Yogi Government  

(Search results - 98)
  • स्कर्ट वाली बाई-   साल 2019 की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के चलते मेरठ से बीजेपी नेता जयकरण गुप्ता ने कहा था, ''कांग्रेस के नेता तो बड़ी जोर-जोर बोलते हैं, अच्छे दिन आए? उन्हें अच्छे दिन दिखाई नहीं देते, अरे स्कर्ट वाली बाई साड़ी पहनकर मंदिर में शीष लगाने लगी, गंगाजल से परहेज करने वाले लोग गंगाजल का आचमन करने लगे।'' उन्होंने इस बयान में किसी का नाम नहीं लिया था लेकिन इशारों में की गई उनकी यह टिप्पणी प्रियंका गांधी के ऊपर थी।

    News23, Jan 2020, 10:18 AM IST

    आजम खान को झटका, फिलहाल राहत की उम्मीद कम

    योगी सरकार का मानना है कि पूर्व की सपा सरकार में अफसरों की मेहरबानी और नियमों को ताक पर रखकर जमीन दी गई थी। इन किसानों ने आरोप लगाया था कि प्रशासन और पुलिस ने दबाव डालकर जमीन की रजिस्ट्री जौहर विश्वविद्यालय के नाम करवाई थी। इस मामले में तत्कालीन सीओ सीट के खिलाफ भी किसानों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

  • undefined

    News23, Jan 2020, 8:25 AM IST

    सोनिया गांधी और प्रियंका रायबरेली में, लेकिन मजबूत छत्रप अदिति ने गांधी परिवार से बनाई दूरी

    सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के रायबरेली दौरे पर हैं, इस इस दौरे में अदिति सिंह की गैरमौजूदगी सबको खटक रही हैं। क्योंकि अदिति सिंह को रायबरेली में कांग्रेस का मजबूत किला जाना जाता है। हालांकि पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस और अदिति सिंह के बीच रिश्तों में तल्खी आई थी। 

  • অগ্নিমূল্য পেঁয়াজ - সাড়া দেশে সাড়া ফেলে দিয়েছে পেঁয়াজের অগ্নিমূল্যও। প্রথমে অগাস্টে, তারপর নভেম্বরের মাঝামাঝি থেকে আবার বাড়তে শুরু করে পেঁয়াজের দাম। ডিসেম্বরে কর্নাটকে কেজি প্রতি ২০০ টাকা দরেও খোলা বাজারে পেঁয়াজ বিক্রি হতে দেখা গিয়েছে। ভারতের মূল পেঁয়াজ উৎপাদনকারী রাজ্য মহারাষ্ট্রে অনিয়মিত বর্ষণের ফলেই দেশে পেঁয়াজের ঘাটতি দেখা দিয়েছে। তার জন্যই এই মূল্যবৃদ্ধি।

    News14, Jan 2020, 8:06 AM IST

    नहीं बिका प्याज तो रोक दी कर्मचारियों की सेलरी

    पिछले कुछ दिनों से प्याज की कीमत कम हुई है। अब बाजार में प्याज 50 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। हालांकि देश में प्याज की सप्लाई के लिए केन्द्र सरकार ने विदेशों से प्याज का आयात किया था। ताकि देश में कीमत कम हो सके। पिछले दिनों ही केन्द्र सरकार ने कहा था कि राज्य प्याज का उठान नहीं कर रहे हैं।

  • undefined

    News3, Jan 2020, 8:47 AM IST

    यूपी में पुलिसकर्मियों को जलाना चाहते थे उपद्रवी , ये था प्लान

    उत्तर प्रदेश में नागरिकता संसोधन कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इसमें कई प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी। हिंसक उपद्रवियों ने करोड़ों रुपये की सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया। प्रदर्शन के कारण कई दिनों तक राज्य के हालात काफी खराब रहे। हालांकि प्रदेश की योगी सरकार कड़ी कार्यवाही करते हुए प्रदर्शनकारियों की पहचान कर उनसे सरकार संपत्ति को हुए नुकसान के लिए नोटिस दिया है।

  • undefined

    News1, Jan 2020, 9:07 AM IST

    जानें अयोध्या में कहां बन सकती है प्रस्तावित मस्जिद, योगी सरकार ने चिह्नित की पांच जगहें

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद योगी सरकार जमीन को चिन्हित करने की तैयारी में जुट गई थी। हालांकि अभी तक अयोध्या में मुस्लिम पक्ष मस्जिद बनाएगा या नहीं इस पर कोई फैसला नहीं हो सका है।  हालांकि मुस्लिम पक्ष में मस्जिद बनाने के लिए अलग अलग राय है।

  • undefined

    News28, Dec 2019, 8:00 AM IST

    अब अंडरग्राउंड हुए हिंसक उपद्रवी निकलेंगे बाहर, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

    राज्य सरकार के आदेश पर जिलों की पुलिस उन उपद्रवियों की लोगों की पहचान कर रही है।  जिन्होंने हिंसक प्रदर्शन कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। पुलिस की जांच में ये तथ्य उजागर हुए हैं कि जिन उपद्रवियों ने इन प्रदर्शनों के जरिए हिंसक प्रदर्शन किए हैं उनका आपराधिक रिकार्ड रहा है। लिहाजा पुराने रिकार्ड को देखते हुए इन रासुका लगाने की तैयारी में यूपी पुलिस जुट गई है। ताकि कोर्ट से आसानी से इन्हें जमानत न मिल सके।

