नवीन पटनायक के सांसद ने दिया इस्तीफा, हो सकते हैं बीजेपी में शामिल

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 14, Mar 2019, 6:13 PM IST
Odisha CM Naveen Patnaik MP resigned from BJD can join BJP
Highlights

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के सुप्रीमो नवीन पटनायक को बड़ा झटका लगा है। उनके एक सांसद बालभद्र माझी ने आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। माझी ने आरोप लगाया है कि पार्टी में उनकी लंबे समय से अनदेखी हो रही थी। 

भुवनेश्वर: ओडिशा की नवरंगपुर लोकसभा सीट से बीजेडी के सांसद बालभद्र माझी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। माझी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री और बीजेडी अध्यक्ष नवीन पटनायक से नहीं मिल पाए इसलिए उन्होंने पार्टी प्रमुख के राजनीतिक सचिव को त्यागपत्र सौंपा।

उन्होंने अपने त्यागपत्र में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को संबोधित करते हुए लिखा है कि ‘कहीं न कहीं, मेरे और आपके बीच एक खाई पैदा हो गई है, शायद ये ऐसे व्यक्तियों द्वारा पैदा की गई जो मेरी उपलब्धियों से जलते हैं।’

माझी ने लिखा है कि ‘मैंने बीजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि मुझे नजरअंदाज किया गया और धोखा दिया गया। मुझे लगता है कि पार्टी को अब मेरी जरूरत नहीं है।’

बालभद्र माझी के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही है। उन्होंने 2014 में नवरंगपुर सुरक्षित सीट से कांग्रेस के प्रदीप माझी को हरा दिया था। इससे पहले यह सीट कांग्रेस का मजबूत गढ़ मानी जाती है। यहां से कांग्रेस सन् 1962 से लगातार जीतती आ रही थी। 

नवरंगपुर की गिनती ओडिशा के पिछड़े इलाकों में होती है। यहां नक्सलियों का भी प्रभाव है। नवरंगपुर में देश में सबसे ज्यादा नोटा को 44,408 वोट मिले थे।       
 

loader