Years  

(Search results - 75)
  • <p>बेंगलुरु में भारतीय वायुसेना ने इस मुश्किल वक़्त में लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे 'कोरोना यो​द्धाओं' के प्रति आभार प्रकट किया। इस दौरान हॉस्पिटल कैंपस में डॉक्टर और नर्स मौजूद रहें।&nbsp;</p>

    News6, May 2020, 8:06 PM

    कोरोना योद्धा पर किया हमला तो यूपी में होगी सात साल तक की सजा, पांच लाख तक जुर्माना

    राज्य के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश सार्वजनिक स्वास्थ्य और महामारी रोग नियंत्रण अध्यादेश -२०१० में बदलाव किया है और अब कोरोना योद्धाओं पर हमला करने वालों को छह महीने से लेकर सात साल तक की सजा हो सकी है और 50,000 रुपये से लेकर पांच लाख रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

  • undefined

    News6, May 2020, 6:16 PM

    बड़ी कामयाबी: सुरक्षा बलों ने टॉप हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू को उतारा मौत के घाट, आठ साल से थी तलाश

    जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में एहतियात के तौर पर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को पहले ही रोक दी गई हैं। क्योंकि आशंका है कि लोगो नाइकू की मौत पर विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। हिजबुल मुजाहिदीन का ऑपरेशनल कमांडर रियाज नाइकू पुलवामा के बेइगपोरा गांव में फंस गया था। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने उसे मौत के घाट उतार दिया है। 

  • undefined

    News22, Apr 2020, 7:01 PM

    कोरोना योद्धाओं पर किया हमला तो होगी सात साल की जेल

    सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि केंद्र ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए एक अध्यादेश जारी किया है, जिसके तहत मेडिक्स पर हमले के मामले गैर-जमानती होंगे। अध्यादेश के माध्यम से महामारी रोग अधिनियम में परिवर्तन को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। इसे राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। 

  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 10:20 AM

    निर्भया के गांव में जश्न का माहौल, दादा बोले - सात साल बाद आया है त्यौहार मनाने का अवसर

    निर्भया के के दादा ने एशियानेट न्यूज़ हिंदी से बात चीत में बताया कि आज पूरा गांव होली का जश्न मनाएगा। आज लम्बे संघर्ष के बाद निर्भया को ही नहीं बल्कि हमारे पूरे गांव को इंसाफ मिला है।

  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 7:13 AM

    7 साल बाद निर्भया को इंसाफ, आधे घंटे तक फांसी पर लटकाए गए दोषी

    आखिरकार 2655 दिन के इंतजार के बाद देश की बेटी निर्भया को न्याय मिल गया। निर्भया के दोषियों को शुक्रवार सुबह 5.30 बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी गई। पवन जल्लाद लीवर खींचकर चारों दोषियों को एक एक कर फांसी दी। यह पहला मौका है जब तिहाड़ में एक साथ चार दोषियों को फांसी दी गई।

  • undefined

    News6, Mar 2020, 7:18 PM

    फिर रामलला की शरण में जाएंगे उद्धव, सरकार ने पूरे किए सौ साल पूरे

    उद्धव ठाकरे शनिवार दोपहर को अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के दर्शन करेंगे, उसके बाद शाम को सरयू नदी में पूजा करेंगे। हालांकि कोरोना का खतरा उद्धव की इस यात्रा में भी  दिख रहा है और इसके चलते उन्होंने सरयू तट पर होने वाले पूजा के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। राज्य में मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उद्धव ठाकरे की यह पहली अयोध्या है।

  • undefined

    News3, Feb 2020, 8:03 PM

    चुनाव विधानसभा चुनाव: 15 साल किया दिल्ली में राज, लेकिन 'ध्रुवीकरण' के मैदान में बाहर है कांग्रेस

    फिलहाल पार्टी के चुनाव प्रभारी पी सी चाको का दावा है कि वह विधानसभा चुनाव में चौकाने वाले परिणाम लाने जा रहे हैं। जिसे कांग्रेस के नेता ही हवा हवा बातें बता रहे हैं। कांग्रेस से स्थानीय नेताओं को लगने लगा है कि पार्टी ने मन से ही हार मान ली है। दिल्ली में कही भी प्रचार में कांग्रेस नहीं दिख रही है। ऐसा लग रहा है कि पार्टी महज खानापूर्ति के लिए चुनाव लड़ रही है।

  • undefined

    Nation24, Jan 2020, 10:18 AM

    उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने बच्चों के जन्म प्रमाणपत्र में जोड़ दिए 100 साल

    देश में एनआरसी को लागू किए जाने के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के बीच कई प्रबुद्ध लोगों ने कहा है कि गरीबों को अपनी नागरिकता साबित करने के लिए कागजात बनवाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। अब इन विचारों का समर्थन करने वाला एक दिलचस्प मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है। बरेली में एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने हाल ही में पुलिस को एक ग्राम विकास अधिकारी और एक ग्राम प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया, जिन्होंने रिश्वत नहीं मिलने के कारण एक परिवार के दो बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र में कथित तौर पर उनकी उम्र 100 साल बढ़ा दी थी।

