Government  

(Search results - 579)
  • News17, Sep 2019, 2:18 PM IST

    राजस्थान में ऑपरेशन 'हाथी' पर माया ने कहा धोखेबाज है कांग्रेस

    राजस्थान को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को घेरा और जमकर प्रतिक्रिया दी। मायावती ने इस मुद्दे पर तीन ट्वीट किए और इसमें सीधे तौर पर कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी करार दिया। राजस्थान में बसपा ने कांग्रेस को समर्थन दिया था। लेकिन सोमवार की शाम को बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कांग्रेस में शामिल होने की जानकारी दी।

  • News17, Sep 2019, 7:24 AM IST

    उपचुनाव से पहले मिला योगी सरकार को झटका, जानें क्या है मामला

    असल में इस साल के शुरूआत में राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य की 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का फैसला किया था। हालांकि योगी सरकार के इस फैसले को केन्द्र सरकार ने भी रद्द कर दिया था। केन्द्र सरकार ने साफ कहा था कि योगी सरकार कैबिनेट से पारित किसी भी इस तरह के फैसले को राज्य में लागू नहीं कर सकती है।

  • Congress' Operation 'Elephant' Mayawati got a big shock

    News17, Sep 2019, 7:15 AM IST

    कांग्रेस के ऑपरेशन 'हाथी' से मायावती को लगा बड़ा झटका

    पिछले दिनों ही बसपा विधायक ने ये कहकर सबको चौंका दिया था कि बसपा में पैसे लेकर टिकट बांटे जाते हैं और जो जितना पैसा देता है। उसका टिकट तय माना जाता है। कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायकों में राजेन्द्र गुढा, जोगेंद्र सिंह अवाना, वाजिब अली, लाखन सिंह मीणा, संदीप यादव और दीपचंद खेरिया हैं। 

  • News16, Sep 2019, 11:11 AM IST

    आजम ही नहीं बल्कि बहन पर भी होगा सरकारी जमीन कब्जा का केस दर्ज

    असल में रामपुर में आजम खान के खिलाफ 82 मुकदमें विभिन्न मामलों में दर्ज हैं। वहीं आजम खान की बहन को पिछले दिनों रामपुर पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था। क्योंकि उनकी बहन जौहर विश्वविद्यालय के ट्रस्ट की कोषाध्यक्ष भी हैं। लेकिन आजम की बहन की मुश्किलें सीधे तौर पर अब बढ़ गई हैं। क्योंकि उन पर रामपुर जिला कारागार में स्थित फांसीघर की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप है।

  • News16, Sep 2019, 8:55 AM IST

    प्रियंका बना रही हैं योगी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का रोडमैप

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद प्रियंका गांधी का फोकस उत्तर प्रदेश में है। वह राज्य में सक्रिय हो रही हैं और संगठन को भी सक्रिय करने की जुगत में है। लिहाजा इसके लिए उन्होंने एक टीम बनाई है जो उत्तर प्रदेश के हर जिले से कांग्रेस संगठन का फीडबैक ले रही है। फिलहाल राज्य में जिला और शहर ईकाईयों को लोकसभा चुनाव के बाद भंग कर दिया था। लिहाजा इन्हें जल्द ही सक्रिय किया जाएगा।

  • বৃষ্টিতে মোবাইল ভিজে গেলে, চটজলদি করে ফেলুন এই কাজগুলি

    News15, Sep 2019, 11:01 AM IST

    जल्द मिलेगी राहत: मोबाइल हुआ है चोरी तो यहां करें शिकायत, मोदी सरकार ने बनाया है खास पोर्टल

    केन्द्र सरकार ने मोबाइल चोरी और लूट की घटनाओं को रोकने के लिए एक पोर्टल की शुरूआत की है। जैसे ही किसी का मोबाइल चोरी होगा या लूट लिया जाएगा तो इस पोर्टल पर शिकायत करने के बाद उसे ब्लॉक कर दिया जाएगा। इसके बाद इस मोबाइल में किसी भी मोबाइल कंपनी का टॉवर काम नहीं करेगा। जिसके बाद ये मोबाइल बेकार हो जाएगा।

  • Nation14, Sep 2019, 6:02 PM IST

    अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए सरकार ने शुरु की कार्रवाई, सबसे पहले मिलेगी हाउसिंग सेक्टर को मदद

    अर्थव्यवस्था में मंदी के शोर के बीच वित्त मंत्रालय ने इसे संभालने की कोशिशें शुरु कर दी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया है कि सरकार हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए 10 हजार करोड़ की मदद देगी। 
     

  • News14, Sep 2019, 3:51 PM IST

    योगी सरकार ने दिया मुलायम खानदान को झटका

    यूपी के प्रसिद्ध मुलायम खानदान का झटका देते हुए योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उनसे लोहिया ट्रस्ट बिल्डिंग खाली करा ली है। राज्य के संपत्ति विभाग ने लखनऊ के पॉश इलाके  विक्रमादित्य मार्ग स्थित लोहिया ट्रस्ट के नाम से आवंटित बंगला खाली करा लिया है। इस ट्रस्ट के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव हैं, जबकि उनके छोटे भाई शिवपाल यादव इसके सचिव हैं। 
     

