Years  

(Search results - 64)
  • গোপাল কান্দা

    News25, Oct 2019, 2:46 PM IST

    दस साल तक कांग्रेस की सरकार को समर्थन देने वाले गोपाल कांडा हुए 'संघी'

    असल में भाजपा ने निर्दलीय विधायक और जननायक जनता पार्टी की तरफ बातचीत के दरवाजे खोले हैं। क्योंकि भाजपा चाहती है कि राज्य में किसी भी तरह कांग्रेस और जेजेपी में गठबंधन न हो सके। हालांकि जेजेपी ने नेता दुष्यंत चौटाला ने भी साफ कर दिया है कि किसी भी पार्टी को समर्थन देने का फैसला पार्टी के विधायक दल करेगा। लेकिन भाजपा के प्रबंधन चौटाला के संपर्क में हैं। 

  • News17, Oct 2019, 5:59 PM IST

    रणदीप सुरजेवाला का 14 साल बाद कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ छलका दर्द, खोला बड़ा राज

    असल में सुरजेवाला ने हुड्डा को लेकर नाराजगी जताई है। क्योंकि पिछले एक महीने के दौरान जिस तरह से कांग्रेस नेतृत्व और सोनिया गांधी ने हुड्डा को तवज्जो दी है। उसको देखकर लगता है कि अगर राज्य में कांग्रेस सत्ता में वापसी करती है तो हुड्डा को ही पार्टी सीएम बनाएगी। लिहाजा सुरजेवाला ने पार्टी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर अपनी दावेदारी ठोकी है। 

  • Nation10, Oct 2019, 5:14 PM IST

    कांग्रेस ने पंद्रह वर्षों से गोवा में हो रहे फिल्म महोत्सव से होने वाले लाभ पर श्वेत पत्र की मांग की

    गोवा में 2004 से भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आई एफ एफ आई) का आयोजन किया जा रहा है। कांग्रेस ने पिछले पंद्रह वर्षों से आयोजित हो रहे इस फिल्म महोत्सव से गोवा को हुए लाभ पर राज्य सरकार से श्वेत पत्र की मांग की है।

  • Nation12, Sep 2019, 2:33 PM IST

    आसाराम के आपराधिक साम्राज्य की कहानी, जानिए कैसे उसने पूरी दुनिया को धोखे में रखा

    आसाराम बापू को 2013 में बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह यौन इच्छाओं से दूर रहने के बारे में उपदेश देता था लेकिन उसकी वास्तविकता कुछ और ही थी। आसाराम बापू की कहानी किसी बॉलीवुड फिल्म की तरह है। वह फर्श से अर्श तक पहुंचा और फिर उसका बुरी तरह पतन हुआ। 
     

  • kalyan singh

    News9, Sep 2019, 11:16 AM IST

    आज कमल के होंगे कल्याण, पांच साल बाद फिर होंगे भाजपा में शामिल

    कल्याण सिंह आज राज्यपाल के पद से मुक्त हो जाएंगे। क्योंकि राजस्थान में केन्द्र सरकार ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्रा को राज्यपाल नियुक्त किया है। लिहाजा आज कल्याण सिंह का राज्यपाल के लिए अंतिम दिन है। वह राजभवन में अपना दायित्व कलराम मिश्रा को सौंपने के बाद सीधे लखनऊ पहुंचेगे। वह लखनऊ में भाजपा मुख्यालय पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। हालांकि इससे पहले वह अपने पौत्र संदीप सिंह के माल एवेन्यू स्थित आवास पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं  और समर्थकों को संबोधित करेंगे।

  • The cobra died as soon as it hit, has this person received a boon

    News6, Sep 2019, 8:10 PM IST

    नाग ने तीन साल तक किया पीछा फिर लिया किसान से नागिन की मौत का बदला

    जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के गांव टुड़यावद निवासी रामपाल यादव को नाग ने डस दिया है, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। रामपाल का एक नाग तीन साल से पीछा कर रहा था। लेकिन उसे मौका नहीं मिला। रामपाल यादव के बेटे जगदीश यादव ने बताया कि उसके पिता ने उसे बताया था कि तीन साल पहले वह खेत जोत रहे थे और तभी उनके ट्रैक्टर के नीचे एक सांप गया और उसकी मौत हो गई।

  • News5, Sep 2019, 12:11 PM IST

    जेल में मोबाइल तो होगी तीन साल की जेल

    असल में उत्तर प्रदेश की जेलों में माफिया जमकर मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं। जिला प्रशासन और पुलिस भी जेलों में छापेमारी करती है तो उन्हें मोबाइल फोन मिलते हैं। जिसको लेकर अब सरकार सख्त है। हालांकि जेलों जैमर भी लगाए गए हैं। लेकिन उसके बावजूद मोबाइल का धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जा रहा है।

  • takshak

    News27, Aug 2019, 6:56 PM IST

    यही सांप है भगवान शिव के गले का कंठहार, उम्र है 900 साल?

