Yogi  

(Search results - 316)
  • undefined

    News27, Feb 2020, 11:11 AM IST

    दिल्ली की हिंसा को देखकर योगी सरकार हुई चौकन्नी, किए अहम फैसले

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने को कहा है कि दिल्ली में हिंसा का असर राज्य में न हो, खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में। गौरतलब है कि पिछले दिनों यूपी के कई जिलों में हिंसा हुई थी। जिसको लेकर योगी सरकार सख्त थी। लेकिन  इस बार माना जा रहा है कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद संवेदनशील जिलों में फिर प्रदर्शन हो सकते हैं।

  • नितिन ने कहा, मेलानिया ट्रम्प ने ताजमहल की कारीगरी को लेकर जानकारी हासिल की। उन्होंने पूछा कि उस समय जो पेटिंग बनाई गई थी वह अभी तक कैसे चल रही है? तब मैंने उन्हें बताया कि यह पेटिंग नहीं यह जितनी भी दिख रही है, यह सब पत्थरों में की गई कारीगरी है, जिस पर नगीने जड़े हुए हैं।

    News24, Feb 2020, 7:22 PM IST

    कुछ यूं किया ट्रंप परिवार ने ताजमहल का दीदार, ये थी कुछ खास तैयारियां

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज अपने परिवार के साथ ताजमहल का दीदार किया। ट्ंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी थी। वहीं उनकी बेटी और उनके दामाद ने भी ताजमहल को देखा। ट्रंप ने ताजमहल की जमकर तारीफ की। ताजमहल को देखकर ट्रंप ने भारत के लोगों का शुक्रिया अदा किया। आगरा में कैमरे में कैद हुई ट्रंप और उनके परिवारी की तस्वीरें और देखें किस तरह हुआ था आगरा में उनका स्वागत।

  • undefined

    News24, Feb 2020, 4:42 PM IST

    कुछ इस तरह स्वागत किया योगी के शहर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का

    देखिये किस तरह उत्तर प्रदेश में स्वागत किया योगी आदित्यनाथ ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प और इवांका ट्रम्प का।

  • undefined

    News24, Feb 2020, 7:03 AM IST

    सुन्नी वक्फ बोर्ड आज करेगा जमीन को लेकर अहम फैसला

    बोर्ड के अध्यक्ष जुफर फारूकी ने कहा था कि वह अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। लेकिन एक कट्टरपंथी धड़े का कहना है कि बोर्ड को जमीन नहीं लेनी चाहिए। क्योंकि मुस्लिम समाज मस्जिद बनाने के लिए कभी भी जमीन खरीद सकता है।  हालांकि फारूकी ने कहा बोर्ड की बैठक सरकार द्वारा जमीन के आवंटन से संबंधित दस्तावेजों पर विचार-विमर्श करेगी।

  • सोनभद्र में मिले स्वर्ण अयस्क से सिर्फ 3.03 ग्राम प्रति टन ही सोना निकलेगा, जिसके तहत सोनभद्र की खदान से सिर्फ 160 किलो सोना ही निकलेगा। जीएसआई के डायरेक्टर डॉ जी.एस तिवारी ने कहा है कि सोनभद्र में सोने की तलाश के लिए जीएसआई का सर्वे अभी जारी है। इसलिए सोनभद्र की पहाड़ियों में और अधिक सोने की संभावनाओ से इनकार नहीं किया जा सकता है।

    News22, Feb 2020, 9:31 PM IST

    यूपी के सोनभद्र में सोने के भंडार पर जीएसआई ने लगाया ब्रेक

    फिलहाल भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (जीएसआई) ने आज उत्तर प्रदेश में मिलने वाले सोने को लेकर बड़ा बयान दिया है। जीएसआई ने कहा है उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में जीएसआई ने किसी भी तरह का सर्वे नहीं किया है। जिसमें ये सामने आया हो कि वहां पर लगभग 3,000 टन सोने के भंडार है। उन्होंने कहा कि वहीं पर सोने की खोज नहीं की गई है।

  • undefined

    News19, Feb 2020, 6:49 AM IST

    जानें कैसे योगी ने बजट के जरिए लगाई सपा के वोट बैंक पर सेंध

    गौरतलब है कि केंद्रीय बजट 2020 में शिक्षा क्षेत्र को 99,300 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। लिहाजा इसकी तस्वीर राज्य सरकार के बजट में देखी जा रही है। प्रदेश की योगी सरकार ने अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में 83 प्रधानमंत्री जन विकास कार्यकम के तहत शिक्षा और बुनियादी ढाँचे की सुविधाओं में सुधार के लिए अपने 2020-21 के बजट में 783 करोड़ रुपये रखे हैं।
     

  • undefined

    News18, Feb 2020, 6:03 PM IST

    वाराणसी के रिक्शा चालक से मिले पीएम मोदी और की ये ख़ास बातें

    रविवार 16 फरवरी को अपने लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर आए पीएम मोदी ने एक रिक्शा चालक मंगल केवट से मुलाकात की, रिक्शा चालक मंगल केवट ने पीएम मोदी को अपनी बेटी की शादी में आने का न्योता भेजा था।