  • undefined

    News20, Dec 2019, 8:56 AM IST

    योगी सरकार ने कई शहरों में बंद की इंटरनेट सेवाएं, धारा 144 लागू

    राजधानी दिल्ली में हुए बवाल को देखते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने गुरुवार रात दस बजे से लेकर शुक्रवार रात दस बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। वहीं संवेदनशील माने जाने वाले बरेली में भी जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाने का फैसला किया है।

  • undefined

    News17, Dec 2019, 6:55 AM IST

    सिटीजन कानून को लेकर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

    राज्य के मऊ जिले में आज इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए वहीं राजधानी के नदवा कालेज में भी इस कानून  को लेकर विरोध हुआ और तोड़फोड़ की गई। प्रदर्शनकारियों ने पथराव भी किया है। सरकार ने  मुस्लिम बाहुल्य और संवेदनशील जिलों में धारा 144 लगा दी गई है।

  • undefined

    News8, Dec 2019, 1:24 PM IST

    आक्रामक होता विपक्ष और बैकफुट पर योगी सरकार

    असल में प्रदेश में कानून व्यवस्था एक बड़ा मुद्दा है। चाहे किसी भी दल सरकार रही है। वह हमेशा से ही कानून व्यवस्था के मामले में फिसड्डी साबित हुई है। हालांकि प्रदेश की योगी सरकार के अब तक कार्यकाल में अपराध कम हुए हैं। लेकिन कुछ बड़े अपराधों के कारण राज्य सरकार की किरकिरी हो रही है। उन्नाव में गैंगरेप पीडिता के साथ मारपीट करने और उसे जलाने की घटना को लेकर विपक्षी दलों आक्रामक हैं तो सामाजिक संगठन और जनता में उबाल है। 

  • undefined

    News6, Dec 2019, 10:29 AM IST

    जानें यूपी पुलिस में भर्ती के लिए महिला अभ्यर्थी आजमा रही हैं क्या क्या हथकंड़े

    उत्तर प्रदेश में लड़कियों कांस्टेबल बनने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहीं हैं। लड़कियों हालांकि शारीरिक परीक्षा में पास तो हो जा रही हैं। लेकिन पास होने के बाद लंबाई के मामले में पीछे हो रही हैं। लिहाजा ये लड़कियों तरह तरह से अपनी लंबाई बढ़ रही है। ताकि कांस्टेबल की नौकरी में पास हो सके। हालांकि लड़कों की तुलना में लड़कियों की लंबाई में छूट दी गई है।

  • undefined

    News13, Nov 2019, 10:17 AM IST

    राशन की दुकानों से अब कंडोम बेचेगी योगी सरकार

    असल में उत्तर प्रदेश की सरकारी राशन की दुकानों के कोटेदार लाभांश कम होने की बात कर रहे हैं। इसके लिए कोटेदारों का कहना है कि पहले की तुलना में राशन का उठान काफी कम हो गया है। जिसके कारण उनकी आय नहीं हो रही है। 

  • undefined

    News9, Nov 2019, 9:33 AM IST

    छावनी में तब्दील हुआ उत्तर प्रदेश, अलीगढ़ में इंटरनेट बंद तो पूरे प्रदेश में लगी धारा 144

    फिलहाल अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा है। वहीं अयोध्या में चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। राज्य में सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए वॉररुम तैयार किया गया है। ताकि किसी अफवाह को रोका जा सके। राज्य सरकार ने साफ किया है कि उपद्रवियों को किसी भी तरह से बख्शा नहीं जाएगा। लिहाजा सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने से बचे।

  • UP Police Lady Singham is absconding after embezzling 70 lakhs, FIR has been posted there

    News8, Nov 2019, 9:42 AM IST

    ‘लक्ष्मी’ के चक्कर में जेल गई लेडी सिंघम लक्ष्मी

    लक्ष्मी चौहान गाजियाबाद में लेडी सिंघम के नाम से जानी जाती थी। अकसर मीडिया में लक्ष्मी के कारनामों की खबरें छपती थी। लेकिन जब जब उसके खिलाफ ही उसके थाने में रिपोर्ट लिखी गई तो लेडी सिंघम पुलिस अफसर लक्ष्मी चौहान फरार लक्ष्मी हो चुकी थी। असल में गाजियाबाद के लिंक रोड थाना के प्रभारी थीं।

  • दीवाली मनाने वनटांगियों के बीच पहुंचे सीएम योगी

    News1, Nov 2019, 8:33 AM IST

    योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज,कई प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

    उम्मीद की जा रही है कि आज की कैबिनेट बैठक में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के टेंडर के लिए नियमों को मंजूरी मिलेगी। इसके साथ ही जिन कंपनियों ने टेंडर के लिए आवेदन किया है। इसी आधार पर एक्सप्रेस वे बनाने वाली कंपनियों के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जाएगी।

  • Kamlesh Tiwari

    News18, Oct 2019, 8:41 PM IST

    हिंदू नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में सामने आई आईएसआईएस की भूमिका

    राजधानी लखनऊ में बेखौफ बदमाशों ने हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की गला रेत कर हत्या कर दी। ये हत्या वैसे ही की गई जैसे मुस्लिम आतंकी संगठन आईएसआईएस करता आया है। अब इस मामले में नया खुलासा हो रहा है कि इस में आईएसआईएस के आतंकी शामिल हैं। क्योंकि आईएसआईएस ने कई हिंदू नेताओं की हत्या करने की योजना बनाई है।