    लखीमपुर खीरी के मैलानी कस्बे के एक घर से वन विभाग ने एक ऐसे सांप का रेस्क्यू किया है, जिसे तक्षक कहा जा रहा है। इस सांप के बारे में कहा जाता है कि इसकी प्रजाति 900 साल तक जिंदा रहती है। हालांकि वैज्ञानिक तौर से इसकी कोई पुष्टि नहीं कर रहा है। लेकिन मान्यताएं हैं कि इस प्रजाति की सांप सबसे ज्यादा जिंदा रहता है। 

  • News25, Aug 2019, 8:11 AM IST

    दूसरी के चक्कर में शादी के 37 साल के बाद बोला तलाक-तलाक-तलाक

    फिलहाल इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बुजुर्ग ने पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी की तैयारी भी कर ली थी। लेकिन पत्नी में मौके पर पहुंच कर शादी को रूकवा दिया है। जानकारी के मुताबिक कर्नलगंज गम्मू खां का हाता निवासी अनवरी बेगम का निकाह 1982 में मोहम्मद सलीम अंसारी से हुआ था। उनके छह बच्चे हैं।

  • योगी सरकार ने पिछले सप्ताह पुलिस वालों को एक दिन की छुट्टी देने का जारी किया था आदेश

    News24, Aug 2019, 9:48 PM IST

    आधार से पकड़ा गया बिहार का नटवरलाल, तीस साल से एक साथ कर रहा था तीन नौकरियां

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुरेश राम का एक अफसर बिहार सरकार के तीन अलग-अलग विभागों में काम कर रहा था और तीन जगहों से वेतन भी ले रहा था। वह पिछले तीन सालों से एक साथ तीन विभागों में काम कर रहा था। इस राज के खुलने के बाद सुरेश राम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है और वह फरार चल रहा है। इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है।

  • News22, Aug 2019, 11:17 AM IST

    अमित शाह को सात साल पहले कैसे था मालूम कि चिदंबरम होंगे गिरफ्तार और क्यों कहा समुंदर हूं लौट के वापस जरूर आऊंगा

    अभी अमित शाह देश के गृहमंत्री हैं और करीब दस साल पहले चिदंबरम कांग्रेस के शासनकाल में गृह मंत्री थे। उस समय सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले पर उन्होंने अमित शाह पर कार्यवाही की थी और सीबीआई ने 25 जुलाई 2010 को अमित शाह को गिरफ्तार कर जेल में डाला था। अमित शाह को दो साल तक गुजरात में प्रवेश के लिए प्रतिबंध भी लगा था उन्होंने 2010 में गिरफ्तार करने के बाद गुजरात से बाहर भेजा गया था। 

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News19, Aug 2019, 5:55 PM IST

    पीओके भी हाथ से न निकल जाए इसलिए दबाव में इमरान ने लिया ये बड़ा फैसला

    सेना के दबाव में इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना के जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है। पाकिस्तानी सरकार का कहना है कि मौजूदा हालत को देखते हुए बाजवा का कार्यकाल बढ़ाया गया है। आज प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के कार्यकाल को तीन साल के लिए विस्तार को मंजूरी दी। असल में इमरान खान को लग रहा है कि आने वाले दिनों में उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इमरान खान को पीओके के हाथ से निकल जाने का डर सता रहा है। लिहाजा इमरान ने फिर बाजवा पर दांव खेला है।

  • Nation15, Aug 2019, 2:07 PM IST

    आजादी के 73 सालों में भारतीय महिलाओं के लिए उठाए गए बड़े कदम

    आजादी के बाद के 73 सालों में भारत ने महिलाओं को आजादी और सुरक्षा देने की दिशा में कई बड़े कदम उठाए हैं। आईए एक नजर डालते हैं इन कदमों पर-

    steps for welfare of indian women since 73 years of independence 

  • Why does DGP sir salute this constable for the last ten years

    News14, Aug 2019, 9:56 PM IST

    इस कांस्टेबल को पिछले दस साल से आखिर क्यों डीजीपी साहब करते हैं सैल्यूट

    असल में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए पुलिस लाइन में परेड की प्रैक्टिस चलती है। राजधानी के लाल परेड मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान नजारा पूरी तरह स्वतंत्रता दिवस जैसा ही माहौल होता है। इसके लिए एक आदमी को डमी मुख्यमंत्री बनाया गया था, जिसे राज्य के तमाम पुलिस अफसर सैल्यूट करते हैं और इसमें राज्य के डीजीपी भी होते हैं। पिछले दस साल से ये डमी मुख्यमंत्री पुलिस महकमे के कांस्टेबल रामचंद्र कुशवाहा ही बन रहे हैं। जिसके कारण राज्य के तमाम डीजीपी उन्हें सैल्यूट करते हैं।

  • TALAQ

    News12, Aug 2019, 1:37 PM IST

    शादी के पांच साल बाद अचानक बेगम दिखने लगी बदसूरत तो फोन पर दे दिया तलाक

    तीन तलाक के लिए कानून बन जाने के बाद तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। हर मामले में तलाक देना का बहाना सबका अलग अलग है। कहीं बेटी होने पर पति पत्नी को तलाक दे रहा है तो कहीं दहेज न मिलने के कारण तलाक दिया जा रहा है। लेकिन आजमगढ़ में भी नया मामला सामने आया है। यहां पर मुस्लिम युवक ने शादी के पांच साल पत्नी को ये कहते हुए तलाक दे दिया कि वह अब खूबसूरत नहीं रही है।