का अंतर है और यही अंतर पार्टी में होने वाली बगावत में डाल रहा है। राजद में तेजस्वी पुरानी पीढ़ी के दरकिनार कर अपनी टीम को बनाना चाहते हैं और इसलिए कभी लालू के साथ साये की तरह साथ रहने वाले वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी कर रहे हैं।

  • <p>nitish kumar</p>

    News24, Jun 2020, 9:05 AM

    क्या राजद को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं नीतीश कुमार

    राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को एक ही दिन में दो बड़े झटके लगे हैं। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने पद से इस्तीपा दे दिया है।  वह पार्टी में पूर्व सांसद रामा सिंह को लाने का विरोध कर रहे हैं।  रामा सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में रघुवंश को वैशाली सीट से हराया था। रघुवंश प्रसाद सिंह कोरोना संक्रमित हैं और पटना के एम्स में उनका इलाज चल रहा है।

  • একই ছবি বিহারে। নীতিশ-লালুর জোট সরকার ভেঙে নীতিশ কুমারকেই মুখ্যমন্ত্রী রেখে সেখানেও সরকার গঠন করে বিজেপি।

    News23, Jun 2020, 1:36 PM

    बिहार में राजद को बड़ा झटका, पांच विधान पार्षदों ने थामा जदयू का हाथ

    राज्य में विधान परिषद के चुनाव होने हैं और इसमें तीन सीटें राजद के खाते में आने की पूरी संभावना है। लेकिन उसे इन चुनाव से पहले ही बड़ा झटका लगा है। क्योंकि राजद के पांच सदस्यों ने जनता दल यूनाइटेड का दामन थाम लिया है। वहीं राजद में विप उम्मीदवारों के नाम को लेकर भी घमासान  मचा हुआ है। वहीं, इसके अलावा राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

  • জেনারেল ভি কে সিং: উত্তর প্রদেশের গাজিয়াবাদ কেন্দ্র থেকে বিজেপির হয়ে লড়ছেন বিদেশ দপ্তরের প্রতিমন্ত্রী জেনারেল ভি কে সিং। এছাড়া সপা ও কংগ্রেস এই কেন্দ্রে প্রার্থী দিয়েছে।

    News22, Jun 2020, 9:33 AM

    मझधार में मांझी: तेजस्वी का विरोध कर रह सकेंगे महागठबंधन में या फिर एनडीए की शरण में

    फिलहाल बिहार में चुनाव से पहले महागठबंधन में बिखराव देखा ही जा रहा है। हालांकि अभी तक राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन नहीं बना है। लेकिन लोकसभा चुनाव में बना महागठबंधन सिर्फ नाम के लिए बिहार की सिसासत में मौजूद है। हालांकि जीतन राम मांझी लोकसभा चुनाव के बाद साफ कह चुके थे कि राज्य में महागठबंधन चुनाव के बाद खत्म हो गया है।

  • यह भी माना जा रहा है कि बहू ऐश्वर्या और बेटे तेजप्रताप के बीच शादी के कुछ महीने बाद से ही चले आ रहे विवाद से लालू फैमिली बेहद आहत है। मामला फैमिली कोर्ट में चल रहा है। सास और बहू के रिश्ते में आई खटास को लेकर मीडिया में लगातार खबरें आती रही हैं। कुछ मीडिया ने तो मारपीट तक की खबरें बताई थीं। माना जा रहा है  राबड़ी इस मसले पर भी लालू से चर्चा करने पहुंची थीं।

    News19, Jun 2020, 6:51 PM

    बिहार में विधानसभा चुनाव में तेजप्रताप के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी ऐश्वर्या राय!

    राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के लोगों पर बहू ऐश्वर्या राय ने आरोप लगाया था कि उसे ससुराल से निकाल दिया गया है। ये मामला पुलिस तक पहुंचा था और इसके लिए पटना के शास्त्री नगर थाने में रिपोर्ट भी दर्ज की गई थी। ऐश्वर्या राय पूर्व सीएम व अपनी सास राबड़ी देवी और सांसद ननद मीसा भारती पर मारपीट का आरोप लगाया था।

  • News19, Jun 2020, 12:25 PM

    जानें क्यों पीएम ने सर्वदलीय बैठक में तेजस्वी और केजरीवाल को नहीं किया आमंत्रित

    पीएम मोदी आज दोनों देशों के बीच तनाव के मुद्दे पर 17 राजनैतिक दलों के मुखियाओं के साथ रूबरू होंगे। ये बैठक वर्चुअली होगी और इसमें सोनिया गांधी, ममता बनर्जी और मायावती के साथ ही 13 दलों के अध्यक्ष शामिल होंगे। हालांकि इस बैठक में बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद को नहीं बुलाया गया है और दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को भी बैठक से दूर रखा गया है।

  • <p>poster war</p>

    News18, Jun 2020, 8:22 AM

    बिहार में फिर शुरू हुआ पोस्टर वार, कहां हैं भ्रष्टाचार के महा मंडलेश्वर

    पटना में जो पोस्टर लगे हैं उसमें राजद प्रमुख लालू यादव और तेजस्वी यादव पर  तीखा हमला किया गया है। इस पोस्टर में लालू पर कटाक्ष करते हुए लिखा गया गया है कि भ्रष्टाचारी राजा 27 साल 6 महीना के न्यायिक प्रवास पर और भ्रष्टाचारी राजकुमार 56 दिनों तक अज्ञातवास।
     

  • News12, Jun 2020, 8:22 AM

    गर्माई बिहार की राजनीति, सामने आया लालू प्रसाद का तीसरा बेटा!

    लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर पटना में कई जगहों पर पोस्टर लगाए गए थे। जिसमें लालू के 73 साल के होने पर उनकी 73 संपत्तियों का जिक्र था। वहीं राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार पर आरोप लगाया कि उन्होंने गांव के लोगों को नौकरी का झांसा देकर उनकी संपत्ति अपने नाम करवा ली।

  • <p>jitan ram manjhi</p>

    News10, Jun 2020, 1:05 PM

    बिहार में है तीसरे मोर्चे की तैयारी!

    बिहार में विधानसभा चुनाव की आहट सुनाई देने लगी है। सभी राजनैतिक दल जमीन पर तो नहीं सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर सियासी हलचल मचा रहे हैं।  राज्य में दो दिन पहले भाजपा नेता अमित शाह की रैली के बाद राज्य का माहौल पूरी तरह से बदल गया है। 

  • <p>हालांकि रिम्स में उनका इलाज करने वाले डॉक्टर को कोरोना की आशंका में क्वारेंटाइन किया गया है। इस बात से लालू के परिवार में भी चिंता है। लालू के छोटे बेटे ने भी ट्वीट कर पिता के स्वास्थ्य को लेकर अपनी चिंताएं जाहिर की हैं। </p>

    News10, Jun 2020, 8:42 AM

    लालू के जन्मदिन पर केक नहीं काटेगी राजद, जानें क्यों

    असल में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं और स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें रांची के रिम्स में भर्ती किया गया है। लालू प्रसाद यादव 11 जून को 73 साल के हो जाएंगे और इस बार पार्टी ने उनका जन्मदिन धूमधाम ने नहीं बनाने फैसला किया है। 

  • <p>anit shah with nitish kumar</p>

    News9, Jun 2020, 7:57 AM

    बिहार में भाजपा और जदयू में सीटों पर बातचीत शुरू, जानें क्या होगा फार्मूला

    जानकारी के मुताबिक बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच विधानसभा चुनाव के लिए सीटों पर बंटवारे को लेकर बातचीत शुरू हो गई है।  दोनों दलों की तरफ से अपने रणनीतिकार के जरिए बातचीत हो रही है। जिसमें भाजपा की तरफ से बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और जदयू की तऱफ से लोकसभा में पार्टी के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और राज्यसभा सांसद आर सी पी सिंह बातचीत कर रहे हैं।