Yamuna  

(Search results - 14)
  • undefined

    NewsJan 25, 2020, 8:04 AM IST

    यमुना एक्सप्रेस-वे पर लूट का खेल पुलिस हुई फेल, डीएम भी लुटने से बचे

    उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के यमुना एक्सप्रेस वे में बदमाशों ने महज तीन घंटे के दौरान ही आगरा और कानपुर के दो व्यापारियों की गाड़ियों को पंक्चर करके लूट लिया। बदमाशों ने सड़क पर कील की बिछाई हुई थी। जिसके बाद व्यापारियों की गाड़ियां पंक्चर हो गई। इसके बाद जैसे ही ड्राइवर बाहर आया। इन बदमानों ने इन व्यापारियों को पिस्टल की नोट पर लूट लिया।

  • Delhi's heart is standing at the mouth of flood

    NewsAug 15, 2019, 7:54 AM IST

    बाढ़ के मुहाने खड़ी है दिलवालों की दिल्ली!

    फिलहाल हरियाणा  के हथनीकुंड बैराज  से 1 लाख 43 हजार क्यूसिक पानी छोड़ा गया है। क्योंकि हरियाणा में यमुना में पानी का स्तर बढ़ रहा है और बाढ़ का खतरा देखते हुए बैराज से पानी छोड़ने का फैसला किया गया और इसका सीधा असर दिल्ली पर पड़ेगा।

  • UP government gave clean chit to officers to 29 passanger death bus collapsed in Yamuna expressway

    NewsJul 11, 2019, 9:15 AM IST

    ड्राइवर की मौत के साथ ही बच गए 29 लोगों के मौत के दोषी अफसर

    सोमवार को यमुना एक्सप्रेस पर तड़के हुए बस हादसे में 29 लोगों की मौत की जिम्मेदारी मृतक ड्राइवर पर डाल दी गई है। इस मामले में उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह ने दावा किया कि ये दुर्घटना ड्राइवर को झपकी आने से हुई। यानी उन्होंने पूरी तरह से दोषी अफसरों और कर्मचारियों को क्लीन चिट दे दी।

  • Double decker bus collapsed in Yamuna Expressway, 29 people died on the spot

    NewsJul 8, 2019, 9:06 AM IST

    यमुना एक्सप्रेसवे में खाई में गिरी डबल डेकर बस, 29 लोगों की मौके पर मौत

    जानकारी मुताबिक एक प्राइवेट डबल डेकर बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। लेकिन आगरा के एत्मादपुर थाना क्षेत्र के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर यह बस सड़क से नीचे नाले में गिर गई। बस की गति काफी तेज थी। खाई में गिरने से मौके पर ही 29 लोगों की मौत हो गयी जबकि डेढ़ दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हैं। फिलहाल सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है।

  • undefined

    NewsMar 29, 2019, 10:20 AM IST

    यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, आठ लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुद्ध नगर पुलिस और प्रशासन के प्रमुखों को पीड़ितों को शीघ्र सहायता मुहैया कराने का आदेश दिया है। 

  • gadkari

    NewsFeb 21, 2019, 6:29 PM IST

    मोदी सरकार का बड़ा फैसला, पाकिस्तान नहीं जाएगा भारतीय नदियों का पानी

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, व्यास, रावी और सतलुज नदियों के पानी का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर, पंजाब के अलावा वॉटरवे विकसित करने और यमुना नदी में जल का प्रवाह बढ़ाने के लिए होगा। 

  • undefined

    NewsNov 9, 2018, 3:15 PM IST

    यमुना एक्सप्रेस वे पर हुआ बड़ा हादसा, 45 लोग गंभीर रुप से घायस

    घायलों को तिर्वा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिसके बाद बेहतर इलाज के लिए कई घायलों को कानपुर रेफर कर दिया गया।  

  • Triple talak on letter

    NewsAug 19, 2018, 11:08 AM IST

    भांजे के साथ भागने से पहले महिला ने चिट्ठी लिखकर पति को दिया तीन तलाक

    हरियाणा के यमुनानगर में तीन तलाक का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक महिला पति को छोड़कर अपने भांजे कं संग फरार हो गई। भागने से पहले उसने लेटर पर तीन तलाक लिख दिया था।
     

  • undefined

    NationAug 14, 2018, 10:30 AM IST

    30 साल की ममेरी बहन से रिश्ते का विरोध करने पर 55 साल के अधेड़ ने दिया तीन तलाक

    हरियाणा के यमुनानगर में रिश्तों को कलंकित करता तीन तलाक घिनौना मामला सामने आया है। यहां एक अधेड़ शख्स ने अपने ममेरी बहन के साथ सोने से मना करने पर 50 साल की अपनी पत्नी को तीन लताक दे दिया। इसके बाद उसने ममेरी बहन से शादी रचा ली। 

