वॉट्सऐप का आ गया है नया फीचर अब नहीं फैला पाएगा कोई फे़क खबर

Whatsapp introduce new feature
Highlights

वॉट्सऐप लाया नया फीचर अब नहीं फैला सकती किसी भी प्रकार की फे़क न्यूज़।


वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक और नए फीचर की शुरुआत की है। जो कि अब तक का सबसे ज़्यादा मददगार साबित होगा। इसकी मदद से अब यूजर्स को पता चल सकेगा कि कौन सा मेसेज ऑरिजिनल है और कौन सा मेसेज फॉरवर्ड किया हुआ है। जिस मेसेज को फॉरवर्ड किया जाएगा वह अब एक इंडिकेटर के साथ आएगा जिससे यूजर्स को आसानी से पता चल जाएगा कि यह मेसेज फॉरवर्ड किया हुआ है।

वॉट्सऐप ने आज से ही अपनी 'फॉरवर्ड मेसेज इंडिकेटर' सर्विस की शुरुआत की है। वॉट्सऐप के इस फीचर से पता लगाने में आसानी होगी कि जो मेसेज आपके पास आया है वह भेजने वाले वयक्ति ने लिखा है या वह किसी और का फॉरवर्ड किया गया है।

आपको बता दें कि इस फीचर को लाने के पीछे एक बड़ी वजह है। वॉट्सऐप पर लोगों को जो मेसेज आते हैं उनमें से कुछ की जानकारी असल में सच नहीं होती। कुछ लोग उस जानकारी को सच समझ लेते है और फिर बीना सच का पता लगाए दुसरे लोगों को वह मेसेज फॉरवर्ड कर देते है। फर्जी जानकारी तेज़ी से फैल जाती है ।

आपको बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप पर प्रचारित 'बच्चा चोरी' की अफवाह की वजह से देश में कई जगह पर मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आईं जिनमें से कुछ घटनाओं में निर्दोष लोगों की मौत भी हो गई थी।

loader