  • यही नहीं नुसरत ने लिखा है कि निखिल जैन मेरी ताकत मेरा कांफिडेंट और मेरी सारी समस्याओं का समाधान।

    News14, Sep 2019, 12:08 PM IST

    नुसरत जहां जल संसाधन पर तो साध्वी प्रज्ञा देंगी रेलवे को सलाह

    लोकसभा अध्यक्ष की संस्तुति के बाद 17वीं लोकसभा के लिए संसद की स्थायी समितियों का गठन हो गया है। इन समितियों में तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सदस्य और पहली बार चुनाव जीत कर आई फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां को भी जगह मिली है। तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां को जल संसाधन मामलों की संसदीय कमेटी में सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है। जबकि इस कमेटी की अध्यक्षता भाजपा सांसद संजय जायसवाल करेंगे।

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News14, Sep 2019, 11:18 AM IST

    योगी आदित्यनाथ ने एक ही झटके में बदला 39 साल पुराना कानून, लिया ये बड़ा फैसला

    असल में 1981 में उत्तर प्रदेश मिनिस्टर्स सैलरीज, अलाउंसेस और मिसलेनियस एक्ट अस्तित्व में आया और उस वक्त विश्वनाथ प्रताप सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे। लेकिन इसके बाद राज्य में 19 मुख्यमंत्री बन चुके हैं। लेकिन किसी ने इस कानून को खत्म करने की कोशिश नहीं की। उस वक्त मुख्यमंत्री और मंत्रियों के आयकर को लेकर ये तर्क दिए गए थे कि राज्य सरकार को मंत्रियों के इनकम टैक्स भरने चाहिए क्योंकि ज्यादातर मंत्री गरीब हैं और उनकी आय बेहद कम है।

  • News14, Sep 2019, 9:25 AM IST

    ‘लापता’ हैं आजम खान, आखिर क्यों बनाई अखिलेश के समर्थन रैली से दूरी

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को रामपुर में जिला प्रशासन के विरोध के लिए एक प्रदर्शन का आयोजन किया था। हालांकि ये प्रदर्शन पिछले मंगलवार को ही होना था। लेकिन मुहर्रम के चलते जिला प्रशासन ने अखिलेश यादव को रामपुर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी। जिसके बाद अखिलेश यादव ने शुक्रवार के लिए इस कार्यक्रम को करने का फैसला किया। 

  • Mamtha Banerji

    News12, Sep 2019, 7:51 AM IST

    ममता सरकार लागू नहीं करेगी केन्द्र सरकार का नया मोटर व्हीकल एक्ट

    केन्द्र सरकार ने एक सिंतबर से मोटर व्हीकल एक्ट लागू कर दिया है। अभी तक पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश ने इसे लागू नहीं किया है। अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साफ किया है कि फिलहाल राज्य सरकार इसे लागू नहीं करेगी। उनका कहना है कि इसे लागू करने से राज्य सरकार पर बोझ बढ़ेगा। वहीं जनता को भी दिक्कत होगी।

  • rape1

    News9, Sep 2019, 7:50 PM IST

    सरकारी अधिकारियों पर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज

    उत्तर प्रदेश के देवरिया में सरकारी विभाग के अधिकारियों पर गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया है। यह सभी अधिकारी विकास विभाग के हैं। इनपर आरोप है कि उन्होंने एक युवती बहाने से बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में डीपीआरओ समेत पांच पर केस दर्ज किया गया है। 
     

  • News9, Sep 2019, 1:03 PM IST

    आजम के समर्थन में रद्द हुआ अखिलेश का दौरा, योगी सरकार ने नहीं दी रामपुर जाने की अनुमति

    आज लखनऊ में प्रेस कांफ्रेस कर अखिलेश यादव ने इसकी जानकारी मीडिया में दी वह अपने रामपुर में होने वाले प्रदर्शन को रद्द कर रहे हैं। क्योंकि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी है। अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार सपा सांसद पर पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर मुकदमे दर्ज कर रही है।

  • Pakistan is sending not only terrorists but deadly 'terrorist virus' to India

    News7, Sep 2019, 5:06 PM IST

    आतंकी ही नहीं बल्कि जानलेवा ‘आतंकी वायरस’ को भी भारत भेज रहा है पाक

    इसके लिए पाकिस्तान जानवरों का सहारा ले रहा है। जिन्हें वह भारत की सीमा में प्रवेश कराना चाह रहा है। इन जानवरों में जानलेवा बीमारी के वायरस हैं। जिसके जरिए कोई व्यक्ति  जानवर के संपर्क में आने के बाद बीमार जाता है और उसके बाद उसकी मौत भी हो सकती है।