पीएम मोदी 2018 में ट्विटर पर सबसे चर्चित हस्ती, #Sarkar और #MeToo अभियान भी शीर्ष पर

First Published 6, Dec 2018, 4:33 PM IST
#MeToo, Sarkar and Modi are Twitter's biggest 2018 India moments; Sunil Chhetri's plea most Re-tweet post
Highlights

राहुल गांधी दूसरे, भाजपा प्रमुख अमित शाह तीसरे, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चौथे स्थान पर हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पांचवें पायदान पर हैं।

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लगातार टॉप पर बनी हुई है। ट्विटर इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2018 में नवंबर महीने तक पीएम मोदी ट्विटर प्लेटफॉर्म पर सबसे चर्चित शख्सियत रहे। कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे स्थान पर रहे। खास बात यह है कि टॉप टेन में छह नेता और चार अभिनेता शामिल हैं। इनमें भाजपा के सबसे ज्यादा चार नेता शामिल हैं। 

ट्विटर इंडिया की ओर से किए गए एक ट्वीट के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे, भाजपा प्रमुख अमित शाह तीसरे, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चौथे स्थान पर हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पांचवें पायदान पर हैं। इसके बाद चार अभिनेताओं का नंबर आता है। तीन अभिनेता दक्षिण भारत से हैं। तेलुगू अभिनेता पवन कल्याण छठे, बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान सातवें, विजय आठवें और महेश बाबू नौवें स्थान पर हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अप्रत्याशित रूप से इस सूची में 10वें नंबर पर हैं। 

ट्विटर पर सबसे चर्चित मूवमेंट में #Sarkar पहले जबकि महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए सुर्खियों में रहा #MeToo अभियान दूसरे नंबर पर रहा। इसके अलावा, कर्नाटक चुनाव, केरल की बाढ़, आधार, जस्टिस फॉर आसिफा, दीपवीर, आईपीएल2018, विसलोपोडू और एशियनगेम्स 2018 रहे। 

वहीं भारत के फुटबॉल स्टार सुनील छेत्री की टीम को सपोर्ट करने का वीडियो इस साल सबसे ज्यादा री-ट्वीट किया गया वीडियो रहा। दो जून को ट्विटर पर छेत्री की अपील वाले इस वीडियो को 60,000 बार री-ट्वीट किया गया जबकि 11 लाख लोगों ने इसे देखा। 

 

 

loader