आजम खान का दांव, सपा को जिताएं तो IAS अफसर करेंगे जूता साफ

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 15, Apr 2019, 10:35 AM IST
samajwadi party leader azam khan claims upon victory ias in state will clean shoes
Highlights

रामपुर से समाजवादी पार्टी के नेता और लोकसभा प्रत्याशी आजम खां ने एक बड़ा असंसदीय बयान दिया है। आजम खा ने कहा कि वह चुनाव के बाद आईएएस अफसरों से जूते साफ कराएंगे। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि आजम खान ने इस तरह के बयान दिए हैं। 

आजम खा एसपी के विवादित नेताओं में माने जाते हैं। वह कभी कभी हिंदूओं के खिलाफ कुछ बोलते हैं तो कभी देश के बारे में तो कभी दूसरे धर्म के देवी देवताओं के बारे में। हालांकि आजम खा की पहले से मुश्किलें बढ़ी हुई हैं, क्योंकि रामपुर के डीएम आंजयनेय कुमार सिंह ने उनके ड्रीम प्रोजेक्ट को तोड़ दिया है। जिसे आजम खा अपनी तौहीन समझ रहे हैं।

दो दिन पहले ही रामपुर में आजम खा ने जया प्रदा के खिलाफ विवादित बयान दिया। जिसके बाद चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। अब आजम खा ने प्रशासनिक ढांचे की रीढ़ कहे जाने वाले आईएएस अफसरों के खिलाफ विवादित बयान दिया है। आजम खान ने एक रैली में कहा कि आप लोग (जनता) आईएएस अफसरों ने न डरें, क्योंकि चुनाव जीतने के बाद इनसे तो मैं अपने जूते साफ करवाऊंगा। 

आजम खान ने जया प्रदा के लिए भी विवादित बयान दिए और उन्होंने कहा कि जिसकों हमने उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे अपना प्रतिनिधित्व कराया...उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लगे, मैंने 17 दिन में पहचान गया कि इनकी .... खाकी रंग का है.'हालांकि जिस वक्त ये विवादित बयान आजम खान ने दिया, उस वक्त मंच पर समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद थे।

उधर खान के इस बयान के बाद आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर लिखा है कि ''मुलायम भाई, आप समाजवादी पार्टी के पितामह हैं और आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है, आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती ना करें.''। विदेश मंत्री ने इस ट्विट में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और जया बच्चन को भी टैग किया है।

loader