टीवी शो में महिलाओं के खिलाफ टिप्पणीः पांड्या और राहुल पर दो वनडे के बैन की सिफारिश

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 10, Jan 2019, 3:50 PM IST
Committee of Administrators Chief Recommends Two-ODI Ban for Pandya, Rahul; Awaits Edulji's Approval
Highlights

सीओए के प्रमुख विनोद राय दोनों पर दो वनडे मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की लेकिन साथी सदस्य डायना इडुल्जी ने यह मामला बीसीसीआई की कानूनी शाखा के पास भेजा।

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल पर टीवी शो के दौरान महिलाओं पर विवादास्पद टिप्पणी करना भारी पड़ गया है। प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय दोनों पर दो वनडे मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की लेकिन साथी सदस्य डायना इडुल्जी ने यह मामला बीसीसीआई की कानूनी शाखा के पास भेजा है। 

पांड्या की टिप्पणी को महिला विरोधी और सेक्सिस्ट करार दिया गया और इसकी चौतरफा आलोचनाएं होने लगीं। इसके बाद सीओए को बुधवार को उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस आलराउंडर ने इसके जवाब में कहा कि वह विनम्रतापूर्वक माफी मांगते हैं और वह दोबारा इस तरह का व्यवहार नहीं करेंगे। 

राय ने कहा, ‘मैं हार्दिक के जवाब से इत्तेफाक नहीं रखता और मैंने दोनों खिलाड़ियों के लिये दो मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की है। हालांकि अंतिम फैसला तब लिया जाएगा जब डायना इसकी अनुमति दे देंगी।’ भारत शनिवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा। 

राय ने कहा, ‘डायना ने कानूनी राय मांगी है कि इन दोनों को प्रतिबंधित किया जा सकता है। इसलिये यह फैसला तभी लिया जाएगा जब वह अपनी अनुमति दे देंगी। जहां तक मेरा संबंध है, इस तरह की टिप्पणियां मूर्खतापूर्ण थीं और अस्वीकार्य हैं।’

पता चला है कि इडुल्जी ने बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी से इस मुद्दे पर राय मांगी है। 

पांड्या ने शो के दौरान पंड्या ने कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया। उन्होंने बताया कि वे अपने माता-पिता से बहुत ज्यादा खुले हैं। यहां तक कि वे उन्हें अपनी वर्जिनिटी खोने वाली बात भी बता चुके हैं। जब उनसे पूछा गया कि वे क्लब में किसी महिला का नाम क्यों नहीं पूछते तो पांड्या ने जवाब दिया, ‘मुझे उन्हें देखना पसंद है। मैं यह देखना चाहता हूं कि वे किस तरह चलती हैं।' 

पांड्या ने कहा कि उन्हें एक ही मैसेज कई लड़कियों को भेजने में कोई दिक्कत नहीं है। शो में पांड्या ने यह बात कबूली थी कि वह कई महिलाओं के साथ रिलेशन में रहे हैं। हालांकि बाद में अपने दावों पर खेद जताते हुए उन्होंने कहा, मेरा किसी की भावानएं आहत करने का इरादा नहीं था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘कॉफी विद करण में मेरी टिप्पणी के बाद बाद प्रतिक्रियाएं आईं। मेरे बयान से जिनकी भी भावनाएं आहत हुईं हैं, मैं उन सभी लोगों से माफी मांगना चाहता हूं।’ उन्होंने लिखा, ‘ईमानदारी से, मैं शो के नेचर के मुताबिक उसमें ज्यादा बह गया। मेरा मतलब किसी भावनाओं का अपमान करना या उन्हें आहत करना नहीं था। रिसपेक्ट।’ 

 

 

loader