वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए धवन टीम से बाहर, मयंक और सिराज करेंगे पदार्पण

First Published 29, Sep 2018, 9:47 PM IST
Dhawan dropped for West Indies Tests, Mayank Agarwal gets maiden call
Highlights

चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया है। विराट कोहली की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्मद शमी ही अनुभवी गेंदबाज हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि घरेलू सर्किट पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज को पहली बार मौका दिया गया है ।

चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया है। विराट कोहली की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण में मोहम्मद शमी ही अनुभवी गेंदबाज हैं। मुंबई के पृथ्वी शॉ टीम में जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं। इंग्लैंड में आखिरी दो टेस्ट में अंतिम एकादश में जगह बनाने में नाकाम रहे शॉ को धवन की गैर मौजूदगी में मौका मिल सकता है।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक बयान में कहा, ‘चयनकर्ताओं ने हालिया कार्यभार को ध्यान में रखकर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम देने का फैसला किया है ।ईशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या चोट से उबर नहीं सके हैं लिहाजा उनके नाम पर विचार नहीं किया गया ।’ पहला टेस्ट चार अक्तूबर से राजकोट में खेला जाएगा । 

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर। 

loader