Yogi Government  

(Search results - 112)
  • undefined

    News31, Mar 2020, 11:28 AM IST

    तबलीगी जमात ने बढ़ाई योगी सरकार की मुश्किलें, बढ़ सकती हैं कोरोना मरीजों की संख्या

    राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में 18 मार्च को जमान का कार्यक्रम हुआ था। जिसमें उत्तर प्रदेश के 18 जिलों के लोग पहुंचे थे। जिसमें कोरोना वायरस का संक्रमण होने की बात कही जा रही है।  क्योंकि जमात में हिस्सा लेने वाले दस लोगों की मौत हो चुकी है। लिहाजा राज्य सरकार ने जमात में हिस्सा,लेने वालों की तलाश करने का आदेश दिया है।

  • undefined

    News30, Mar 2020, 6:22 PM IST

    योगी सरकार पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बरेली में  प्रवासियों के एक समूह पर जिलाधिकारी के निर्देश पर रसायन स्प्रे किया गया है। जिसकी गलती अब जिलाधिकारी भी मान रहे हैं। लिहाजा प्रदेश की योगी सरकार भी अपनी गलती माने। सपा अध्यक्ष ने कहा कि यह घटना बरेली में हुई थी, जहां सड़क पर बैठे लोगों में रसायन छिड़का और यह एक रासायनिक था।

  • undefined

    News30, Mar 2020, 12:36 PM IST

    होटलों को क्वारंटीन जोन में बदल रही है योगी सरकार, लखनऊ के पांच सितारा होटल में रूकेगा मेडिकल स्टॉफ

    राज्य सरकार ने जिले के चार पांच सितारा होटल हयात रीजेंसी, लेमन ट्री, द पिकाडिली और फेयरफील्ड मैरियट को क्वारंटीन में बदलने का फैसला किया है। इन होटलों में जिले में कोरोना वायरस से लड़े रहे मेडिकल स्टॉक के ठहरने के व्यवस्था की जाएगी। जो कोरोना वायरस के लिए लगातार लड़ रहे हैं।

  • undefined

    News29, Mar 2020, 11:15 AM IST

    कोरोना के कहर के बीच योगी सरकार ने रिहा किए 11 हजार कैदी

    देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसे कारण राज्य के जेलों में इस घातक बीमारी के फैलने का खतरा मंडरा रहा है। देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार के  करीब पहुंचने वाली है। वहीं यूपी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

  • কলকাতার বস্তি এলাকায় বসবাসকারী প্রবীণদের তালিকা তৈরির কাজ শুরু হবে। তালিকা দেখে প্রতিদিন ফোন করা হবে তাঁদের। শারীরিক কোনও সমস্যা হলেই হাসপাতালে ভর্তির বন্দোবস্ত করা হবে।

    News29, Mar 2020, 10:40 AM IST

    नोयडा में मजदूरों और कामगारों को जिला प्रशासन ने दी बड़ी राहत, 28 दिनों की पेड लीव देने का दिया आदेश

    दिल्ली नोएडा समेत कई राज्यों में लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में लोग अपने गावों की तरफ भाग रहे हैं। वहीं इसके मद्देनजर नोएडा जिला प्रशासन ने दिहाड़ी मजदूरों और कामगारों को राहत देने के लिए कुछ कदम उठाए हैं। जिला प्रशासन ने जिले के औद्योगिक संस्थानों को आदेश दिया है कि वह मजदूरों और कामगारों को को पेड लीव दे।

  • undefined

    News28, Mar 2020, 3:21 PM IST

    प्रवासी मजदूरों को मोहरा बना रही है दिल्ली सरकार,योगी सरकार ने लगाया आरोप

    यूपी सरकार का कहना है कि दिल्ली सरकार ने लोगों के पानी और बिजली के कनेक्शन काट दिए और दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन के बावजूद प्रवासी लोगों को दिल्ली में भोजन और दूध भी उपलब्ध नहीं कराया गया। दिल्ली से हजारों की संख्या प्रवासी मजदूर और कामगार दिल्ली यूपी बार्डर पर पहुंच रहे हैं ताकि वह अपने अपने घरों को पहुंच सके। लेकिन पूरे देश में लॉकडाउन है और यातायात सेवाएं ठप हैं। 

  • lucknow caa

    News23, Mar 2020, 1:12 PM IST

    कोरोना का खौफ, सीएए का विरोध कर रही महिला प्रदर्शनकारी भागीं घर

    सीएए और एनआरसी को लेकर पिछले दिनों 66 दिनों से लखनऊ के पुराने शहर के घंटाघर में मुस्लिम महिलाओं का धरना प्रदर्शन चल रहा था। लेकिन अब कोरोना के खौफ के  चलते ये महिलाएं अपने घरों को भाग गई है। हालांकि पिछले दिनों इन महिलाओं ने दावा किया था कि ये यहीं पर धरना देंगी।

  • क्या है दावा? सोशल मीडिया पर कई वीडियो और पोस्ट वायरल हो रही हैं। इनमें दावा किया जा रहा है कि राजस्थान CAA का विरोध प्रदर्शन करने आए भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण की जनता ने पिटाई कर दी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

    News2, Mar 2020, 6:16 AM IST

    बसपा की मुसीबत बने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को योगी सरकार ने किया नजरबंद

