Yogi Cabinet  

(Search results - 8)
  • undefined

    NewsAug 25, 2019, 11:47 AM IST

    कैबिनेट मंत्री रहते लगे थे भ्रष्टाचार के आरोप, योगी ने हटाया तो कह रहे हैं करा लें जांच

    योगी आदित्यनाथ ने अनुपमा जायसवाल, अर्चना पांडे, राजेश अग्रवाल और धर्मपाल सैनी से इस्तीफा ले लिया था। हालांकि राजेश अग्रवाल का कहना है कि उन्होंने उम्र का हवाला देकर इस्तीफा दिया था। लेकिन अब पूर्व सिंचाई मंत्री का दर्द झलक रहा है। उनका कहना है कि योगी आदित्यनाथ को इसकी जांच करानी चाहिए। क्योंकि उनके पास एक मकान तक तो नहीं है और जो भी आरोप लगे हैं वह गलत हैं।

  • Promotion of 5 new ministers, including 18 new ministers in Yogi cabinet expansion, will now be a division of departments

    NewsAug 21, 2019, 12:07 PM IST

    योगी कैबिनेट के विस्तार में 18 नए मंत्री शामिल 5 का प्रमोशन, अब होगा विभागों का बंटवारा

    राजभवन में आयोजित आज हुए शपथग्रहण समारोह में योगी कैबिनेट के 23 मंत्रियों ने शपथ ली। इसमें 18 नए चेहरे योगी कैबिनेट में शामिल हुए हैं जबकि पांच मंत्रियों को प्रमोशन कर राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) से कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सभी मंत्रियों को शपथ दिलाई। फिलहाल योगी कैबिनेट में लोकसभा के प्रदर्शन और आगामी उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए विस्तार किया गया है।

  • Amit Shah will keep Yogi Raj as the foundation of development today

    NewsAug 19, 2019, 8:26 AM IST

    आखिर क्यों टला योगी मंत्रिमंडल का विस्तार

    रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार के लिए राज्यपाल आंनदीबेन पटेल से योगी सरकार ने समय लिया था और राज्यपाल ने समय भी तय कर दिया था। लेकिन रात में अचानक कैबिनेट विस्तार को टालने की खबर आई। 

  • amit-yogi

    NewsAug 4, 2019, 8:21 AM IST

    सावन खत्म होने के बाद होगा योगी कैबिनेट का विस्तार

    राज्य में कैबिनेट का विस्तार काफी समय से अटका हुआ है। राज्य में तीन कैबिनेट मंत्रियों के सांसद बनने और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को कैबिनेट से हटाने के बाद चार मंत्रियों के पद खाली चल रहे हैं। रीता बहुगुणा जोशी, सत्यदेव पचौरी और एसपी बघेल के सांसद बन जाने के बाद ये पद रिक्त हुए हैं।

  • Yogi government will reorganise his cabinet after poll result

    NewsMay 21, 2019, 12:27 PM IST

    चुनाव नतीजों के बाद बदलेगी योगी कैबिनेट की तस्वीर, योगी लेंगे बड़ा फैसला

    लोकसभा चुनाव में योगी कैबिनेट के चार मंत्री लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। अगर ये मंत्री चुनाव जीतते हैं तो इनके पद खाली होंगे। राज्य के चार मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद, एसपी बघेल आगरा, सत्यदेव पचौरी कानपुर और मुकुट बिहारी बर्मा अंबेडकरनगर से चुनाव मैदान में हैं। जाहिर है इन मंत्रियों के जीतने के बाद मंत्री का पद छोड़ना पड़ेगा। जिनमें नए विधायकों और नेताओं को समायोजित किया जाएगा।

  • After the resignation from Yogi government, why are the still Rajbhar part of yogi cabinet

    NewsMay 9, 2019, 2:21 PM IST

    योगी सरकार से इस्तीफा देने के बाद आखिर कैबिनेट में क्यों बने हैं राजभर

    सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) राज्य में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रही है। जबकि वह अभी तक राज्य सरकार में बीजेपी की सहयोगी है। योगी सरकार में अभी तक ओपी राजभर का दर्जा कैबिनेट मंत्री का है। हालांकि कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर दावा कर रहे हैं कि उन्होंने 13 अप्रैल को ही वह योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। लिहाजा वह अब कैबिनेट में नहीं है। लेकिन अभी तक राजभर ने सरकारी सुविधाओं को नहीं छोड़ा है।

  • yogi cabinet

    NewsJan 29, 2019, 4:58 PM IST

    योगी की कुंभ कैबिनेट, प्रयागराज को 600 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेसवे का तोहफा

    600 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे मेरठ, अमरोहा, बुलंदशहर, बदायूं, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज आएगा। यह दुनिया में सबसे बड़ा होगा। 

  • yogi cabinet

    NewsJan 29, 2019, 9:31 AM IST

    योगी के मंत्री ने दिखाए बगावती सुर, कैबिनेट की बैठक में नहीं होगा शामिल

    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट की बैठक आज प्रयागराज के कुंभ में होने जा रही है। इसके लिए योगी सरकार ने जबरदस्त तैयारी की है और सभी मंत्रियों को आदेश किया है कि वह कैबिनेट की बैठक में पहुंचे।