पंजाब में सिख बनकर घूम रहा 'आईएस' का आतंकी, अलर्ट जारी

First Published 6, Dec 2018, 2:02 PM IST
Punjab on high alert after ISJK Terrorist Zakir musa Spotted in sikh-costume
Highlights

कश्मीरी आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद के सरगना जाकिर मूसा को देखा गया है। अंसार गजवत उल हिंद को भारत में आईएसआईएस का मुखौटा माना जाता है। 

पंजाब में एक बार फिर आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। पंजाब में कश्मीरी आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद के सरगना जाकिर मूसा को देखा गया है। अंसार गजवत उल हिंद को भारत में आईएसआईएस का मुखौटा माना जाता है। जाकिर मूसा पिछले दिनों पंजाब में दाढ़ी और पगड़ी पहने हुए दिखाई दिया था। इसके बाद से सेना, पैरा मिलिट्री और राज्य पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने 'माय नेशन' को बताया कि सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट और जाकिर मूसा की सिख वेशभूषा में दिखने के बाद पूरे पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया है। उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस के साथ साथ अर्धसैनिक बलों के टुकड़ियों भी सुरक्षा में लगा दी गई है। 

यह भी पढ़ें - ऑलआउट 'नवंबर' से घबराया जाकिर मूसा, आतंकियों से कहा, गुप्त ठिकानों में छिपे रहो

पिछले महीने लगातार 4 दिन आतंकी गतिविधियों के इनपुट मिलने और 4 अज्ञात लोगों के इनोवा गाड़ी लेकर पंजाब में दाखिल होने के इनपुट्स के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया था। सुरक्षा एजेंसियों ने संदेह जताया है कि खालिस्तान के आतंकी पंजाब में जाकिर मूसा को पनाह दिए हुए हैं। यही कारण है कि वह एक महीने से अधिक समय में पंजाब में रहते हुए भी सुरक्षा एजेंसियों की पकड़ से बाहर है।

 पिछले महीने सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट और जालंधर में हुई गिरफ्तारियों के बाद इलाके में आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद के प्रमुख जाकिर मूसा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है।

बठिंडा और फिरोजपुर जिलों में जनता को जागरूक और सचेत करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने विभिन्न जगहों पर मूसा की तस्वीरों वाले पोस्टर लगा रखे हैं। इनमें एक में वह सिख के भेष में है। इससे पहले नवंबर में भी पंजाब के गुरदासपुर और अमृतसर के सीमावर्ती जिलों में मूसा के छिपे होने की सूचना के बाद पोस्टर लगाए गए थे। 

loader