Yogi  

(Search results - 366)
  • <p>सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पैकेज के तहत प्रति लाभार्थी को 1000 रुपए की राहत और माह जून की पेंशन की किश्त की धनराशि हस्तांतरित की गई है। इसमें वृद्धावस्था पेंशन के 49,87,054 लाभार्थियों को 748.06 करोड़ रुपए, निराश्रित महिला पेंशन के 26,06,213 लाभार्थियों को 390.93 करोड़ रुपए, दिव्यांग पेंशन के 10,67,786 लाभार्थियों को 160.17 करोड़ रुपए और कुष्ठावस्था पेंशन के 10,728 लाभार्थियों को 2.68 करोड़ रुपए शामिल है।&nbsp;</p>

    News5, Jun 2020, 1:33 PM

    आज है यूपी के सीएम योगी का जन्मदिन, पीएम ने दी बधाई लेकिन नहीं मनाएंगे बर्थडे

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी।  पीएम मोदी ने लिखा है कि उनके नेतृत्व में राज्य हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयां हासिल कर रहा है। भगवान उन्हें लंबी और स्वस्थ जीवन दे। सीएम योगी आज अपना  49वां जन्मदिन मना रहे हैं और अब  वह 48 साल के हो गए हैं। 

  • <p><br />
प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सभी सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि वे वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोविड केयर सेंन्टरों का निरीक्षण कर वहां 21 हजार बेड जल्द बनाकर शासन को सूचित करें।</p>

    News1, Jun 2020, 8:52 AM

    योगी सरकार नहीं डालेगी जनता पर बोझ,जानें क्या मिली राहत

    सीएम योगी ने दावा किया कि राज्य सरकार आर्थिक और औद्योगिक गतिविधियों में तेजी ला रही है। राज्य में मेगा एक्सप्रेसवे और समर्पित फ्रेट कॉरिडोर परियोजनाओं में तेजी आ रही है और इसके जरिए राज्य में आए प्रवासी लोगों को काम मिलेगा। 

  • undefined

    News31, May 2020, 7:12 PM

    यूपी में खुलेंगे सुपर मार्केट, मॉल, सैलून, एक जून से सभी सरकारी कार्यालय भी खुलेंगे

    राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया फिलहाल केन्द्र सरकार के नियम के मुताबिक एक राज्य से दूसरे राज्य जाने के लिए पास की जरूरत नहीं होगी। हालांकि केन्द्र सरकार ने कल कहा था कि राज्य सरकारें तय करेंगी कि उन्हें क्या करना है। लिहाजा यूपी सरकार ने भी केन्द्र सरकार के नियम को राज्य में लागू किया है। 

  • <p>कुमार आशीष कहते हैं कि जनता की मुश्किल देखकर हम लोग अपना दर्द भूल गए हैं। लॉकडाउन के शुरूआती दिनों में गरीबों और मजदूरों की हालत देखकर ऐसा लगा जैसे कोरोना इन्हें तो बाद में अपना शिकार बनाएगा लेकिन उससे पहले कहीं ये लोग भूख से ना मर जाएं। इस वैश्विक महामारी से लाखों लोग पीड़ित हैं।</p>

    News21, May 2020, 6:32 PM

    पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रवासियों के कारण बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

    जानकारी के मुताबिक बाराबंकी एक बड़े हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है, जिसमें एक ही दिन में 95 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों में 49 मामले अन्य राज्यों से लौटे प्रवासियों के हैं। बाराबंकी के डीएम अवधेश कुमार ने कहा कि जिले में 245 नमूने जांच के लिए गए थे और इसमें से 95 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

  • <p>यूपी के अपर मुख्य सचिव, वित्त विभाग संजीव मित्तल की तरफ से प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव और सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि प्रदेश में लॉकडाउन घोषित होने से सरकार के राजस्व में अप्रत्याशित कमी आई है। कोरोना महामारी की रोकथाम और जनहित के अन्य कार्यों के लिए संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है। इस स्थिति में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।&nbsp;</p>

    News19, May 2020, 12:03 PM

    योगी आदित्यनाथ ने जाने कैसे दिया ड्रैगन को बड़ा झटका, मुंह से निकाल लाए अरबों का निवेश

    भारत की जूता निर्यातक कंपनी आई ट्रैक और जर्मनी की कंपनी कासा ऐवर जिम्ब के बीच कारोबारी करार हुआ है। इसके मुताबिक ऐवर जिम्ब भारत में अपने कारोबार को स्थापित करेंगी और इसके लिए कंपनी ने प्लांट को लगाने के लिए आगरा को चुना है। असल में उत्तर प्रदेश के आगरा को फुटवेयर इंडस्ट्री का हब माना जाता है और देश और दुनिया की कई बड़ी कंपनियां ब्रांड आगरा में प्रोडक्शन कर रही है।