  • Tiranga express  Haryana independence day august-15

    NationAug 10, 2018, 12:54 PM IST

    देशप्रेमियों को नई सौगात, 15 अगस्त से चलेगी तिरंगा एक्सप्रेस

    देशप्रेम की भावना जगाने के लिए से तिरंगा एक्सप्रेस 15 अगस्त से आम लोगों के लिए चलाई जाएगी। ऐतिहासिक विरासतों को संजोकर रखने की कोशिश में जगाधरी वर्कशॉप में तैयार कर आठ डिब्बों वाली इस ट्रेन को उत्तर रेलवे को समर्पित कर दिया गया है। इस ट्रेन का शेड्यूल भी फाइनल हो गया है। इस ट्रेन को रेवाड़ी लोको शेड में मौजूद स्टीम इंजन से चलाया जाएगा। इससे लोगों को देश में स्टीम इंजनों के इतिहास के बारे में भी पता लग सकेगा।
    ट्रेन में लोग जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। यह यात्रा लगभग 11 किलोमीटर की होगी। फिलहाल तिरंगा एक्सप्रेस 15 अगस्त से हर रविवार को गुरुग्राम के गढ़ी हरसरू स्टेशन से फर्रुखनगर स्टेशन के बीच 11 किमी तक चलेगी। इस ट्रेन को पीएम मोदी हरी झंडी दिखा सकते हैं। इसमें हवाई जहाज की तर्ज पर बॉयो टॉयलेट्स लगाए गए हैं। जिससे पानी की खपत कम होगी और गंदगी पटरियों पर नहीं बिखरेगी। सारे जनरल कोच हैं और हर कोच में 72 लोग बैठ सकेंगे।

  • Flood in Yamuna in sonipat

    NationJul 30, 2018, 6:02 PM IST

    यमुना का विकराल रूप, सोनीपत में खाली कराए गांव

    हथिनीकुंड बैराज से छोड़े गए लाखो क्यूसिक पानी से यमुना उफान पर है हरियाणा में यमुनानगर, करनाल, पानीपत ओर सोनीपत होते हुए आज लाखो क्यूसिक पानी दिल्ली में इंटर कर गया। यमुना में इस समय 5 लाख क्यूसिक पानी है जिसकी मात्रा में इजाफा हो रहा है। सोनीपत के डीसी विनय यादव ने बताया कि यमुना के पानी मे लगातार बढ़ोतरी हो रही है। क्योंकि सोनीपत से  ही यमुना दिल्ली में दाखिल होती है इसलिए दिल्ली सरकार को इसके बारे अलर्ट कर दिया गया है और पानी से हो रहे कटाव को रोकने के लिए प्रशासन लगातार काम कर रहा है। यमुना के साथ लगते गांवों को खाली करवाया गया है।

  • Yamuna Flood

    NewsJul 29, 2018, 3:38 PM IST

    हथनीकुंड बैराज से छोड़ा पानी यमुनानगर के कई गांवों में घुसा

    लगातार हो रही बारिश के चलते बढ़ रहे जल स्तर को देखते हुए हथनीकुंड बैराज से पानी यमुना में छोड़ा गया है। यमुनानगर में छह लाख 18 हजार क्यूसेक पानी आसपास के दर्जनों गांवों में घुस गया है। यहां हजारों एकड़ फसल जलमग्न हो गई है। जिला प्रशासन द्वारा बनाई गई टीमें लोगों से गांव छोड़ने की अपील कर रही हैं। कई लोगों ने खुद ही सुरक्षित जगहों पर जाना शुरू कर दिया है। वही कुछ गांवों में लोग ऊंची जगहों पर तो चले गए हैं, लेकिन उन्होंने बाहर जाने से मना कर दिया है। प्रशासन के अधिकारी उन्हें समझाने-बुझाने में लगे हुए हैं। यमुनानगर के डीडीपीओ गगनदीप ने खुद कई गांवों में जाकर लोगों से सुरक्षित जगहों पर चले जाने की अपील की है। लोगों के लिए सरकारी बसों, एंबुलेंस और अन्य साधनों की व्यवस्था की गई है। 

  • High alert in Yamunanagar after rise in Yamuna water level

    NationJul 28, 2018, 2:59 PM IST

    उफनती यमुना से हरियाणा में हाई अलर्ट, दिल्ली की ओर बढ़ा सैलाब

    पहाडों पर हो रही बरसात के चलते यमुना नदी उफान पर है। यमुना नदी का जलस्तर देखते ही देखते खतरे के निशान से काफी उपर पहुंच गया है। हथनीकुंड बैराज से 5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है जिससे हालात बेहद नाजुक हो गए है। यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। किसी भी खतरे के मद्देनज़र प्रशासन ने हाई अलर्ट की घोषणा करते हुए अंबाला में आर्मी और एयर फोर्स से संपर्क साधा है। यमुना में उफान को देखते हुए दिल्ली नहर विभाग को भी हाई अलर्ट की सूचना दे दी है। ऐसे में जिला उपायुक्त ने यमुना नदी से सटे इलाको को पूरी तरह से सचेत रहने की सलाह दी है। यमुना नदी की तरफ न जाने की हिदायत दी है। हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया ये पानी अगले 72 घंटों में दिल्ली पहुंचने की आशंका है।