Yogi Adityanath  

(Search results - 148)
  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News23, Aug 2019, 8:17 PM IST

    विपक्षी उपचुनाव में उलझे तो भाजपा चली ‘मिशन 2022’ की राह

    योगी सरकार सभी समीकरणों को साधने हुए और 2022 के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए कैबिनेट का विस्तार किया है। इस विस्तार के जरिए योगी आदित्यनाथ ने नेताओं और मंत्रियों को ये संदेश दिया है कि जो कार्य करेगा उसे सम्मान भी दिया जाएगा। लिहाजा इसी लिए जिन मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड खराब था उन्हें कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया जबकि कुछ मंत्रियों के विभागों को बदलकर संदेश दिया गया कि वो सुधर जाएं।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News22, Aug 2019, 6:24 PM IST

    योगी सरकार देगी मदरसों के टॉपरों को इनाम, पहली बार मदरसों के लिए लिया गया बड़ा फैसला

    अकसर राज्य के विरोधी दल योगी आदित्यनाथ को मुस्लिम विरोधी बताकर कठघरे में खड़ा करते हैं। लेकिन योगी आदित्यनाथ ने पिछले दो साल के अपने कार्यकाल में इन अफवाहों को निराधार साबित किया है। समाजवादी पार्टी और उसके नेता योगी आदित्यनाथ को मुस्लिम विरोधी कहते हैं। लेकिन अब योगी सरकार ने मदरसों की बेहतरी के लिए कई कदम उठाए हैं। मदरसों को ऑनलाइन कर उनकी परीक्षाएं तय समय पर की जा रही है।

  • 5 people killed in tank to clean sewer in Ghaziabad, state government announces help of ten million

    News22, Aug 2019, 5:31 PM IST

    गाजियाबाद में सीवर की सफाई करने के लिए टैंक में उतरे 5 लोगों की मौत, राज्य सरकार ने दस-दस लाख की मदद का किया ऐलान

    जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के नंदग्राम में सीवर की सफाई के लिए पांच लोग सीवर टैंक में उतरे थे। लेकिन वहां उनकी मौत हो गई। ऐसा माना जा रहा है कि इन पांचों लोगों की मौत दम घुटने से हुई।  फिलहाल इन पांच लोगों की पहचान नहीं हो सकी है। क्योंकि इन्हें की ठेकेदार ने यहां पर काम करने को कहा था।

  • Yogi government will celebrate Krishna birth anniversary now after God ram navami in ayodhya

    News22, Aug 2019, 11:23 AM IST

    'महंत' बने सीएम योगी, मंत्रियों को बताया कैसे निभाएं राजधर्म

    योगी ने मंत्रियों से कहा कि वह वीवीआईपी कल्चर से दूरी बनाकर रखें, भाषा में संयम, काम में ईमानदारी और व्यवहार में शालीनता रखें। यही राजधर्म है। योगी ने मंत्रियों को बताया कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं। उन्होंने साफ कहा कि जनता के बीच जाना होगा और परिणाम देने होंगे। नहीं तो प्रतिकूल परिणामों के लिए तैयार रहें।

  • Yogi Adityanath

    News21, Aug 2019, 7:59 PM IST

    आखिर क्यों योगी आदित्यनाथ ने चार मंत्रियों को दिखाया बाहर का रास्ता, ये है मूल कारण

    उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार से ठीक एक दिन पहले यानी मंगलवार को वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल और बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल, कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह और अर्चना पांडेय से इस्तीफा ले लिया गया। इन चार मंत्रियों की छुट्टी की वजहें अलग अलग हैं। आईए करते हैं पड़ताल-

  • Promotion of 5 new ministers, including 18 new ministers in Yogi cabinet expansion, will now be a division of departments

    News21, Aug 2019, 12:07 PM IST

    योगी कैबिनेट के विस्तार में 18 नए मंत्री शामिल 5 का प्रमोशन, अब होगा विभागों का बंटवारा

    राजभवन में आयोजित आज हुए शपथग्रहण समारोह में योगी कैबिनेट के 23 मंत्रियों ने शपथ ली। इसमें 18 नए चेहरे योगी कैबिनेट में शामिल हुए हैं जबकि पांच मंत्रियों को प्रमोशन कर राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) से कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सभी मंत्रियों को शपथ दिलाई। फिलहाल योगी कैबिनेट में लोकसभा के प्रदर्शन और आगामी उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए विस्तार किया गया है।

  • Hindu Yuwa wahini workers will peform Hanuman Chalisa on road in a Protest against Namaz on road

    News20, Aug 2019, 6:38 PM IST

    जानें क्यों योगी कैबिनेट के विस्तार से पहले वित्तमंत्री ने दिया इस्तीफा, दो मंत्रियों पर गिर सकती है गाज

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। अग्रवाल ने स्वास्थ्य कारणों और बढ़ती उम्र का हवाला देकर इस्तीफा दिया है। ऐसा माना जा रहा कि कैबिनेट विस्तार से पहले अभी चार मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं। 

  • bjp vidhayak speaks rubbish about sakshi and her husband

    News19, Aug 2019, 6:23 PM IST

    बरेली की साक्षी मिश्रा ने अब सीएम योगी से की शिकायत, जानें क्या है मामला

    पिछले महीने बरेली से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा अपने प्रेमी अजितेश के साथ घर से भाग गई थी और उसके बाद उसने प्रयागराज में जाकर प्रेम विवाह कर लिया था। इसके बाद साक्षी ने सोशल मीडिया में पोस्ट डाला और दावा  किया कि उसे और उसके प्रेमी को जान का खतरा है। इसके बाद इस मामले में मीडिया में जमकर तूल पकड़ा जिसके बाद साक्षी मिश्रा को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सुरक्षा दी गई।

