मेकेदातु परियोजना पर तमिलनाडु के राजनीतिक दलों का अलग अलग विरोध

First Published 6, Dec 2018, 5:11 PM IST
Mekedatu project Tamil Nadu political parties stage separate sit-in protests
Highlights

पुद्दुचेरी में सत्तारूढ़ कांग्रेस के सहयोगी और डीएमके के विपक्षी दल एआईएडीएमके, बुधवार को स्पीकर वी वैथिलिंगम के सामने अलग-अलग विरोध प्रदर्शन करते दिखाई दिए।

पुद्दुचेरी में सत्तारूढ़ कांग्रेस के सहयोगी और डीएमके के विपक्षी दल एआईएडीएमके, बुधवार को स्पीकर वी वैथिलिंगम के सामने अलग-अलग विरोध प्रदर्शन करते दिखाई दिए। इस दौरान उन्होंने मांग की, कि केंद्र द्वारा कर्नाटक को कावेरी नदी पर मेकेदातु बांध की एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार करने की अनुमति देने के लिए विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाया जाये।

द्रमुक विधायक दल के नेता आर शिव, जिन्होंने पार्टी के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया, इस मुद्दे पर चर्चा के लिए विशेष विधानसभा सत्र की दिनांक तत्काल निश्चित किये जाने की मांग करते दिखे। 

उन्होंने कहा कि यदि बांध के निर्माण की अनुमति दी जाती है, तो इससे निचले तटीय राज्यों में पानी की कमी हो सकती है।

अध्यक्ष ने सदस्य को आश्वासन दिया कि वे पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी जो अभी केरल में हैं, वे उनके साथ इस याचिका पर चर्चा करेंगे और विशेष सत्र की व्यवस्था करेंगे। इस आश्वासन के बाद द्रमुक सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन बंद किया और स्पीकर के चैम्बर से बहार चले गये।

कुछ मिनट बाद ही विपक्षी विधायक ए अंबालागण, ए बास्कर और वैयापुरी माणिकंदन ने इस मामले पर एक प्रस्ताव के लिए असेंबली में एक विशेष सत्र को आयोजित करने का आग्रह करते हुए अध्यक्ष के चैम्बर में घुस आये और फर्श पर बैठ गये।

अध्यक्ष ने फोन पर मुख्यमंत्री से संपर्क किया और सदस्यों द्वारा विरोध प्रदर्शन की जानकारी दी।

बाद में उन्होंने सदस्यों को आश्वासित किया कि मुख्यमंत्री के केरल से लौटने के तुरंत बाद एक विशेष सत्र का फैसला लिया जाएगा, जिसके बाद सदस्य चैम्बर से बहार निकल गये ।

loader