  • करुणा निधि नाम की एक यूजर ने लिखा, सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास।

    News11, Feb 2020, 7:00 AM IST

    दंगे रोकने में सफल हुई योगी सरकार, अब मिला एनएचआरसी से नोटिस

    असल में राज्य में प्रदर्शनकारियों पर कथित पुलिस अत्याचारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का रुख किया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कई नेताओं के साथ एनएचआरसी पहुंचे थे। इन नेताओं का कहना था कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार निर्दोष लोगों को जेल भेज रही है।

  • undefined

    News10, Feb 2020, 9:19 AM IST

    यूपी में मस्जिदों के लाउडस्पीकर से होगा सरकारी योजनाओं का प्रचार उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में

    मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने राज्य में रात 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकरों पर प्रतिबंध लगा दिया है। उत्तर प्रदेश के उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों का उपयोग सरकार की योजनाओं का लागू करने का फैसला किया है। इसके जरिए सरकार की योजनाओं को स्थानीय लोगों को बताया जाएगा।

  • undefined

    News9, Feb 2020, 11:17 PM IST

    मंदिर निर्माण की तिथि पर 19 फरवरी को लगेगी मुहर, ट्रस्ट की पहली बैठक पर सबकी नजर

    राम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण 2 अप्रैल (रामनवमी) या 26 अप्रैल (अक्षय तृतीया) से शुरू हो सकता है। लिहाजा इसके लिए 19 फरवरी को ट्रस्ट के सदस्यों की अहम बैठक हो रही है। माना जा रहा है कि ट्रस्ट के सदस्य 18 फरवरी का राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचना शुरू हो जाएगा।
     

  • undefined

    News8, Feb 2020, 9:36 AM IST

    यूपी में फैजाबाद, इलाहाबाद के बाद अब बदलेगा बस्ती का नाम

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यूपी के बस्ती जिले का नाम बदलने जा रही है। इससे पहले आदित्यनाथ सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद कर अयोध्या कर दिया था। जबकि मुलगसराय रेलवे स्टेशन का नाम संघ के संस्थापक रहे दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर बदल दिया गया है।

  • undefined

    News5, Feb 2020, 8:05 AM IST

    डिफेंस एक्सपो: महंगे हुए होटल तो बारात निकालने में भी बैन,दुल्हा कैसे लाए दुल्हन

    राजधानी लखनऊ में पांच स्टार होटल में एक कमरे का किराया प्रति दिन एक लाख रुपये को पार कर गया है। वहीं चार स्टार  होटल में किराया 50,000 से 70,000 रुपये के बीच हो गया है। जिसको लेकर लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। असल में डिफेंस एक्सपो में दुनिया भर से पर्यटकों और मेहमान आने वाले हैं।

  • undefined

    News4, Feb 2020, 2:27 PM IST

    डिफेंस एक्सपो में कोरोनो वायरस का साया, चीनी नहीं लेगा हिस्सा

    हालांकि इससे पहले ये कहा जा रहा था कि चीनी प्रतिनिधिमंडल समारोह में भाग लेगा और सभी सदस्य एक मेडिकल स्क्रीनिंग प्रक्रिया से गुजरेंगे। लेकिन अब चीनी प्रतिनिधिन मंडल को इससे  बाहर कर दिया गया है। लखनऊ में पांच फरवरी से इस एक्सपो की शुरूआत हो रही है। इस एक्सपो के जरिए यूपी सरकार राज्य में डिफेंस उपकरणों को शुरू करने के लिए निजी और सरकारी क्षेत्र के कंपनियों को आकर्षित कर रही है।

  • undefined

    News1, Feb 2020, 7:01 PM IST

    दिल्ली में गरजे योगी, बोले जिनके पूर्वजों ने किए थे देश टुकड़े वो दे रहे हैं धरना

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार में उतरे योगी ने करावल नगर विधानसभा क्षेत्र में अपने चुनावी प्रचार को शुरू किया। योगी दिल्ली में तीन दिन रहेंगे और भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे। योगी की मांग दिल्ली में ज्यादातर प्रत्याशियों ने की है। तभी भाजपा ने उन्हें प्रचार के लिए बुलाया है। दिल्ली में उत्तराखंड मूल के लोगों का भी खासा दबदबा है। लिहाजा योगी की चुनावी रैलियों उन जगहों पर आयोजित  की गई हैं।

  • subhash batham

    News31, Jan 2020, 7:40 AM IST

    फर्रूखाबाद में एनकाउंटर में मारा गया बच्चों को बंधक बनाने वाला आरोपी सुभाष

    फर्रूखाबाद में 20 बच्चों को हथियार के बल पर बंधक बनाने वाला सुषाश बाथम आखिरकार पुलिस की कार्यवाही में मारा गया। सुभाष ने पुलिस पर भी फायरिंग की और जवाबी फायरिंग में वह मारा गया। सुभाष स्थानीय प्रधान  से नाराज चल रहा था और उसका आरोप है कि सरकार की योजनाओं का लाभ प्रधान ने उसे नहीं दिया।