राहुल ने दिल्ली में AAP को 4 सीटों की पेशकश की, कहा- गठबंधन के लिए दरवाजा अब भी खुला

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 15, Apr 2019, 7:14 PM IST
Election 2019: Ready to give Four seats to AAP in Delhi, but Kejriwal take U-Turn; Rahul Gandhi tweets
Highlights

कांग्रेस अध्यक्ष ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर यू-टर्न लेने का भी आरोप लगाया। आप नेता केजरीवाल बोले, राहुल गांधी की गठबंधन की इच्छा महज दिखावा है। 

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच दिल्ली में गठबंधन को लेकर चल रही रस्साकशी थमती नहीं दिख रही है। दिल्ली में दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे से गठबंधन करना चाहती हैं, लेकिन सीटों के बंटवारे पर बात नहीं बन रही। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन का रास्ता अब भी खुला है। 

दोनों दलों के बीच 'हां-ना' के दावों के बीच सोमवार को राहुल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर यू-टर्न लेने का आरोप लगाया है। मोदी और शाह को रोकने के लिए हर कुर्बानी के लिए तैयार होने संबंधी केजरीवाल के बयान के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर आप नेता पर निशाना साधा। 

राहुल ने ट्वीट किया, 'दिल्ली में कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन का मतलब है भाजपा की हार। कांग्रेस इसे सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली में AAP को 4 सीट देना चाह रही है। लेकिन केजरीवाल ने एक और यू-टर्न ले लिया! हमारे दरवाजे अब भी खुले हैं, लेकिन समय बहुत कम है।' राहुल ने यह ट्वीट 'अब AAP की बारी' हैशटैग के साथ किया है।  

दरअसल, दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की लंबे वक्त से अटकलें चल रही हैं। आम आदमी पार्टी गठबंधन के लिए कांग्रेस से पंजाब और हरियाणा में भी कुछ सीटें मांग रही है। कुछ समय पहले तक काफी पॉजिटिव खबरें आने के बाद एकाएक दोनों दलों की वार्ता में गतिरोध आ गया। अब राहुल गांधी के ट्वीट से भी साफ हो गया है कि दोनों दलों में सीट शेयरिंग पर संभवतः सहमति हो गई थी लेकिन केजरीवाल ने बाद में 'यू-टर्न' ले लिया। 

उधर, अरविंद केजरीवाल ने यू-टर्न लेने के राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन की राहुल की इच्छा महज दिखावा है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'कौन सा यू-टर्न?अभी तो बातचीत चल रही थी। आपका ट्वीट दिखाता है कि गठबंधन आपकी इच्छा नहीं मात्र दिखावा है। मुझे दुख है आप बयानबाजी कर रहे हैं। आज देश को मोदी-शाह के खतरे से बचाना अहम है। दुर्भाग्य कि आप यूपी और अन्य राज्यों में भी मोदी विरोधी वोट बांटकर मोदी जी की मदद कर रहे हैं।'

दिल्ली में छठे चरण में 12 मई को मतदान होना है। इसके लिए 16 अप्रैल से नामांकन शुरू हो जाएगा। 23 अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख है। आप-कांग्रेस के संभावित गठबंधन की वजह से भाजपा ने भी दिल्ली में अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। 

loader