जानें क्यों शिवपाल करते रहे इंतजार, पर नहीं आए नेता जी

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 11, Feb 2019, 11:04 AM IST
On the occasion of shivpal singh Yadav Mulayam not give wish to him, Aperna Yadav also kept away from shivpal birthday function
Highlights

सपा से अलग होकर शिवपाल ने अलग पार्टी बनायी है। शिवपाल और अखिलेश यादव में छत्तीस का आंकड़ा है। लेकिन इसके बावजूद मुलायम सिंह शिवपाल के साथ खड़े होते हैं। मुलायम कई बार शिवपाल के कार्यक्रम में आए। लेकिन इस बार मुलायम ने शिवपाल का आर्शीवाद नहीं दिया।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अपने जन्मदिन पर अपने बड़े भाई और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का इंतजार करते रहे। लेकिन मुलायम सिंह ने एक बार फिर शिवपाल सिंह यादव को आर्शीवाद नहीं दिया। शिवपाल के इस जन्मदिन समारोह से मुलायम की बहु अपर्णा यादव ने भी दूरी बनाकर रखी।

सपा से अलग होकर शिवपाल ने अलग पार्टी बनायी है। शिवपाल और अखिलेश यादव में छत्तीस का आंकड़ा है। लेकिन इसके बावजूद मुलायम सिंह शिवपाल के साथ खड़े होते हैं। मुलायम कई बार शिवपाल के कार्यक्रम में आए। लेकिन इस बार मुलायम ने शिवपाल का आर्शीवाद नहीं दिया। सपा और बसपा के गठबंधन जाने के बाद शिवपाल के घर में ये बड़ा कार्यक्रम था और मुलायम सिंह के न आने से शिवपाल खेमे में मायूसी देखने को मिली। शिवपाल मुलायम को बहुत मानते हैं।

मुलायम के न आने के बाद मायूस बैठ शिवपाल ने अपने समर्थकों के साथ अपना जन्मदिन धूमधाम से मनाया। मुलायम के न आने पर शिवपाल ने मीडिया से कहा कि नेता जी का आर्शीवाद उनके साथ है भले ही वह न आ पाये हों। एक महीने पहले जब शिवपाल ने लखनऊ में प्रसपा की बड़ी रैली लखनऊ में की थी तो तब मुलायम सिंह यादव अपनी बहु अपर्णा यादव के साथ रैली में गए थे और शिवपाल को आर्शीवाद दिया था।

पिछले दिनों मुलायम के जन्मदिन के मौके पर शिवपाल ने सैफई में जोरदार जलसा किया था तब भी नेता जी समाजवादी पार्टी कार्यालय में सैफई जाने की बात कहते रहे लेकिन पहुंचे नहीं। अब कल के शिवपाल के कार्यक्रम में मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा याद भी इस जश्न में शामिल नहीं हुईं। यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद से सियासी समीकरण बहुत तेजी बदले हैं ऐसे में ये कयास लगाना मुश्किल है कि मुलायम के पास वो क्या वजह होगी जिसने उन्हें छोटे भाई से दूर रखा।
 

loader