ममता बनर्जी के इस विधायक ने पकड़ लिया बीजेपी का दामन

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 14, Mar 2019, 3:57 PM IST
Mamta Banarjee MLA Arjun singh joined BJP
Highlights

पश्चिम बंगाल से बीजेपी के लिए अच्छी लेकिन सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस के लिए बुरी खबर है। ममता बनर्जी का एक विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया है। अर्जुन सिंह नाम के यह विधायक भाटपारा विधानसभा सीट से टीएमसी के टिकट पर जीते थे। उन्हें बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। 

नई दिल्ली:  तृणमूल कांग्रेस के विधायक अर्जुन सिंह अब बीजेपी के टिकट पर बैरकपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी होंगे। वह पिछली बार भाटपारा विधानसभा सीट से टीएमसी के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीते थे। 

अर्जुन सिंह ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय के सामने दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

 

अर्जुन सिंह बैरकपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर टीएमसी के सांसद दिनेश त्रिवेदी को चुनौती देंगे। बैरकपुर सीट पर हिंदी भाषी लोगों की संख्या काफी ज्यादा है। इसलिए यहां से सभी पार्टियां हिंदी भाषी क्षेत्र से आने वाले उम्मीदवार ही उतारती हैं।  

अर्जुन सिंह भाटपारा सीट से विधानसभा के लिए चुने जाते हैं। वह पिछले 20 सालों से राजनीति में सक्रिय हैं। उनका बैरकपुर बारासात के इलाके में सात से आठ विधानसभा क्षेत्रों में जबरदस्त प्रभाव है। 

बीजेपी में शामिल होने से कुछ दिनों पहले जब अर्जुन सिंह से उनके आगामी राजनीतिक कदम के बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने कहा था कि ‘मेरे भाजपा में कई रिश्तेदार हैं। चलो देखते हैं। मैं आने वाले दिनों में एक निर्णय लूंगा’।

अर्जुन सिंह काफी दिनों से बैरकपुर लोकसभा सीट पर दावा कर रहे थे। लेकिन टीएमसी अपने मौजूदा सांसद दिनेश त्रिवेदी का टिकट काटकर उन्हें सीट देने के लिए तैयार नहीं थी। इसीलिए उन्होंने बीजेपी का दामन थामा। 

अर्जुन सिंह से पहले पश्चिम बंगाल के बोलपुर संसदीय सीट से टीएमसी  सांसद अनुपम हाजरा भी दो दिन पहले यानी मंगलवार को बीजेपी में शामिल हुए थे। 

loader