‘बम’ के बारे में बात कर रहा था यात्री, विमान से उतारकर हिरासत में भेजा

https://static.asianetnews.com/images/authors/73ebcc78-f1f8-59a9-a1e5-0cb52ecdbb88.jpg
First Published 26, Nov 2018, 3:15 PM IST
Jet passenger threatens to 'kill' co passengers, cops probe his 'links'
Highlights

विमान में बैठने के बाद रुमाल से चेहरा ढककर बम के बारे में किसी से बात कर रहा था युवक।

जेट एयरवेज की कोलकाता से मुबंई जा रही उड़ान में एक यात्री को ‘बम’ के बारे में बात करने पर विमान से उतार कर हिरासत में भेज दिया गया। साथ यात्रा करने वालों ने आरोपी को कथित तौर पर ‘बम’ के बारे में बात करते सुना था। 

हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि योगवेदांत पोद्दार को विमान के उड़ान भरने से पहले विमान से उतार दिया गया। उसने जेट एयरवेज की फ्लाइट 9डब्ल्यू 472 से मुंबई जाने के लिए आपने पांच दोस्तों के साथ विमान में चढ़ा। एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा, 'अपनी सीट पर बैठने के बाद उसने रूमाल से अपना आधा चेहरा ढक लिया और अपने फोन से व्हॉट्सऐप मैसेज भेजना शुरू कर दिया। पोद्दार के बगल में बैठे एक ब्रिटिश यात्री ने उसकी फोन पर हो रही बातचीत सुनकर फ्लाइट अटेंडेंट को अलर्ट कर दिया था। अधिकारी ने बताया कि चालक दल के सदस्यों ने तत्काल पायलट को संभावित खतरे के बारे में बताया। इसके बाद पायलट ने इस मामले की सूचना एटीसी को दी जिसके बाद सीआईएसएफ कर्मियों ने संबंधित व्यक्ति को विमान से उतारा। हवाई अड्डे की सुरक्षा का जिम्मा सीआईएसएफ के पास है।

"

अधिकारी ने बताया कि पोद्दार को पूछताछ के लिए एनएससीबीआई हवाई अड्डा थाना को सौंप दिया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, संबंधित व्यक्ति ने कहा कि वह नौकरी के लिए साक्षात्कार देने मुंबई जा रहा था। अधिकारियों ने बताया कि शहर के साल्ट लेक इलाके के रहनेवाले इस व्यक्ति के इरादे के बारे में जानने के लिए पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। यह पता लगाने का प्रयास हो रहा है कि उसके लिंक किसी संगठन से तो नहीं हैं। उसकी पिछले एक सप्ताह की गतिविधियों को खंगाला जा रहा है। पुलिस का कहना है कि वह इसे महज 'मजाक' समझकर जाने नहीं दे सकती। 
 

loader