Samjhauta Express  

(Search results - 5)
  • Imran Samjhauta Express

    NewsJan 15, 2020, 7:24 AM IST

    समझौता एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बों पर कब्जा जमाए हुए है पाकिस्तान

    असल में पिछले साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने भारत से सभी तरह के व्यापारिक रिश्तों को तोड़ दिया था और इसके के तहत पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया था। पाकिस्तान ने पिछले साल 8 अगस्त को भारत से रिश्तों को तोड़ते हुए समझौता एक्सप्रेस सेवा को रद्द कर दिया था। 

  • samjhauta express blast

    ViewsApr 2, 2019, 5:54 PM IST

    हिंदू आतंकवाद का झूठ गढ़ने के लिए कांग्रेस सरकार ने समझौता ब्लास्ट के असली आरोपियों को कराया फरार

    हिंदू आतंकवाद के नाम पर सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग करते हुए असली आतंकियों को बचाया गया। जिसके बाद समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट के असली आरोपी आरिफ कासमानी, मक्का मस्जिद ब्लास्ट के आरोपी बिलाल भागने में सफल रहे थे। हिंदू आतंकवाद जैसी कोई बात कभी थी ही नहीं। भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ने के लिए यूपीए सरकार ने तथ्यों को नजरंदाज कर कुछ मामलों में निर्दोष हिन्दुओं को फंसाने की कोशिश की, जिससे आतंकवाद के खिलाफ अभियान कमजोर पड़ा।

  • undefined

    NewsMar 20, 2019, 7:50 PM IST

    समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले में असीमानंद सहित सभी आरोपी बरी

    समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में पंचकूला के एनआईए कोर्ट ने असीमानंद के साथ साथ लोकेश शर्मा, कमल चौहान और राजिंदर चौधरी को भी बरी कर दिया है। इससे पहले कोर्ट ने इस मामले में पाकिस्तानी गवाहों के बयान के लिए अनुमति देने के आवेदन को खारिज कर दिया था। 

  • undefined

    NewsMar 4, 2019, 6:18 PM IST

    कब-कब थमे भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस के पहिये

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले और फिर 26 फरवरी को भारत की ओर से पाकिस्तान के बालाघाट में हुई कार्रवाई के बाद दोनों  देशों में तनाव कायम है। इस बीच भारत-पाकिस्तान मित्रता को दर्शाने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को फिर बहाल कर दी गई, लेकिन यह ट्रेन में सिर्फ 12 यात्रियों को लेकर पाकिस्तान के लिए रवाना हुई। 

  • Imran Samjhauta Express

    NewsFeb 28, 2019, 1:51 PM IST

    आतंकियों पर नहीं ट्रेन पर रोक लगा रहे हैं इमरान खान

    पाकिस्तान अपने यहां आतंकियों की गतिविधियों पर रोक नहीं लगा पा रहा है। लेकिन रेल सेवा पर जरुर अपना गुस्सा उतार रहा है। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने दोनो देशों को जोड़ने वाला समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा रोक दी है।