अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी सुषमा स्वराज

https://static.asianetnews.com/images/authors/37bebc63-c320-55ec-ad62-6b53455a14e9.jpg
First Published 20, Nov 2018, 5:29 PM IST
sushma wont contest in next election
Highlights

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने प्रशंसकों को आज निराश कर दिया। उन्होंने इंदौर में घोषणा कर दी कि वह अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। 

मध्य प्रदेश के इंदौर में रेडिसन होटल में विदेश मंत्री सुषमा ने जैसे ही यह घोषणा की कि वह अगला लोकसभा चुनाव नहीं लडेंगी, दुनिया भर में फैले उनके प्रशंसक निराश हो गए। 

"

वह एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रही थीं। उनसे जब अगले लोकसभा चुनाव के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। 
उन्होंने अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए यह घोषणा की है। हालांकि सुषमा स्वराज ने यह भी कहा कि उनके चुनाव लड़ने के बारे में आखिरी फैसला पार्टी का ही होगा। लेकिन उन्होंने अगला चुनाव नहीं लड़ने का मन बना लिया है।

सुषमा मध्य प्रदेश के विदिशा से ही लोकसभा की सांसद हैं। उनका स्वास्थ्य पिछले दिनों लगातार खराब रहा है। साल 2016 के सितंबर महीने में उनका दिल्ली के एम्स अस्पताल में किडनी प्रत्यारोपण हुआ था। 

सुषमा स्वराज  देश की सबसे युवा विधायक और किसी राज्य की सबसे युवा कैबिनेट मंत्री रह चुकी हैं। साल 1990 में वह पहली बार सांसद बनीं। सुषमा स्वराज 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी की 13 दिनों की सरकार में सूचना प्रसारण मंत्री थीं। साल 2000 में वह राज्य सभा सांसद चुनी गईं और अटल बिहारी सरकार में फिर से सूचना प्रसारण मंत्री बनीं। 

यूपीए की सरकार के समय जब बीजेपी सत्ता से बाहर थी तब उन्होंने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के रुप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। 

सुषमा स्वराज विदेश मंत्रालय के कामों को लेकर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रही हैं। ट्वीट पर लोगों की समस्याओं को सुनकर उन्हें तत्काल सहायता मुहैया कराने को लेकर सुषमा की बहुत तारीफ होती रही है। 
 

loader