// Temp comment this bcz its will help stop page_view double calls // Temp comment this bcz its will help stop page_view double calls

Lifestyle

मौज में कटेंगी गर्मियां,घूम आएं उत्तराखंड के ये हिल स्टेशन

Image credits: pexels

गर्मी में करें उत्तराखंड की सैर

उत्तर से दक्षिण तक गर्मी प्रचंड रूप दिखा रही है। कई राज्यों में पारा 40 के पार चल रहा है। ऐसे में पहाड़ों पर जाने की सोच रहे हैं तो उत्तराखंड के इन हिलस्टेशन की सैर कर सकते है। 

Image credits: pexels

ग्वालदम (Gwaldam)

उत्तराखंड स्थित ग्वालदम हिल स्टेशन बेहद सुंदर है। गर्मियों में ये घूमने लायक होती है। यहां से पहाड़ों-नदियों को निहारते बनता है। दिल्ली से ग्वालदम मात्र 12 घंटे में पहुंच सकते हैं।

 

 

Image credits: pexels

कौसानी (Kausani)

पार्टनर के साथ वक्त बिताने के लिए कौसानी हिल स्टेशन जा सकते हैं। यहां पर ट्रैकर्स की भीड़ रहती है। ये जगह गर्मियों बेहद शांत रहती है। दिल्ली से 11 घंटों में कौसानी पहुंच सकते हैं। 

 

 

Image credits: pexels

चौकोड़ी (Chaukori)

देवभूमि का चौकोड़ी खूबसूरत हिलस्टेशन में शुमार है। यहां से नंदा पर्वत का शानदार नजारा दिता है। इस जगह कई रिजॉर्ट भी मिल जाएंगे। गर्मी में सुकून के पल बिताने के लिए ये जगह बेस्ट है। 

Image credits: pexels

फूलों की घाटी (Valley of Flowers)

उत्तराखंड स्थित फूलों की घाटी प्रकृति प्रेमियों के लिए बेस्ट जगह है। गर्मी में इसे विजिट करें। इस मौसम में भीड़ कम होती है। यहां से 3 दिन तक गोविंद घाट तक एक्सप्लोर कर सकते हैं। 

Image credits: pexels

मुक्तेश्वर (Mukteshwar)

दिल्ली से 8 घंटे की दूरी पर मुक्तेश्वर टूरिस्ट के बीच फेमस हिलस्टेशन है। यहां की रॉक क्लाइंबिंग करने दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। आप भी गर्मी में इस प्लेस को एक्सप्लोर कर सकते हैं। 

Image credits: pexels

खिरसू (Khirsu)

प्रकृति के गोद में वक्त बिताना चाहते हैं तो खिरसू जाते हैं। यहां पर दूर से दूर देखने पर पहाड़ नजर आते हैं। दिल्ली से खिरसू पहुंचने में केवल 9 घंटे का वक्त लगता है। 

Image credits: pexels

बिंसर (Binsar)

आप पहाड़ों के साथ वाइल्ड लाइफ का मजा उठाना चाहते हैं तो बिंसर (Binsar) जा सकते हैं। यहां से हिमालय का शानदार व्यू देखने को मिलता है। दिल्ली से बिंसर 10 घंटे में पहुंचा जा सकता है। 
 

Image credits: pexels
Find Next One