वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऋषभ पंत को नहीं मिला मौका, कार्तिक को तरजीह

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 15, Apr 2019, 3:41 PM IST
Cricket World Cup 2019: Indian Team announced, Dinesh Karthik Included, Rishabh Pant, Ambati Rayudu Miss Out
Highlights

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा होंगे उपकप्तान। ऑलराउंडर विजय शंकर और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को मिली टीम में जगह। 

बीसीसीआई ने इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम की कमान विराट कोहली संभालेंगे। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है।  युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायुडू को टीम में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह चयनकर्ताओं ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया है। ऑलराउंडर विजय शंकर को भी टीम में जगह दी गई है। 

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम का ऐलान करते हुए कहा कि यह चयन अस्थायी है और 23 मई तक टीम में बदलाव किया जा सकता है। 15 सदस्यीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी शामिल हैं। 

प्रसाद ने कहा, पंत को विकेटकीपिंग की वजह से जगह नहीं मिल पाई। उन्होंने कहा, आईपीएल फॉर्म पर चर्चा नहीं की गई। कई खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा कर रहे हैं लेकिन हमने ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के दौरान ही लगभग टीम फाइनल कर ली थी। तीसरे स्पिनर के तौर पर जडेजा को टीम में शामिल किए जाने पर प्रसाद ने कहा, बाद में इंग्लैंड की पिचें सूख जाती हैं ऐसे में रविंद्र जडेजा उपयोगी हो सकते हैं। 
 

loader