तीन दिन में तीसरी बार पाकिस्तान ने किया युद्धविराम का उल्लंघन, एक सैनिक शहीद

https://static.asianetnews.com/images/authors/e5a35bab-30b1-5088-bb36-3b9ca0036b3b.jpg
First Published 6, Dec 2018, 5:31 PM IST
Army Jawan Martyr in Ceasefire Violation by Pakistan in Kupwara District of Jammu and Kashmir
Highlights

पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का जवाब देते हुए भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। सेना ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि पाकिस्तान की तरफ से सुबह 10:45 बजे किए गए युद्ध विराम में सेना का एक जवान शहीद हुआ है। 

नियंत्रण रेखा यानी एलओसी पर पाकिस्तान की नापाक हरकतें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पाकिस्तानी सेना लगातार भारतीय चौकियों को निशाना बना रही है। पिछले 3 दिनों में पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर 3 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया है। 

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में बृहस्पतिवार को पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का जवाब देते हुए भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। सेना ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि पाकिस्तान की तरफ से सुबह 10:45 बजे किए गए युद्ध विराम में सेना का एक जवान शहीद हुआ है। 

इससे पहले, चार दिसंबर को दोपहर में पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के राजौरी सेक्टर में भारतीय चौकियों को उस वक्त निशाना बनाया, जब इलाके में पंचायत चुनाव के लिए मतदान चल रहा था। भारतीय सेना ने भी पकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है। वहीं दूसरे युद्धविराम उल्लंघन में पाकिस्तान ने 5 दिसंबर को बारामुला के उड़ी सेक्टर में फायरिंग की जिसमें सेना के दो जवान घायल हो गए थे। बुधवार रात शुरू हुआ युद्ध विराम का उल्लंघन बृहस्पतिवार सुबह 4:00 बजे तक जारी रहा। 

पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे युद्धविराम उल्लंघन को देखते हुए भारत की तरफ से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से होने वाले सीमापार व्यापार को भी रद्द करने का फैसला लिया गया है। बारामूला के उड़ी सेक्टर में कल पाकिस्तान द्वारा युद्धविराम उल्लंघन करने के बाद भारतीय प्रशासन की तरफ से सीमापार व्यापार को रद्द करने का फैसला लिया गया जिसके बाद इसकी जानकारी पाकिस्तान को भी दे दी गई।
 

loader