‘कॉफी विद करण’ में महिलाओं पर टिप्पणी करना पड़ा हार्दिक पांड्या को भारी, BCCI ने भेजा नोटिस

https://static.asianetnews.com/images/authors/bff11d14-81b3-52a9-a94b-86431321f9f4.jpg
First Published 9, Jan 2019, 3:13 PM IST
Controversial comments on TV show: BCCI issues show cause notices to Pandya, Rahul
Highlights

हार्दीक की टिप्पणियों को बीसीसीआई ने काफी शर्मिंदगी भरी बताई। साथ ही यह भी कहा कि, पंड्या की टिप्पणियों को ‘मूर्खतापूर्ण और शर्मिंदगी भरा’ हैं। 

करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ में हाल ही में क्रिकेटर हार्दीक पांड्या और लोकेश राहुल आए थे। शो में हमेशा की तरह करण ने इन दोनों से भी पर्सनल लाइफ को लेकर सवाल पूछे थे। इस दौरान उन्होंने महिला विरोधी टिप्पणी की, जिसके बाद से वे सोशल मीडिया पर ट्रोल किए गए। हालांकि, इसके बाद 25 साल के पंड्या ने ट्वीट कर माफी मांगी।

हार्दिक पंड्या के विवादित बयान के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस प्रकार के शो में क्रिकेटर्स के भाग लेने पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है। बोर्ड के प्रशासकों की समिति (सीओए) ने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल को ‘कारण बताओ’ नोटिस भी जारी किया है। 

दरअसल  हार्दीक पंड्या ने शो में कहा था: शो के दौरान पंड्या ने कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया। उन्होंने बताया कि वे अपने माता-पिता से बहुत ज्यादा खुले हुए हैं। यहां तक कि वे उन्हें अपनी वर्जिनिटी खोने वाली बात भी बता चुके हैं। जब उनसे पूछा गया कि वे क्लब में किसी महिला का नाम क्यों नहीं पूछते तो पंड्या ने जवाब दिया, ‘मुझे उन्हें देखना पसंद है। मैं यह देखना चाहता हूं कि वे किस तरह चलती हैं।' 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

पंड्या ने कहा कि उन्हें एक ही मैसेज कई लड़कियों को भेजने में कोई दिक्कत नहीं है और वह उनसे उनकी 'उपलब्धता' के बारे में उनसे खुलकर बात करते हैं। शो में पंड्या ने यह बात कबूली थी कि वह कई महिलाओं के साथ रिलेशन में रहे हैं। इसके बाद सोशल मीडिया पर पंड्या की आलोचना होने लगी।

हार्दीक की इन टिप्पणियों को बीसीसीआई ने काफी शर्मिंदगी भरी बताई। साथ ही यह भी कहा कि, पंड्या की टिप्पणियों को ‘मूर्खतापूर्ण और शर्मिंदगी भरा’ हैं। 

बीसीसीआई इस तरह के चैट शो में खिलाड़ियों के शामिल होने पर प्रतिबंध लगाने पर भी विचार कर रहा है। बीसीसीआई यदि ऐसा फैसला लेता है तो क्रिकेटर्स भविष्य में किसी भी चैट शो में भाग नहीं ले पाएंगे। सीओए प्रमुख विनोद राय ने बताया, ‘हमने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को उनकी टिप्पणियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। उन्हें अपनी सफाई पेश करने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है।’

पंड्या ने सफाई में कहा- मैं शो के नेचर में खो गया

इस पहले, पंड्या ने साफ किया कि उनका किसी की भावानएं आहत करने का इरादा नहीं था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘कॉफी विद करण में मेरी टिप्पणी के बाद बाद प्रतिक्रियाएं आईं। मेरे बयान से जिनकी भी भावनाएं आहत हुईं हैं, मैं उन सभी लोगों से माफी मांगना चाहता हूं।’ उन्होंने लिखा, ‘ईमानदारी से, मैं शो के नेचर के मुताबिक उसमें ज्यादा बह गया। मेरा मतलब किसी भावनाओं का अपमान करना या उन्हें आहत करना नहीं था। रिसपेक्ट।’

loader