    योगी सरकार ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को डालीबाग इलाके में सरकारी गेस्ट हाउस में नजरबंद रखा है। चंद्रशेखर राज्य की राजधानी में क्लॉक टॉवर में नागरिकता संसोधन कानून के लिए चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए लखनऊ में पहुंचे थे। 

  • undefined

    News27, Feb 2020, 11:11 AM IST

    दिल्ली की हिंसा को देखकर योगी सरकार हुई चौकन्नी, किए अहम फैसले

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने को कहा है कि दिल्ली में हिंसा का असर राज्य में न हो, खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में। गौरतलब है कि पिछले दिनों यूपी के कई जिलों में हिंसा हुई थी। जिसको लेकर योगी सरकार सख्त थी। लेकिन  इस बार माना जा रहा है कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद संवेदनशील जिलों में फिर प्रदर्शन हो सकते हैं।

  • undefined

    News24, Feb 2020, 7:03 AM IST

    सुन्नी वक्फ बोर्ड आज करेगा जमीन को लेकर अहम फैसला

    बोर्ड के अध्यक्ष जुफर फारूकी ने कहा था कि वह अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। लेकिन एक कट्टरपंथी धड़े का कहना है कि बोर्ड को जमीन नहीं लेनी चाहिए। क्योंकि मुस्लिम समाज मस्जिद बनाने के लिए कभी भी जमीन खरीद सकता है।  हालांकि फारूकी ने कहा बोर्ड की बैठक सरकार द्वारा जमीन के आवंटन से संबंधित दस्तावेजों पर विचार-विमर्श करेगी।

  • undefined

    News19, Feb 2020, 6:49 AM IST

    जानें कैसे योगी ने बजट के जरिए लगाई सपा के वोट बैंक पर सेंध

    गौरतलब है कि केंद्रीय बजट 2020 में शिक्षा क्षेत्र को 99,300 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। लिहाजा इसकी तस्वीर राज्य सरकार के बजट में देखी जा रही है। प्रदेश की योगी सरकार ने अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में 83 प्रधानमंत्री जन विकास कार्यकम के तहत शिक्षा और बुनियादी ढाँचे की सुविधाओं में सुधार के लिए अपने 2020-21 के बजट में 783 करोड़ रुपये रखे हैं।
     

  • करुणा निधि नाम की एक यूजर ने लिखा, सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास।

    News11, Feb 2020, 7:00 AM IST

    दंगे रोकने में सफल हुई योगी सरकार, अब मिला एनएचआरसी से नोटिस

    असल में राज्य में प्रदर्शनकारियों पर कथित पुलिस अत्याचारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का रुख किया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कई नेताओं के साथ एनएचआरसी पहुंचे थे। इन नेताओं का कहना था कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार निर्दोष लोगों को जेल भेज रही है।

  • undefined

    News10, Feb 2020, 9:19 AM IST

    यूपी में मस्जिदों के लाउडस्पीकर से होगा सरकारी योजनाओं का प्रचार उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में

    मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने राज्य में रात 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकरों पर प्रतिबंध लगा दिया है। उत्तर प्रदेश के उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों का उपयोग सरकार की योजनाओं का लागू करने का फैसला किया है। इसके जरिए सरकार की योजनाओं को स्थानीय लोगों को बताया जाएगा।

  • undefined

    News9, Feb 2020, 11:17 PM IST

    मंदिर निर्माण की तिथि पर 19 फरवरी को लगेगी मुहर, ट्रस्ट की पहली बैठक पर सबकी नजर

    राम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण 2 अप्रैल (रामनवमी) या 26 अप्रैल (अक्षय तृतीया) से शुरू हो सकता है। लिहाजा इसके लिए 19 फरवरी को ट्रस्ट के सदस्यों की अहम बैठक हो रही है। माना जा रहा है कि ट्रस्ट के सदस्य 18 फरवरी का राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचना शुरू हो जाएगा।
     

  • स्कर्ट वाली बाई-   साल 2019 की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के चलते मेरठ से बीजेपी नेता जयकरण गुप्ता ने कहा था, ''कांग्रेस के नेता तो बड़ी जोर-जोर बोलते हैं, अच्छे दिन आए? उन्हें अच्छे दिन दिखाई नहीं देते, अरे स्कर्ट वाली बाई साड़ी पहनकर मंदिर में शीष लगाने लगी, गंगाजल से परहेज करने वाले लोग गंगाजल का आचमन करने लगे।'' उन्होंने इस बयान में किसी का नाम नहीं लिया था लेकिन इशारों में की गई उनकी यह टिप्पणी प्रियंका गांधी के ऊपर थी।

    News23, Jan 2020, 10:18 AM IST

    आजम खान को झटका, फिलहाल राहत की उम्मीद कम

    योगी सरकार का मानना है कि पूर्व की सपा सरकार में अफसरों की मेहरबानी और नियमों को ताक पर रखकर जमीन दी गई थी। इन किसानों ने आरोप लगाया था कि प्रशासन और पुलिस ने दबाव डालकर जमीन की रजिस्ट्री जौहर विश्वविद्यालय के नाम करवाई थी। इस मामले में तत्कालीन सीओ सीट के खिलाफ भी किसानों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।