  • undefined

    Nation21, Jan 2020, 7:44 PM

    219 साल के इतिहास में पहली बार सिद्धिविनायक मंदिर में हुआ ऐसा

    दिल्ली के एक श्रद्धालु ने मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर को 35 किलो सोना दान में दिया। इसकी कीमत 14 करोड़ रुपए है। मंदिर के 219 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। मंदिर प्रबंधन के अधिकारियों के मुताबिक, सिद्धिविनायक मंदिर सिंदूर लेपन के लिए 4 दिनों (15 जनवरी से 19 जनवरी तक प्राण प्रतिष्ठा के लिए) तक बंद था। जानकारी के अनुसार मंदिर को यह दान पिछले हफ्ते मिला है। सिद्धिविनायक मंदिर में हर साल श्रद्धालु करोड़ों रुपयों का दान देते हैं। जहां कुछ लोग नगदी के तौर पर दान देते हैं। वहीं कुछ सोना, चांदी या कीमती रत्न दान करते हैं।

  • mahatir mohamad

    News20, Jan 2020, 8:10 AM

    पिछले 11 साल के निचले स्तर पर पहुंचा पाम ऑयल, वहीं मलयेशिया भी गिरा

    जम्मू-कश्मीर को लेकर मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार बयान दे रहे थे। वो बयान अपने मित्र राष्ट्र पाकिस्तान को लाभ पहुंचाने के लिए कर रहे थे। जबकि कश्मीर भारत का अंदुरूनी मामला है। संयुक्त राष्ट्र में भी पिछले साल हुई बैठक में मलयेशिया ने पाकिस्तान का साथ दिया था। लेकिन इन दोनों देशों को वहां पर भी मुंह की खानी पड़ी थी।

  • undefined

    News24, Dec 2019, 8:14 AM

    आखिर कहां हुई भाजपा के चाणक्य से गलती, दो साल में हाथ से खिसका सातवां राज्य

    पिछले एक साल के दौरान महाराष्ट्र,छत्तीसगढ़,राजस्थान,मध्य प्रदेश हाथ से निकल गए हैं और अब झारखंड बी भाजपा के साथ से निकल गया है। पिछले एक साल के दौरान ये चौथा राज्य है जहां उसे सत्ता से बेदखल होना पड़ा है।   हालांकि भाजपा के साथ से जम्मू-कश्मीर और आंध्र प्रदेश भी फिसल गया था।

  • গোপাল কান্দা

    News25, Oct 2019, 2:46 PM

    दस साल तक कांग्रेस की सरकार को समर्थन देने वाले गोपाल कांडा हुए 'संघी'

    असल में भाजपा ने निर्दलीय विधायक और जननायक जनता पार्टी की तरफ बातचीत के दरवाजे खोले हैं। क्योंकि भाजपा चाहती है कि राज्य में किसी भी तरह कांग्रेस और जेजेपी में गठबंधन न हो सके। हालांकि जेजेपी ने नेता दुष्यंत चौटाला ने भी साफ कर दिया है कि किसी भी पार्टी को समर्थन देने का फैसला पार्टी के विधायक दल करेगा। लेकिन भाजपा के प्रबंधन चौटाला के संपर्क में हैं। 

  • undefined

    News17, Oct 2019, 5:59 PM

    रणदीप सुरजेवाला का 14 साल बाद कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ छलका दर्द, खोला बड़ा राज

    असल में सुरजेवाला ने हुड्डा को लेकर नाराजगी जताई है। क्योंकि पिछले एक महीने के दौरान जिस तरह से कांग्रेस नेतृत्व और सोनिया गांधी ने हुड्डा को तवज्जो दी है। उसको देखकर लगता है कि अगर राज्य में कांग्रेस सत्ता में वापसी करती है तो हुड्डा को ही पार्टी सीएम बनाएगी। लिहाजा सुरजेवाला ने पार्टी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर अपनी दावेदारी ठोकी है। 

  • undefined

    Nation10, Oct 2019, 5:14 PM

    कांग्रेस ने पंद्रह वर्षों से गोवा में हो रहे फिल्म महोत्सव से होने वाले लाभ पर श्वेत पत्र की मांग की

    गोवा में 2004 से भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आई एफ एफ आई) का आयोजन किया जा रहा है। कांग्रेस ने पिछले पंद्रह वर्षों से आयोजित हो रहे इस फिल्म महोत्सव से गोवा को हुए लाभ पर राज्य सरकार से श्वेत पत्र की मांग की है।

  • undefined

    Nation12, Sep 2019, 2:33 PM

    आसाराम के आपराधिक साम्राज्य की कहानी, जानिए कैसे उसने पूरी दुनिया को धोखे में रखा

    आसाराम बापू को 2013 में बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह यौन इच्छाओं से दूर रहने के बारे में उपदेश देता था लेकिन उसकी वास्तविकता कुछ और ही थी। आसाराम बापू की कहानी किसी बॉलीवुड फिल्म की तरह है। वह फर्श से अर्श तक पहुंचा और फिर उसका बुरी तरह पतन हुआ।