  • undefined

    News15, May 2020, 12:53 PM

    यूपी में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले, एक ही दिन में सामने आए 147 नए मामले

    प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि बुधवार तक राज्य में 5,833 टेस्ट किए गए हैं। जो एक रिकॉर्ड है। उन्होंने बताया कि राज्य में गुरुवार को कोरोना के 147 नए मामले सामने आए हैं और इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 3902 तक पहुंच गई है। राज्य में गाजियाबाद, मेरठ और मुरादाबाद में 49 मामले दर्ज किए गए हैं।

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि 15 अप्रैल से सभी मंत्री अपने दफ्तरों में बैठेंगे, लेकिन जनता दर्शन स्थगित रहेगा। विशेष सचिव और उससे ऊपर के अधिकारियों का दफ्तर में आना जरूरी होगा। इस दौरान दफ्तरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। प्रमुख सचिव या अपर मुख्य सचिव तय करेंगे कि विशेष सचिव से निचले स्तर के किन अधिकारियों-कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना है।

    News12, May 2020, 2:45 PM

    कोरोना संकट के बीच सख्त प्रशासक और बेहतर प्रबंधन से खुद की नई छवि गढ़ रहे हैं 'योगी'

    अगर आपसे पूछे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेन्द्र सिंह धोनी और योगी आदित्यनाथ में क्या समानताएं हैं। तो आपको बताते हैं कि दोनों विपरित परिस्थितियों से जूझकर आगे बढ़े। जिस तरह से धोनी ने धीरे-धीरे को विकसित किया और फिर वह एक महान क्रिकेट के तौर भारत ही नहीं दुनिया के सफलतम कप्तान बनें और उनके विरोधियों ने भी उनकी क्षमताओं का लोहा माना. वैसे ही योगी भी विपरीत परिस्थितियों को जीतकर आगे बढ़ रहे हैं। कभी विरोधी उनकी प्रशासनिक क्षमताओं पर सवाल उठाते थे और आज वहीं उनके फैसलों को लेकर कायल हैं।  राजनीति में उनकी विरोधी प्रियंका गांधी वाड्रा और बसपा प्रमुख उनके फैसलों पर बधाई दे रही हैं। वहीं अगर ये कहें कि कोरोना संकटकाल में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ एक मिशाल बने हैं तो ये कहना गलत न होगा। जब देश और दुनिया कोरोना से त्राही-त्राही कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी सरकार ने बेहतर रणनीति और प्रबंधन से कोरोना के प्रसार में नियंत्रण रखा है। कोरोना संकट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक कुशल प्रशासक के साथ ही एक बेहतर प्रबंधक की छवि उभर कर आयी।

  • undefined

    News8, May 2020, 7:44 PM

    यूपी में बढ़े कोरोना के 74 मामले, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3,145

    राज्य के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि राज्य के 68 जिलों में कुल 3,145 मामले सामने आए हैं, जबकि नौ जिलों में कोरोना संक्रमण के कोई मामला नहीं है। प्रदेश के 59 जिलों में 1821 मामले एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 1261 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। अब तक प्रदेश के 68 जिलों से 3,145 कोरोना पॉजिटिव मामले हैं। 

  • <p>दिनेश बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ का जीवन ऐसा है कि सभी को उससे सबक लेना चाहिए। एक महंत से आज प्रदेश के मुखिया तक। उनकी जर्नी सबके सामने होनी चाहिए। एक्टर इसे गर्व की बात मानते हैं कि वो उन पर फिल्म बनाएंगे और उनका किरदार खुद निभाएंगे।</p>

    News8, May 2020, 5:54 PM

    योगी के इस फैसले से यूपी में चीन से आएंगी कंपनियां !

    राज्य सरकार ने इन नियमों में बदलाव चीन नए निवेश को आकर्षित करने के लिए किए हैं। राज्य आर्थिक नुकसान के दौर से गुजर रहाहै और राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के अनुसार अप्रैल 2020 की कुल कर मांग 12141 करोड़ रुपये के मुकाबले 1178 का ही राजस्व सरकार को मिला है।

  • <p>अवनीश अवस्थी के गोरखपुर में डीएम रहने के दौरान योगी आदित्यनाथ वहां के सांसद थे । इस दौरान अवनीश अवस्थी की तेज तर्रार कार्यशैली और काम के प्रति लगन ने उन्हें सीएम योगी के बेहद पसंदीदा अफसरों में शामिल कर दिया। &nbsp;&nbsp;</p>

