// Temp comment this bcz its will help stop page_view double calls // Temp comment this bcz its will help stop page_view double calls

Lifestyle

नेचुरल ब्यूटी से होगा इश्क! Explore करें अरुणाचल प्रदेश के 7 प्लेस

Image credits: Pinterest

जीरो वैली (Ziro Valley)

अरुणाचल प्रदेश स्थित जीरो वैली यूनेस्को की वर्ल्ड हैरिटेज साइट में शामिल है। अआप यहां येलो लैंडस्केप-पहाड़ों बेहद सुंदर लगते है। यहां पर बॉर्डिंग और ट्रेकिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

Image credits: Pinterest

सेला पास (Sela Pass)

समुद्र तल से 13,700 फीट की ऊंचाई पर स्थित सेला पास असम का सबसे बड़ा पर्वत है। जो अपनी ट्रेकिंग के लिए प्रसिद्ध है। ये तवांग को कई जगहों से जोड़ता है। 

Image credits: Pinterest

तवांग (Tawang)

तवांग में भारत का सबसे मठ है। जहां दुनियाभर के बौद्ध मठों के लोग आते हैं। यहां पर गर्मियों में भी ठंडी रहती हैं। ऐसे गर्मी में आप यहां की ट्रिप प्लान कर सकते हैं। 

 

 

Image credits: Pinterest

दिरांग वैली (Dirang Valley)

दिरांग वैली प्रकृति ब्यूटी के लिए जानी जाती है। अगर आप नेचर लेवर हैं तो यहां जा सकते हैं। हॉट वॉटर स्प्रिंग, वॉटरफाल्स देखने को मिल जाता है। 

Image credits: Pinterest

बोमडिला (Bomdila)

बोमडिला अरुणांचल प्रदेश की बेहद खूबसूरत जगह है। यहां से हिमालय का शानदार नजारा दिखता है। आप नेचल और प्रकृति के बीच वक्त बिताना चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं।

Image credits: Pinterest

नामदाफा नेशनल पार्क (Namdapha National Park)

अगर अरुणांचल प्रदेश की ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो नामदापा राष्ट्रीय उद्यान जाना बिल्कुल ना भूलें। यहां पर कई एंडवेंचर एक्टिविटीज का मजा हिमालयन रेंज के साथ उठा सकते हैं। 

Image credits: Pinterest

पासीघाट (Pasighat)

सियांग नदी के ऊपर स्थित पासीघाट अरुणांचल प्रदेश का सबसे पुराना गाव हैं। जो अपने ट्रेडिशनल कल्चर के लिए प्रसिद्ध है। आप यहां पर शानदार व्यू और नजारे का मजा उठा सकते हैं। 

Image credits: Pinterest
Find Next One