अरविंद केजरीवाल बोले, नरेंद्र मोदी का बर्ताव पाकिस्तानी पीएम जैसा

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 11, Feb 2019, 3:15 PM IST
Narendra Modi behaves like Pakistan PM to subvert federal structure says Arvind Kejriwal
Highlights

- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू को समर्थन देने आंध्र भवन पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी विपक्षी दलों के मुख्यमंत्रियों के साथ भेदभाव करते हैं।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए एक दिन के उपवास पर बैठे मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को समर्थन देने के लिए कई विपक्षी दलों के नेता धरना स्थल पर पहुंचे। राहुल गांधी से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला से लेकर शरद यादव तक। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी नायडू को समर्थन देने आंध्र भवन पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी विपक्षी दलों के मुख्यमंत्रियों के साथ भेदभाव करते हैं। हालांकि पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने विवादित बयान दे डाला। 

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर पाकिस्तान के पीएम की तरह बर्ताव करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, 'जब कोई एक राज्य का मुख्यमंत्री बनता है तो वह सिर्फ पार्टी का मुख्यमंत्री नहीं होता वह पूरे राज्य का मुख्यमंत्री होता है। इसी तरह जब प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह किसी पार्टी के नहीं पूरे देश के प्रधानमंत्री होते हैं। जिस तरह से प्रधानमंत्री जी विपक्षी राज्यों के सरकारों को ट्रीट करते हैं जैसे वह हिंदुस्तान के नहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हों।' यही नहीं केजरीवाल ने पीएम मोदी को 'वर्ल्ड फेमस लायर' भी कहा।

प्रधानमंत्री मोदी पर विपक्ष की ओर से लगातार निजी हमले हो रहे हैं। एक दिन पहले आंध्र के दौरे पर भी टीडीपी समर्थकों ने राज्य में कई जगह 'पीएम गो बैक' के होर्डिंग्स लगाए थे। आंध्र भवन में चंद्रबाबू नायडू के धरने को समर्थन देने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचे थे। वहीं पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने भी धरनास्थल पर जाकर नायडू का समर्थन किया और आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की। टीएमसी की नेता ममता बनर्जी मंगलवार को दिल्ली पहुंच रही हैं।

इससे पहले कोलकाता में ममता बनर्जी की मेगा रैली में विपक्षी दलों के दिग्गज नेता पहुंचे थे। वहां भी मंच से सीएम अरविंद केजरीवाल ने सभी पार्टियों को एकजुट होकर 2019 के चुनावों में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को हराने की अपील की थी। 

 

loader