    News7, May 2020, 8:37 PM

    जानें क्यों योगी से गुहार लगा रहे हैं चार राज्यों के सीएम

    कोरोना लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी राज्य में वापस आना चाहते हैं। प्रवासियों का कहना है कि राज्य में उनके लिए रोजगार नहीं है। लिहाजा राज्य में वापस आकर गांवों में खेतीबाड़ी कर लेंगे।  लिहाजा ज्यादा से ज्यादा प्रवासी राज्य में वापस आ रहे हैं। पिछले दिनों ही गुजरात और महाराष्ट्र से हजारों की संख्या में प्रवासी राज्य में वापस आ चुके हैं और उन्हें क्वारंटिन किया गया है और अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें घर भेजा जाएगा।

  • <p>सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि जनसुनवाई पोर्टल पर किये गए पंजीकरण को यात्रा की अनुमति नहीं समझा जाए। सक्षम स्तर से अनुमति मिलने पर आवेदक को इस बारे में सूचना दी जाएगी।</p>

    News7, May 2020, 12:50 PM

    यूपी में तीन हजार के पास पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, तब्लीगियों के खिलाफ कार्यवाही करेगी योगी सरकार

    जानकारी के मुताबिक मेरठ में कोरोना से नौ लोगों की मौत हो गई है  वहीं एक ही दिन में दर मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि हापुड़ में एक ही दिन में कोरोना के साथ नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद हापुड़ में कुल संक्रमितों की संख्या 52 हो गई है। वहीं मुरादाबाद और रामपुर में संक्रमण कम हो रहा है। यहां पर 15 संक्रमित ठीक हो गए हैं। 

  • <p>बेंगलुरु में भारतीय वायुसेना ने इस मुश्किल वक़्त में लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे 'कोरोना यो​द्धाओं' के प्रति आभार प्रकट किया। इस दौरान हॉस्पिटल कैंपस में डॉक्टर और नर्स मौजूद रहें।&nbsp;</p>

    News6, May 2020, 8:06 PM

    कोरोना योद्धा पर किया हमला तो यूपी में होगी सात साल तक की सजा, पांच लाख तक जुर्माना

    राज्य के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश सार्वजनिक स्वास्थ्य और महामारी रोग नियंत्रण अध्यादेश -२०१० में बदलाव किया है और अब कोरोना योद्धाओं पर हमला करने वालों को छह महीने से लेकर सात साल तक की सजा हो सकी है और 50,000 रुपये से लेकर पांच लाख रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

  • <p>adityanath</p>

    News5, May 2020, 1:38 PM

    यूपी सरकार शराब में लगाएगी कोरोना टैक्स, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में होगा इजाफा

    हाल ही में, यूपी सरकार ने अपने वेतन से राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों के डीए और छह अन्य भत्तों को रोक दिया है। जबकि सरकार ने अन्य वित्तीय खर्चों पर अंकुश लगाने के लिए एक साल के लिए विधायकों के वेतन में तीस फीसदी की कटौती की।
     

  • undefined

    News4, May 2020, 9:39 PM

    सीएम योगी के नाम का गलत इस्तेमाल कर उत्तराखंड गए विधायक अमनमणि गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

    इस मामले सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम आने के बाद राज्य सरकार के  प्रवक्ता ने समाचार को असत्य, भ्रामक एवं आधारहीन बताया। प्रवक्ता का कहना है कि विधायक ने भ्रामक रूप से तथ्यों को मुख्यमंत्री के साथ जोड़ा और ये अपराध है। राज्य सरकार ने साफ किया है कि विधायक उत्तराखंड जाने  के लिए न तो मुख्यमंत्री ने और न ही राज्य सरकार द्वारा अधिकृत किया गया था। उन्होंने उत्तराखंड सरकार को झूठी खबर दी थी। 

  • <p>उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से &nbsp;निबटने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में मजबूती से डट कर लड़ रहे सीएम &nbsp;योगी ने लोगों को कोरोना से बचाने का जो जिम्मा उठाया है उसमे कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के जिन जिलों में 20 से ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले हैं, वहां पर एक आईएस अफसर, एक आईपीएस और एक स्वास्थ्य अधिकारी की एक टीम हफ्तेभर तक कैंप करेगी। ये लॉकडाउन की स्थितियों का जायजा लेगी। क्वारंटाइन सेंटर्स का जायजा लेंगी और हॉटस्पॉट इलाकों में पेट्रोलिंग का भी काम करेगी। ऐसे में जहां भी कमियां होंगी उसे दूर करने में मदद मिल सकेगी।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    News3, May 2020, 12:20 PM

    योगी बोले तब्लीगी जमात के खिलाफ होगी कार्यवाही, बीमारी को छुपाना एक अपराध है

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में जितने केस सामने आए हैं उसमें बड़ा हिस्सा तब्लीगी जमात से जुड़े के हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन लोगों को बीमारी छिपाई है और फैलाई है उनके खिलाफ राज्य सरकार कार्यवाही करेगी। योगी आदित्यनाथ ने राज्य  में कोरोनावायरस महामारी को लेकर कोरोना के लिए बनाई की प्रबंधन टीम -11' के साथ बैठक की।