  • UP police

    News19, Aug 2019, 9:07 AM IST

    बीवी का सौदा: बीवी मिली न भेड़ पुलिस ने भेजा जेल

    गोरखपुर के पिपराइच में अब बीवी के बदले 71 भेड़ों का सौदा करने वाले राजेश के हाथ में अब कुछ नहीं आया है। पहले तो उसकी बीवी अपने प्रेमी के साथ भाग और अब भेड़ें भी हाथ से चली गई हैं। यही नहीं पुलिस ने उसके खिलाफ भेड़ों को चुराने का मामला दर्ज किया है। असल में राजेश की पत्नी अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। जिसके बाद पंचायत ने ये फैसला सुनाया कि राजेश की बीवी का प्रेमी उमेश राजेश को अपनी 142 भेड़ों में से 71 भेड़े राजेश को देगा और उसकी बीवी अपने प्रेमी के साथ रहेगी। 

  • Amit Shah will keep Yogi Raj as the foundation of development today

    News19, Aug 2019, 8:26 AM IST

    आखिर क्यों टला योगी मंत्रिमंडल का विस्तार

    रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार के लिए राज्यपाल आंनदीबेन पटेल से योगी सरकार ने समय लिया था और राज्यपाल ने समय भी तय कर दिया था। लेकिन रात में अचानक कैबिनेट विस्तार को टालने की खबर आई। 

  • News18, Aug 2019, 9:29 AM IST

    सीएम योगी आदित्यनाथ और गवर्नर आंनदीबेन यूपी में खत्म करेंगे वीआईपी कल्चर

    प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सुरक्षा घेरे से सुरक्षाकर्मियों को कम करने की पहल की है। इसके लिए दोनों ने गृह विभाग से इसके लिए कार्यवाही करने को कहा था। इसके बाद विभाग ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने का फैसला किया है। यही नहीं इन दोनों के अलावा अन्य नेताओं को दी गई सुरक्षा को भी कम करने का फैसला किया गया है। जिन्हें ज्यादा सुरक्षाकर्मी दिए गए हैं उनसे इन्हें वापस लिया जाएगा।

  • News17, Aug 2019, 1:46 PM IST

    तो ऐसे योगी ने रामपुर में खत्म कर ही दी आजम की सियासत, इन पांच तथ्यों से समझें

    रामपुर से दस बार विधायक चुने जाने वाले आजम खान अब लोकसभा सदस्य हैं। कभी रामपुर की सियासत में नवाब परिवार का दखल होता था और उसको तोड़कर आजम खान ने रामपुर में वो मुकाम बनाया जो बनाना किसी आम आदमी के लिए मुश्किल था। आजम खान उत्तर प्रदेश में मुस्लिम राजनीति का बड़ा चेहरा हैं और खासतौर से समाजवादी पार्टी के। लेकिन पिछले छह महीने से आजम खान की सियासत पर मानों किसी की नजर लग गई है। जो भाजपा और संघ कभी आजम के निशाने पर रहते थे और आज आजम उन्हीं के निशाने पर आ गए हैं। आज हालात ये हैं कि आजम खान को रामपुर आने में डर लगता है। 

  • Amit Shah will keep Yogi Raj as the foundation of development today

    News16, Aug 2019, 7:59 PM IST

    योगी के कैबिनेट के विस्तार पर आज दिल्ली में लगेगी मुहर, नामों की लिस्ट लेकर लौटेंगे योगी

    योगी आदित्यनाथ सरकार में अगले हफ्ते तक फेरबदल हो सकता है। ये पहले से ही कहा जा रहा था कि सावन के खत्म होने के बाद योगी कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं। हालांकि 28 जुलाई को भी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ में थे और तभी संभावित नामों पर चर्चा हुई थी। लेकिन अंतिम फैसला नहीं हो सका था। कैबिनेट में शामिल हने वाले नेताओं की लंबी लिस्ट है और इसके साथ ही मंत्रियों का प्रमोशन भी होना है।

  • DM Saheb spoke to a pregnant woman about 'shameless' after giving birth to fourth child in Yogi Raj

    News16, Aug 2019, 3:15 PM IST

    योगी राज में चौथा बच्चा पैदा करने पर डीएम साहब ने गर्भवती महिला को बताया ‘बेशर्म’

    जिलाधिकारी के इस शर्मनाक बयान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जहां वह एक गर्भवती महिला द्वारा चौथा बच्चा पैदा करने पर उसके बेशर्म कह रहे हैं और उसका अपमान कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जिले के सामाजिक संगठन और किसान यूनियन ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इन संगठनों ने इसकी शिकायत राज्य महिला आयोग और मुख्यमंत्री कार्यालय से की है।

  • Yogi government  finally demolished Azam Khan's Humsafar

    News16, Aug 2019, 1:57 PM IST

    लो जी योगी ने आखिरकार गिरा ही दिया आजम खान का ‘हमसफर’, अभी जुर्माना बाकी

    आज सिंचाई विभाग ने आजम खान के हमसफर रिसार्ट के बाउंड्रीवाल पर बुलडोजर चला ही दिया। सिंचाई विभाग ने कुछ दिन पहले आजम खान को इसका नोटिस दिया था। लेकिन आजम खान ने इसका कोई जवाब नहीं दिया है। असल में सिंचाई विभाग को पसियापुर शुमाली गांव के एक व्यक्ति ने विभाग से शिकायत की थी कि आजम खान ने सिंचाई विभाग जमीन पर अतिक्रमण किया है।